होम / मशहूर संगीत सम्राट के निधन के 4 साल बाद अब उनकी पत्नी ने दुनिया को कहा अलविदा, Madhura ने 86 वर्ष की आयु में ली आखिरी सांस

मशहूर संगीत सम्राट के निधन के 4 साल बाद अब उनकी पत्नी ने दुनिया को कहा अलविदा, Madhura ने 86 वर्ष की आयु में ली आखिरी सांस

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 25, 2024, 1:32 pm IST

Late Music Maestro Pandit Jasraj Wife Madhura Passes Away

India News (इंडिया न्यूज़), Late Music Maestro Pandit Jasraj Wife Madhura Passes Away: संगीत के दिग्गज पंडित जसराज (Pandit Jasraj) की पत्नी मधुरा (Madhura) का स्वर्गवास हो गया है। फिल्म निर्माता का आज सुबह, 25 सितंबर को 86 वर्ष की आयु में आयु संबंधी समस्याओं के कारण निधन हो गया है। उनके परिवार के प्रवक्ता प्रीतम शर्मा ने बताया कि मधुरा जी का अंतिम संस्कार शाम 4 बजे मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट पर होगा।

मधुरा का परिवार

आपको बता दें कि महान फिल्म निर्माता वी शांताराम की बेटी मधुरा ने 1962 में संगीत के उस्ताद पंडित जसराज से विवाह किया और उनके दो बच्चे हैं- संगीत निर्देशक शारंग देव पंडित और टीवी व्यक्तित्व दुर्गा जसराज और पोते-पोतियां। दिवंगत आत्मा का करियर बहुमुखी था, जिसमें निर्देशक, निर्माता और लेखक शामिल थे।

‘6 घंटे तक वॉशरूम नहीं गई…’ 23 फीट लंबी साड़ी पहनकर Alia Bhatt हुई परेशान, किया चौंकाने वाला पूरा खुलासा – India News

दिवंगत मधुरा का करियर

इसके अलावा, उन्होंने कई किताबें भी लिखीं, जिनमें उनके पिता की जीवनी वी शांताराम: द मैन हू चेंज्ड इंडियन सिनेमा भी शामिल है, जिसमें मेवाती घराने के साथ शास्त्रीय गायक के रूप में उनके उल्लेखनीय करियर का विवरण है। 2010 में, मधुरा ने फीचर फिल्म के सबसे उम्रदराज नवोदित निर्देशक होने के लिए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स जीतकर इतिहास रच दिया। उन्होंने मराठी फिल्म आई तुझ आशीर्वाद का निर्देशन किया था, जिसमें पंडित जसराज के गाने भी थे।

Anupam Kher ने लिंक्डइन पर अपना अपडेटेड सीवी किया शेयर, इसके पीछे की बताई सच्चाई – India News

मधुरा ने इसके बाद अपने पति पर आधारित एक लघु फिल्म संगीत मार्तंड जसराज का निर्देशन भी किया। बता दें कि पद्म विभूषण से सम्मानित पंडित जी का 2020 में 90 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। एक पुराने इंटरव्यू में पंडित जसराज ने मधुरा से अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया था, जब वो 1954 में मिले थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT