होम / Tejashwi Yadav: BJP नेताओं को घेरा तेजस्वी यादव ने, बोले- 'सीमांचल में दंगे…'

Tejashwi Yadav: BJP नेताओं को घेरा तेजस्वी यादव ने, बोले- 'सीमांचल में दंगे…'

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 23, 2024, 11:24 am IST
ADVERTISEMENT
Tejashwi Yadav: BJP नेताओं को घेरा तेजस्वी यादव ने, बोले- 'सीमांचल में दंगे…'

Tejashwi Yadav

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Tejashwi Yadav: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर निशाना साधते हुए सीमांचल में हो रहे दंगों का जिम्मेदार ठहराया है। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को फेसबुक लाइव के दौरान तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार और BJP के नेताओं पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

CG News: 10 IAS और 3 IPS का हुआ ट्रांसफर! दिवाली से पहले प्रशासन का बड़ा एक्शन

जानें क्या कुछ कहा तेजस्वी यादव ने

बिहार के नेता प्रतिपक्ष ने कहा, “बिहार में हो रहे दंगे नीतीश सरकार की असफलता हैं। ये सब कुछ रोका जा सकता था।” साथ ही, तेजस्वी ने BJP सांसद प्रदीप कुमार सिंह के अररिया में दिए विवादित बयान पर भी सवाल उठाए, जिसमें प्रदीप ने कहा था, “अररिया में रहना है तो हिंदू बनना होगा।” इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए तेजस्वी ने इसे समाज को बांटने और साम्प्रदायिक तनाव बढ़ाने की साजिश बताया। इसके अलावा, उन्होंने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की सीमांचल में निकाली जा रही ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ को भी दंगों का मुख्य कारण बताया। तेजस्वी का कहना था कि गिरिराज सिंह सीमांचल के इलाकों में जानबूझकर जाकर माहौल बिगाड़ रहे हैं और दंगे भड़काने का प्रयास कर रहे हैं।

BJP नेताओं पर साधा ऐसा निशाना

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि BJP और RSS बिहार में जातीय और सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा दे रहे हैं। ऐसे में, तेजस्वी यादव ने कहा, “ये लोग महात्मा गांधी की बातें करते हैं और खुद जाति और धर्म के विवाद पैदा करते हैं।” उन्होंने BJP और RSS पर समाज को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि वह इस तरह की विभाजनकारी राजनीति के सख्त खिलाफ हैं। आगे, तेजस्वी के इस बयान के बाद बिहार की सियासत और गरमा गई है, और सीमांचल के दंगों को लेकर दोनों पक्षों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है।

Bihar Politics: CM नीतीश कुमार पर भड़क उठे तेज प्रताप यादव! जानें क्या है वजह

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT