होम / Siwan Chapra Hooch Tragedy: बिहार में जहरीली शराब का कहर, छपरा-सीवान में 9 लोगों की मौत; मचा कोहराम

Siwan Chapra Hooch Tragedy: बिहार में जहरीली शराब का कहर, छपरा-सीवान में 9 लोगों की मौत; मचा कोहराम

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 16, 2024, 9:54 pm IST
ADVERTISEMENT
Siwan Chapra Hooch Tragedy: बिहार में जहरीली शराब का कहर, छपरा-सीवान में 9 लोगों की मौत; मचा कोहराम

Siwan Chapra Hooch Tragedy: बिहार में जहरीली शराब का कहर

India News Bihar(इंडिया न्यूज), Siwan Chapra Hooch Tragedy: बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है। सीवान में 6 और छपरा जिले में 3 लोगों की संदिग्ध मौत से हड़कंप मच गया है। कहा जा रहा है कि ये जहरीली शराब पीने के मामले हैं। हालांकि, प्रशासन अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है। वहीँ, स्थानीय लोगों की मानें तो जहरीली शराब पीने से एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

इसके अलावा सीवान जिले में तीन लोगों की आंखों की रोशनी भी चली गई है। सीवान के सदर अस्पताल में लगातार मरीज पहुंच रहे हैं और मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

Himachal News: कुलपति की नियुक्ति के विधेयक पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल का बड़ा बयान, कहा- ‘सरकारों को सार्वजनिक हित…’

शराब पीने से इनकी गई जान

मृतकों में कौड़िया वैश्य टोला के अरविंद सिंह 40 वर्ष, रमेंद्र सिंह 30 वर्ष, मगहर पोखरा के संतोष महतो 35 वर्ष, मुन्ना कुमार 32 वर्ष, कौड़िया वैश्य टोला के रविंद्र सिंह शामिल हैं। इसके अलावा विलासपुर और सरसैया में भी कुछ लोगों के मरने की खबर है। लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बताया जा रहा है कि इस घटना में सबसे पहले वैश्य टोला के अरविंद सिंह की मौत रात में ही हो गई थी। उनके परिजनों ने आनन-फानन में उनका दाह- संस्कार कर दिया। सुबह में 4 लोगों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया। डीएम मुकुल कुमार गुप्ता और एसपी अमितेश कुमार मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की

घटना के बाद महाराजगंज के एसडीएम और एसडीपीओ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। यहां लोग प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. लोगों का आरोप है कि पुलिस की जानकारी में अवैध शराब का धंधा चल रहा था. लेकिन पुलिस ने कभी इसे रोकने की कोशिश नहीं की। आज जब इतनी बड़ी घटना हुई है तो पुलिस लोगों की सुरक्षा की बात करती है।

छपरा में भी शराब पीने से 3 लोगों की मौत

बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि दो लोग बीमार हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना सारण जिले के मशरख थाने के इब्राहिमपुर की है।

बुधवार की सुबह पुलिस को पता चला कि जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई है। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दो और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया, “जहरीली शराब के संदिग्ध सेवन से मौत की सूचना मिलने पर बुधवार की सुबह पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। दो अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है। मामले की आगे की जांच की जा रही है।”

बिहार में लागू है पूर्ण शराब बंदी

आपको बता दें कि अप्रैल 2016 में बिहार में शराब पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। लेकिन शराब की तस्करी अभी भी जारी है। बिहार सरकार ने माना है कि अप्रैल 2016 से अब तक जहरीली शराब पीने से 150 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

उग्रवाद के खिलाफ लड़ने वाले शौर्य चक्र विजेता शिक्षक की हत्या के पीछे खालिस्तानी आतंकियों का था हाथ, NIA के इस दावे से कनाडा की खुल गई पोल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT