होम / Transfer Posting: बिहार शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल, 5 जिलों के DEO का हुआ तबादला, देखें List

Transfer Posting: बिहार शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल, 5 जिलों के DEO का हुआ तबादला, देखें List

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 11, 2024, 6:24 pm IST
ADVERTISEMENT
Transfer Posting: बिहार शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल, 5 जिलों के DEO का हुआ तबादला, देखें List

Transfer Posting: बिहार शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल

India News Bihar(इंडिया न्यूज)Transfer Posting: बिहार सरकार में इन दिनों ट्रांसफर पोस्टिंग का दौर चल रहा है। बड़े पैमाने पर आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग के बाद अब शिक्षा विभाग में भी अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग हुई है। आज बुधवार को पांच जिलों के जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को प्रोन्नति देकर जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाकर दूसरे जिलों में पदस्थापित किया गया है। इसके अलावा एक कार्यक्रम पदाधिकारी का तबादला स्पाउस ग्राउंड के आधार पर किया गया है।

Shimla Mosque Controversy: क्या है संजौली मस्जिद विवाद? हिंदूवादी संगठन क्यों कर रहे इसे गिराने की मांग; जानें

योगेश कुमार गोपालगंज के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी बने

स्थानांतरण पदस्थापना के संबंध में शिक्षा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, पश्चिमी चंपारण के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी योगेश कुमार को अगले आदेश तक उनके ही वेतनमान में गोपालगंज का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है। इसी तरह शिवहर के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नासिर हुसैन को किशनगंज का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है। वहीँ, कैमूर (भभुआ) के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार पांडेय को बक्सर का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है।

राघवेंद्र प्रताप सिंह होंगे सीवान के नए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी

इसी तरह रोहतास (सासाराम) के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राघवेंद्र प्रताप सिंह का तबादला कर उन्हें सीवान का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है। रोहतास (सासाराम) के ही दूसरे जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार गोंड को खगड़िया का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है। औरंगाबाद में कार्यक्रम पदाधिकारी के पद पर तैनात गार्गी कुमारी को उनके आवेदन के आलोक में जीवनसाथी के आधार पर पश्चिम चंपारण में कार्यक्रम पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है। विभाग की अधिसूचना में स्पष्ट है कि गार्गी कुमारी को स्थानांतरण भत्ता देय नहीं होगा।

जल्द ही अधिकारियों की होगी तैनाती

शिक्षा विभाग की इस अधिसूचना की प्रतिलिपि शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव, बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, शिक्षा विभाग के मंत्री, बिहार के महालेखाकार और सभी संबंधित कार्यालयों को भेज दी गई है। इन अधिकारियों को जल्द से जल्द नए पदस्थापन स्थान पर कार्यभार ग्रहण करना है। यह अधिसूचना निदेशक प्रशासन सुबोध कुमार के हस्ताक्षर से जारी की गई है।

Amitabh Bachchan ने अपने भाई अजिताभ संग रिश्ते के बारे में बताया राज, बोले- ‘हम अक्सर लड़ते थे और धमकी देते थे’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT