होम / Smart Meter: मारपीट पर उतरे जनसुराज के नेता, स्मार्ट मीटर के खिलाफ बिजली विभाग में किया हंगामा

Smart Meter: मारपीट पर उतरे जनसुराज के नेता, स्मार्ट मीटर के खिलाफ बिजली विभाग में किया हंगामा

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 25, 2024, 2:14 pm IST
ADVERTISEMENT
Smart Meter: मारपीट पर उतरे जनसुराज के नेता, स्मार्ट मीटर के खिलाफ बिजली विभाग में किया हंगामा

Jansuraj’s leaders went on a rampage, created ruckus in the electricity department

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Smart Meter: बिहार में स्मार्ट मीटर लगाने के फैसले का विरोध बढ़ता जा रहा है। बता दें कि, कई लोग स्मार्ट मीटर लगाने से मना कर रहे हैं, उनका मानना है कि इनसे बिजली बिल में अनावश्यक वृद्धि हो सकती है। इसी विरोध के चलते जनसुराज के नेता राजकिशोर चौधरी समेत कुछ अन्य लोग मारपीट पर उतर आए। उन्होंने बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर (JE) के साथ बदसलूकी की, जिसके कारण माहौल तनावपूर्ण हो गया।

Bihar Politics: तेजस्वी यादव पर जीतन राम मांझी ने साधा निशाना ‘खुद शराब पीते होंगे…’

जानें क्यों लड़ गए नेता राजकिशोर चौधरी

जानकारी के मुताबिक, राजकिशोर चौधरी का आरोप है कि बिजली विभाग ने बिना किसी सूचना के स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिससे आम जनता को परेशानी हो रही है। ऐसे में, चौधरी ने कहा कि स्मार्ट मीटर लगाने से लोगों पर आर्थिक बोझ बढ़ेगा और उन्हें इसका अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा। इस मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों ने भी स्मार्ट मीटर के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। इस घटना के बाद मारपीट और गाली-गलौज के आरोप में राजकिशोर चौधरी समेत दो अन्य लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस करेगी मामले की जांच

मनुआपुल थाना की पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि वे मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे। इसके अलावा, स्मार्ट मीटर का विरोध राज्य के कई हिस्सों में देखा जा रहा है, जहां लोग बिजली विभाग पर मनमानी का आरोप लगा रहे हैं। स्मार्ट मीटर से जुड़े इस विवाद के चलते बिहार में बिजली विभाग और जनता के बीच तनातनी बढ़ रही है। जनसुराज के नेताओं के इस रवैये से यह मुद्दा और गंभीर हो गया है।

Arvind Kejriwal News: ‘काम रोकने के लिए भेजा गया जेल’, केजरीवाल बोले – दिल्ली में जो काम किए वो …’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT