होम / Rural Work Development: अधिकारियों को सड़क निरिक्षण का आदेश जारी, ठेकेदारों को मिला अलार्म

Rural Work Development: अधिकारियों को सड़क निरिक्षण का आदेश जारी, ठेकेदारों को मिला अलार्म

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 12, 2024, 12:48 pm IST

Officials issued orders for road inspection

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Rural Work Development: ग्रामीण कार्य विकास (RWD) विभाग ने सख्त आदेश जारी करते हुए सभी अधिकारियों को ग्रामीण सड़कों का निरीक्षण करने के लिए निर्देशित किया है। 11 सितंबर को जारी इस आदेश के अनुसार, सभी 65 किलोमीटर लंबी ग्रामीण सड़कों का निरीक्षण 15 दिनों के भीतर पूरा कर रिपोर्ट जमा करनी होगी। इस दौरान ठेकेदारों को सतर्क रहने का अलार्म दिया गया है, ताकि किसी भी प्रकार की कमी सामने न आए।

Read More: Patna News: प्रेम रोग के मारे युवक ने फेसबुक लाइव के दौरान लगा दी नदी में छलांग, जानिए मामला

जानें डिटेल में

सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि निरीक्षण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर कोई ठेकेदार सड़क निर्माण या रखरखाव में असफल रहता है, तो उसे तुरंत निलंबित कर दिया जाएगा। यह निर्णय सरकार के कड़े रुख को दर्शाता है, जहां काम में किसी भी तरह की ढिलाई को सहन नहीं किया जाएगा। बता दें कि मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह के नेतृत्व में इस अभियान की निगरानी की जाएगी। उनके साथ एक वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे जो निरीक्षण प्रक्रिया की पूरी समीक्षा करेंगे।

कमी पाए जाने पर होगी कार्रवाई

ग्रामीण सड़कों के रखरखाव और गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी, और ठेकेदारों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक सरकार ने इस अभियान को जल्द शुरू करने की योजना बनाई है, जिसका उद्देश्य ग्रामीण सड़कों की स्थिति में सुधार लाना और इन सड़कों को बेहतर बनाना है। यह कदम ग्रामीण क्षेत्रों में यातायात की सुगमता और सड़कों की गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए उठाया गया है। सभी अधिकारियों और ठेकेदारों को सतर्क रहने की सख्त हिदायत दी गई है।

Read More: Bihar News: बिहार को मिली 1170 करोड़ की सौगात! जानें वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने क्या कुछ बताया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT