होम / Who Is Tejashwi Yadav Wife Rachel Godinho रेचल को राजेश्वरी यादव के नाम से जाना जाएगा

Who Is Tejashwi Yadav Wife Rachel Godinho रेचल को राजेश्वरी यादव के नाम से जाना जाएगा

Amit Gupta • LAST UPDATED : December 10, 2021, 2:41 pm IST

Who Is Tejashwi Yadav Wife Rachel Godinho रेचल को राजेश्वरी यादव के नाम से जाना जाएगा

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली/पटना।

Who is the wife of Tejashwi Yadav : राजद प्रमुख लालू प्रसाद (Lalu Yadav) के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) परिणय सूत्र में बंध गये। दिल्ली के साकेत स्थित सैनिक फार्म में उनकी शादी रेचल गोडिन्हो (Rachel Godinho) के साथ हुई। तेजस्वी यादव और रेचल गोडिन्हो दिल्ली के आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में साथ पढ़ते थे। दोनों की पुरानी दोस्ती रिश्तेदारी में बदल गई।

Who Is Tejashwi Yadav Wife Rachel Godinho

रेचल नई दिल्ली स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी में रहती हैं

Tejashwi Yadav Marriage: रेचल गोडिन्हो हरियाणा की रहने वाली हैं और परिवार के साथ दिल्ली स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी में रहती हैं। शादी कार्यक्रम में इक्के-दुक्के बाहरी लोगों के अलावा परिवार के सभी सदस्य मौजूद रहे। दिन में हुई सगाई में तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप यादव नहीं पहुंच सके। वह दिल्ली की जाम में फंसने के कारण देर से पहुंचे। लेकिन, उसके बाद शादी के समय वह कार्यक्रम में मौजूद थे।

लालू-राबड़ी के सभी बच्चों की हो गई शादी Who is the wife of Tejasvi Yadav

Who Is Tejashwi Yadav Wife Rachel Godinho

Tejashwi Yadav Marriage Pic: इसके साथ पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी के सभी बच्चों की शादी हो गई। नौ भाई-बहनों के बीच तेजस्वी यादव आठवें नंबर पर हैं, लेकिन उनसे छोटी बहन की शादी पहले ही हो चुकी है। तेजस्वी यादव की शादी की पूरी रस्म हिंदू रीति रिवाज से संपन्न हुई। सगाई के बाद सात फेरे भी लिये गये। बताया जा रहा है कि कोर्ट में भी इनकी शादी का निबंधन कराया जा चुका है।

पटना में होगा बहुभोज

Who Is Tejashwi Yadav Wife Rachel Godinho

Tejashwi Yadav Wife news: लालू प्रसाद बहुभोज का आयोजन पटना में करेंगे। लेकिन यह सब कोरोना को लेकर चल रहे मौजूदा हालात के सामान्य होने पर ही होगा। उस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शुभचिंतकों को बुलाया जाएगा। सूत्रों की मानें तो तेजस्वी यादव और रेचल गोडिन्हो की शादी पिछले साल ही होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण ऐसा नहीं हो पाया। दोनों परिवार के लोग अब इसे और टालने के मूड में नहीं थे। लिहाजा दिल्ली में सगाई के साथ शादी का आयोजन किया गया।

रोहिणी आचार्य ने किया था इशारा

Who Is Tejashwi Yadav Wife Rachel Godinho

Tejashwi Yadav Wife Profile: हालांकि तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्य ने ट्वीट के जरिए शादी का इशारा किया था। उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर कहा था कि भाई के सिर पर सेहरा है सजने वाला, खुशियों से गुलजार घर का आंगन है होने वाला। जिससे अटकलें लगाई जा रही थी कि तेजस्वी परिणय सूत्र में बंध जाएंगे। तेजस्वी यादव और रेचल गोडिन्हो की शादी के साथ ही इन तमाम अटकलों पर विराम लग गया।

Who Is Tejashwi Yadav Wife

Who Is Rachel Godinho: रेचल गोडिन्हो हरियाणा की रहने वाली हैं और परिवार के साथ दिल्ली स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी में रहती हैं। शादी कार्यक्रम में इक्के-दुक्के बाहरी लोगों के अलावा परिवार के सभी सदस्य मौजूद रहे। दिन में हुई सगाई में तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप यादव नहीं पहुंच सके। वह दिल्ली की जाम में फंसने के कारण देर से पहुंचे। लेकिन, उसके बाद शादी के समय वह कार्यक्रम में मौजूद थे।

Who Is Tejashwi Yadav Wife Rachel Godinho

Who Is Rajeshwari

तेजस्वी यादव और रेचल की शादी हिंदू रीति रिवाज से संपन्न हो गई है। शादी के बाद रेचल को राजेश्वरी यादव के नाम से जाना जाएगा। आपको बता दें कि रेचल एयरहोस्टेस रह चुकी हैं। रेचल यानी राजेश्वरी तेजस्वी की बचपन की दोस्त हैं। तेजस्वी यादव और रेचल पिछले साल ही शादी करने वाले थे लेकिन कोरोना के कारण ये शादी हो नहीं सकी।

Band Baaja Baaraat completes 11 years of Release रणवीर सिंह की डेब्यू फिल्म थी यह

Also Read: Chandigarh Kare Aashiqui Movie Review समाज की दकियानूसी सोच से परे हैं फिल्म की लवस्टोरी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Janhvi Kapoor Marriage Rumours: तिरुपति मंदिर में शिखर पहारिया के साथ शादी की अफवाहों पर जान्हवी कपूर का जवाब, जानें क्या कहा
Mayawati Akash Anand: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद के ख़िलाफ़ क्यों लिया एक्शन, जानें जनता की राय
Indian Student Murder: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू गोदकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार-Indianews
Sangeeth Sivan: फिल्म निर्माता संगीत सिवन का 61 साल की उम्र में निधन, रितेश देशमुख ने दी श्रद्धांजलि-Indianews
PM Modi: तेलंगाना की रैली में पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला, कही ये बड़ी बात-Indianews
Istanbul Airport: इस्तांबुल एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा हादसा, बोइंग के विमान की हुई क्रैश लैंडिंग-Indianews
RML Hospital Delhi: CBI का बड़ा एक्शन, दिल्ली के RML अस्पताल में 2 डॉक्टर समेत 9 लोग गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT