होम / 308 अफेयर और 3 शादियां….एक ऐसा एक्टर जिसका न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि साउथ में भी चलता था बोल-बाला?

308 अफेयर और 3 शादियां….एक ऐसा एक्टर जिसका न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि साउथ में भी चलता था बोल-बाला?

Prachi Jain • LAST UPDATED : September 27, 2024, 10:25 am IST
308 अफेयर और 3 शादियां….एक ऐसा एक्टर जिसका न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि साउथ में भी चलता था बोल-बाला?

Sanjay Dutt Love Life: संजय दत्त का रेखा के साथ का संबंध भी काफी चर्चित रहा है। 1984 में दोनों ने ‘जमीन आसमान’ फिल्म में साथ काम किया। शूटिंग के दौरान उनकी नजदीकियां बढ़ गईं, जिसके कारण संजय की मां, नरगिस, इस रिश्ते को लेकर चिंतित हो गईं।

India News (इंडिया न्यूज़), Sanjay Dutt Love Life: बॉलीवुड के चर्चित और विवादास्पद अभिनेता संजय दत्त का जीवन कई उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1980 के दशक में की और अब तक 130 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। लेकिन उनके अभिनय से ज्यादा चर्चा उनकी प्रेम कहानियों और विवादों की होती है।

प्रेम कहानी की शुरुआत

संजय दत्त की निजी जिंदगी में मान्यता दत्त का विशेष स्थान है। उनकी पहली मुलाकात मान्यता से 2006 में हुई थी। दोनों के बीच जल्द ही प्यार हो गया और उन्होंने शादी करने का निर्णय लिया। दिलचस्प बात यह है कि मान्यता, संजय से 18 साल छोटी हैं। शादी के बाद मान्यता ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया, और संजय की मुश्किल भरे समय में, जैसे कैंसर से जंग और जेल की सजा के दौरान, वह हमेशा उनके साथ खड़ी रहीं। उनके जुड़वां बच्चे, शहरान और इकरा, उनके प्रेम का प्रतीक हैं।

फिल्म से लेकर राजनीति में बुरी तरह फ्लॉप रहीं ये ऐक्ट्रेस, मुस्लिम होकर भी सिख लड़के से की शादी, अब इस बीमारी से है ग्रसित

विवादों का सफर

संजय दत्त की जिंदगी विवादों से भरी रही है। उनकी प्रेम संबंधों की संख्या तो अति रहस्यमय है—मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि उनके 308 गर्लफ्रेंड्स रहे हैं। संजय ने खुद एक फिल्म ‘संजू’ में इस बात को स्वीकार किया था। उनका नाम कई प्रमुख अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया, जिनमें रेखा और माधुरी दीक्षित शामिल हैं।

संजय दत्त ने अपनी पहली पत्नी, ऋचा शर्मा, को कैंसर से खो दिया, इसके बाद उन्होंने 1998 में रिया पिल्लई से शादी की, जो अधिक समय तक टिक नहीं पाई। संजय ने एक बार यह खुलासा किया था कि उन्होंने एक साथ तीन लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में होने का अनुभव भी किया, जो उन्हें कभी पकड़े नहीं जाने की कला में माहिर बना देता था।

‘इसलिए ऐश्वर्या राय भाग गई’, इस वजह से चिल्लाने लगे Amitabh Bachchan, फिर जो हुआ…

रेखा के साथ संबंध

संजय दत्त का रेखा के साथ का संबंध भी काफी चर्चित रहा है। 1984 में दोनों ने ‘जमीन आसमान’ फिल्म में साथ काम किया। शूटिंग के दौरान उनकी नजदीकियां बढ़ गईं, जिसके कारण संजय की मां, नरगिस, इस रिश्ते को लेकर चिंतित हो गईं। नरगिस ने रेखा पर आरोप लगाया कि उन्होंने संजय को अपने जाल में फंसाया।

एक नई शुरुआत

संजय दत्त ने अपने जीवन में बहुत कुछ देखा है—उच्चता, गिरावट, नशे की लत, और जेल की सजा। लेकिन अब उन्होंने अपनी छवि को बदलते हुए विलेन के किरदारों में वापसी की है। तेलुगु फिल्मों ‘सालार’ और ‘डबल स्मार्ट’ में उनके दमदार अभिनय ने उन्हें फिर से दर्शकों का प्रिय बना दिया है।

Arjun Kapoor की लाइफ में आई नई गर्लफ्रेंड, मलाइका अरोड़ा को होगी अब जलन, पैपराजी से मिलवाते हुए बांटी मिठाई

संजय दत्त का जीवन हमें यह सिखाता है कि भले ही जीवन में कितनी भी मुश्किलें आएं, एक इंसान हमेशा अपने संघर्षों का सामना कर सकता है। उनका सफर प्यार, विवाद और पुनरुत्थान की कहानी है, जो आज भी लोगों के दिलों में जीवित है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT