होम / Waqf amendment bill: वक्फ संशोधन पर नीतीश का यू-टर्न, JPC में मुसलमानों की चिंता उठाएगी जेडीयू

Waqf amendment bill: वक्फ संशोधन पर नीतीश का यू-टर्न, JPC में मुसलमानों की चिंता उठाएगी जेडीयू

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : August 27, 2024, 6:26 pm IST

India News Bihar(इंडिया न्यूज),Waqf amendment bill: लोकसभा में नरेंद्र मोदी सरकार के वक्फ संशोधन विधेयक का समर्थन और बचाव करने के बाद केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने सोमवार को पटना में मुस्लिम नेताओं से मुलाकात की। बैठक के बाद जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा है कि विधेयक पर गठित संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) में जदयू के प्रतिनिधि मुसलमानों की चिंताओं को उठाएंगे। सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामैत जदयू से 31 सदस्यीय जेपीसी के सदस्य हैं। समिति की पहली बैठक हो चुकी है, जिसमें विपक्षी दलों ने एक स्वर में वक्फ बोर्ड में गैर-मुस्लिमों को शामिल करने का विरोध किया। पहली बैठक में कामैत ने कहा था कि जदयू विधेयक को लेकर चिंतित मुसलमानों से बात कर रही है, इसलिए अगली बैठक में वह अपनी बात रखेंगे।

Kangana Ranaut का उनके घुंघराले बालों के लिए किया अपमान, कर दी इन एक्ट्रेसेस से तुलना

वक्फ संशोधन बिल को लेकर जेडीयू ने लोकसभा में कहा?

लोकसभा में ललन सिंह ने विधेयक पर विपक्ष के हमलों का जवाब देते हुए कहा था कि विपक्ष गुरुद्वारा और मंदिर का उदाहरण दे रहा है लेकिन वक्फ कोई धार्मिक स्थल नहीं, बल्कि एक संस्था है। ललन ने कहा था कि सरकार धर्म में हस्तक्षेप नहीं कर रही है, लेकिन अगर संस्था में भ्रष्टाचार है, तो वह हस्तक्षेप क्यों नहीं कर सकती। जदयू कोटे से केंद्रीय मंत्री ललन सिंह की ओर से कुछ मुस्लिम संगठनों के नेताओं ने वक्फ बिल के पक्ष में पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पटना में मुलाकात की थी। मुस्लिम नेताओं ने नीतीश के सामने जदयू के रुख पर नाराजगी जताई थी और बिल पर अपनी आपत्तियां गिनाई थीं। नीतीश ने मुसलमानों को भरोसा दिलाया था कि कुछ भी गलत नहीं होने दिया जाएगा।

विरोध के बाद नीतीश की पार्टी ने बदला स्टैंड

नीतीश के निर्देश पर ललन सिंह ने सोमवार को पटना जदयू कार्यालय में शिया और सुन्नी बोर्ड के नेताओं के साथ बैठक की। बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बताया कि दोनों बोर्ड के अध्यक्षों ने कानून में प्रस्तावित संशोधन को लेकर विस्तार से अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि नीतीश हमेशा अल्पसंख्यकों के विकास और कल्याण के लिए काम करते रहे हैं। अल्पसंख्यकों के हितों पर आंच नहीं आने दी जाएगी। बैठक में मंत्री विजय चौधरी, जमा खान, महासचिव मनीष वर्मा, शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन सैयद अफजल अब्बास और सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन मोहम्मद इरशादुल्लाह मौजूद थे।

Himachal Monsoon Session: हिमाचल में बढ़ जाएगी लड़कियों की शादी की उम्र! विधानसभा में बिल हुआ पास

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

थुलथुलापन को निचोड़ देंगे ये 5 फलो के जूस, डाइड में शामिल करने से पिघल जाएगी सारी चर्बी
MP News: टीचर ने 3 साल की मासूम के साथ की ज्यादती, मान्यता होगी रद्द
भारत के दोस्त पर रात के अंधेरे में बरसाई गई ‘मौत’, फिर रूस ने ऐसे छीन ली दुश्मन की रोशनी
MP Road Accident: मध्य प्रदेश में दर्दनाक हादसा! ट्रक-कंटेनर की भिंड़त में मौके पर 2 की मौत
Delhi lg vk saxena: ‘दिल्ली में नर्क से भी बदतर बदहाली’, LG ने तस्वीरें पोस्ट कर सरकार पर बोला हमला
घर के मंदिर से तुरंत हटा दी जो ये 5 चीजें तो आज से ही बरसने लगेगी मां लक्ष्मी की कृपा, जान ले कौन-सी है वो चीजें?
Chhattisgarh Politics: 24 सितंबर को कांग्रेस क्यों करने जा रही ये बड़ा आंदोलन, बैठक में कई नेता हुए शामिल
ADVERTISEMENT