होम / Three Uzbekistan girls found in Bihar were with two local youths:बिहार में मिलीं उज्बेकिस्तान की तीन युवतियां, दो स्थानीय युवकों के संग थी

Three Uzbekistan girls found in Bihar were with two local youths:बिहार में मिलीं उज्बेकिस्तान की तीन युवतियां, दो स्थानीय युवकों के संग थी

India News Editor • LAST UPDATED : October 30, 2021, 1:00 pm IST

इंडिया न्यूज,पटना:
Three Uzbekistan girls found in Bihar बिहार के अररिया में तीन उज्बेकिस्तान से आई तीन युवतियों को पकड़ा गया।इनके संग दो स्थानीय लड़के भी पकड़े गए। कहा जा रहा है कि पकड़ी गई तीन युवतियों में एक को फेसबुक पर स्थानीय लड़के से प्यार हो गया और उसे पाने के लिए दो अन्य लड़कियों के संग इंडिया आ गई। पकड़ी गई लड़कियों में दो बहने मालूम पड़ रही हैं। इनके पिता के नाम एक से हैं। इस मामले में हाइ्र लेबल पर अलर्ट है और पूरे मामले को संजीदगी से खंगाला जा रहा है।

Three Uzbekistan girls found in Bihar नेपाल के रास्ते भारत की सीमा में कर रही थी प्रवेश

एसएसबी 56वीं वाहिनी के पथरदेवा बीओपी के जवानों ने बुधवार की देर शाम नेपाल के रास्ते भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर रहे दो संदिग्ध युवकों के साथ तीन विदेशी युवतियों को पकड़ा था। पकड़ी गयी तीनों युवती के पास से बरामद पासपोर्ट के अनुसार वह उज्बेकिस्तान के काशकाडारिया क्षेत्र की रहने वाली हैं। दोनों युवक अररिया के नरपतगंज प्रखंड के बसमतिया का रहने वाले हैं। पकड़ी गई तीन युवतियों में से दो सगी बहनें बतायी जा रही है। एक का नाम डायना युसुपोवा, पिता का नाम रावशान कीजि आयु 18 वर्ष, दूसरे का नाम इनोबाट राजबोवा, पिता सुन्नाटूल्ला कीजि आयु 20 वर्ष तथा तीसरे का नाम इसमिगुल राजाबोवा, पिता सुन्नाटूल्ला कीजि आयु 22 वर्ष है। इनमें से इनोबाट एवं इसमिगुल राजबोवा के पिता का नाम एक ही है, जिससे यह प्रतीत होता है कि दोनों आपस में सगी बहनें है।

Three Uzbekistan girls found in Bihar नेपाल के रास्ते भारत की सीमा में कर रही थी प्रवेश

पकड़े गए दोनों युवक में से एक का नाम मो इस्माइल पिता राजुल अंसारी है वार्ड संख्य 02 बसमतिया बाजार तथा दूसरे का नाम सरोज कुमार साह पिता- उमेश साह वार्ड नंबर 08 बसमतिया है। कहा यह जा रहा है नेपाल के रास्ते तीनों युवती साहेबगंज बार्डर होते हुए भारतीय सीमाक्षेत्र में बिना किसी अनुमति एवं बिना वैध कागजात के प्रवेश कर गयी। साहेबगंज बार्डर से 900 रुपये में दोनों युवक ने भारत में प्रवेश करा लिया। पहले से वहां एक टेम्पो था।

उसी पार बैठकर पांचों निकल पड़े। पथरदेवा बीओपी के सामने आटो चेकिंग के समय पूछताछ एवं जांच-पड़ताल में संदिग्ध पाए जाने पर इन पांचों को एसएसबी द्वारा रोक कर छानबीन की जानी शुरू कर दी गयी। गौरतलब है कि पकड़ी गई तीनों युवतियों के पासपोर्ट महज एक महीना पूर्व सितंबर 2021 में ही जारी किया हुआ है। वहीं, तीनों के पास से नेपाल का एक टूरिस्ट वीजा पास मिला है जो 21 अक्टूबर का है।

इधर पकड़े गए दोनों युवकों के साथ तीनों युवतियों को एसएसबी के आवश्यक कार्रवाई उपरांत बथनाहा पुलिस के सुपुर्द कर दिया। एक साथ तीन विदेशी युवतियों के भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने की सूचना से सीमा क्षेत्र में कार्यरत तमाम एजंसियां चौकस हो गयी है।

मामले में पुलिस के साथ स्पेशल क्राइम ब्रांच एवं इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम के लोग मामले को खंगालने में जुट गया है। इस संबंध में फारबिसगंज डीएसपी रामपुकार सिंह ने बताया कि पूछताछ की जा रही है। अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये किस उद्देश्य से यहां आई है। इस संबंध में एसएसबी के कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने से इन्कार कर रहे हैं।

बथनाहा थाने में फारबिसगंज डीएसपी रामपुकार सिंह पांचों से पूछताछ की। तीनों उज्बेकिस्तान की युवती समेत भारतीय दोनों युवक को न्यायिक हिरासत में अररिया जेल भेज दिया। एक युवती अस्थमा की मरीज थी। पुलिस कस्टडी में इसे अटैक भी आया। इनहेलर मंगाकर दिया गया। पुलिस हिरासत में तीनों युवती को कोई तनाव नहींं दिखा।

तीनों आराम से वहां थीं। थाना परिसर में टहल रही थी। एक-दूसरे से बातें भी कर रही थी। तीनों ने नास्ता भी आराम किया। एसएसबी के अधिकारी उससे गूगल ट्रांसलेटर के माध्यम से कुछ पूछते व बातें करते थे। उज्बेकिस्तान की लड़कियों का नेपाल से होकर अररिया आना रहस्य बना रहा। नेपाल से भी इस मामले का तार जुड़ा हुआ है।

Inflation नवंबर में कई बदलाव, महंगा हो सकता है गैस सिलिंडर

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT