होम / Sidhu Moosewala के परिवार पर टूटा मुसिबतों का पहाड़, IVF से बच्चा कराने पर कोर्ट ने भेजा नोटिस

Sidhu Moosewala के परिवार पर टूटा मुसिबतों का पहाड़, IVF से बच्चा कराने पर कोर्ट ने भेजा नोटिस

Babli • LAST UPDATED : March 23, 2024, 12:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sidhu Moosewala, दिल्ली: दिवंगत पंजाबी गायक, सिद्धू मूसेवाला की 29 मई, 2022 को मनसा जिले के जवाहरके गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ठीक एक दिन बाद ही केंद्र ने उनकी सुरक्षा रद्द कर दी।निस्संदेह, यह उनके माता-पिता, चरण कौर और बलकौर सिंह के जीवन का सबसे कठिन समय था। और भावनाओं की लंबी लड़ाई के बाद, उन्होंने आखिरकार सिद्धू के भाई-बहन का अपनी दुनिया में स्वागत किया। लेकिन इस मामले में चरण और बलकौर की उम्र एक बड़ी बाधा बन गई। जो अब समस्याओं का कारण बन रही हैं।

  • मूसेवाला के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़
  • कोर्ट ने भेजा कानुन उल्लंघन करने का नोटिस
  • एक्सपर्ट ने कही ये बातॉ

राजनीति में उतरेंगी Urvashi Rautela! फैंस के सामने टिकट मिलने का किया जिक्र

मूसेवाला के माता-पिता से पंजाब सरकार ने मांगी रिपोर्ट

भले ही दिवंगत शुभदीप सिंह सिद्धू, उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला के भाई-बहन के जन्म ने उनके परिवार में उनके असामयिक निधन से बनी दूरी को कम कर दिया, लेकिन उनके माता-पिता पर बच्चे के स्वागत के लिए आईवीएफ नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। कई रिपोर्टों के अनुसार, केंद्र ने सिद्धू के माता-पिता, चरण कौर (58) और बलकौर सिंह (60) की आईवीएफ आयु सीमा के उल्लंघन पर पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी। इसी मामले के बारे में बात करने वाले एक नोटिस से पता चला:

Swatantra Veer Savarkar Box Office Collection Day 1 : रणदीप हुडा की फिल्म ने पहले दिन किया अच्छा प्रदर्शन, की ₹1 करोड़ से अधिक की कमाई 

“सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) अधिनियम, 2021 की धारा 21(जी)(i) के तहत, एआरटी सेवाओं के तहत जाने वाली महिला के लिए निर्धारित आयु सीमा 21-50 वर्ष के बीच है।”

आईवीएफ एक्सपर्ट ने कही ये बात

हाल ही में एक इंटरव्यु में इस बारें में खुलकर बात करने पर, आईवीएफ एक्सपर्ट, ने 50 साल की आयु सीमा के भीतर गर्भधारण के महत्व के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने यह भी बताया कि गर्भधारण करने के लिए 25-35 साल की उम्र सबसे अच्छा समय है। इसके महत्व के बारे में विस्तार से बताते हुए, उन्होंने साझा किया, “उम्र बढ़ने से रक्तचाप, मधुमेह और हृदय रोग सहित विभिन्न बीमारियाँ आती हैं, और बच्चे को उचित माता-पिता का समर्थन समय मिलना चाहिए।”

Bade Miyan Chote Miyan: इस दिन रिलीज होगा Akshay Kumar-Tiger Shroff की फिल्म का ट्रेलर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT