होम / क्या एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह रहे हैं Aamir Khan? बेटे Junaid की नसीहत आई काम

क्या एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह रहे हैं Aamir Khan? बेटे Junaid की नसीहत आई काम

Prachi Jain • LAST UPDATED : August 4, 2024, 8:33 pm IST
क्या एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह रहे हैं Aamir Khan? बेटे Junaid की नसीहत आई काम

India News (इंडिया न्यूज़), Aamir Khan’s Retirement Plan: नेटफ्लिक्स से अपना फिल्मी करियर शुरू कर वेब सीरीज़ ‘महाराज’ में शानदार शुरुआत के बाद, आमिर खान के बेटे जुनैद खान ने भी प्रोडक्शन में कदम रखा है। जुनैद ने याद किया कि आमिर अपने रिटायरमेंट के दौर में थे और उन्होंने उनसे आमिर खान प्रोडक्शंस को संभालने के लिए कहा था। जुनैद अब प्रोडक्शन हाउस के लिए प्रीतम प्यारे का निर्माण कर रहे हैं।

हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में, जुनैद से उनके अभिनय करियर की शुरुआत में प्रोडक्शन में उतरने के फैसले के बारे में पूछा गया था। उन्होंने कहा, ”हां, मेरे पास है। मैं फिल्म सेट पर और पीके के सेट पर कैमरे के पीछे रहा हूं। मैंने विज्ञापन शूट में भी सहायता की है। महाराज की शूटिंग पूरी करने के बाद, हम एकेपी (आमिर खान प्रोडक्शंस) में एक फिल्म पर काम कर रहे थे। उस समय, किरण (राव) लापता लेडीज बना रही थीं और पिताजी इस पूरे ‘मैं-रिटायर हो रहा हूं’ चरण से गुजर रहे थे, और उन्होंने इसके बारे में बात भी की थी (मुस्कुराते हुए)। उन्होंने मुझसे कहा, ‘मैं रिटायर हो रहा हूं, आप कार्यभार क्यों नहीं संभाल लेते।’ तो, यही वह चरण है जब मैंने इसमें कदम रखा। मुझे लगता है कि मुझे प्रोडक्शन की अच्छी समझ है। यह शायद फिल्म निर्माण में सबसे कठिन कामों में से एक है।

Friendship Day Special: बॉलीवुड की इन तीन अदाकाराओं का दोस्ताना हैं इतना स्पेशल, सेलिब्रेट करती हुई स्पॉट

अपने माता-पिता के रिश्ते पर क्या बोले जुनैद?

जुनैद अपने माता-पिता आमिर खान और रीना दत्ता के साथ घनिष्ठ संबंध रखते हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वे उनके डेब्यू को लेकर नर्वस या चिंतित थे, तो उन्होंने कहा, “वास्तव में नहीं (हंसते हुए)। वे चिंतित नहीं थे, वे मेरे लिए खुश थे। वे आम तौर पर चिंतित लोग नहीं हैं, क्योंकि वे इस सब और इससे भी अधिक (इतने लंबे समय तक उद्योग का हिस्सा होने के नाते) से गुजर चुके हैं। तथ्य यह है कि वे चिंतित नहीं थे, इससे मुझे फिल्म के साथ चल रही हर चीज में मदद मिली। उन दोनों को यह पसंद आया. पिताजी को यह काफी पसंद आया। वह एक आसान दर्शक होते हैं, क्योंकि वह कुछ देखने के लिए उसका आनंद लेना चाहते हैं। मेरी माँ को खुश करना कठिन है।”

अगर न होता ऐसा तो आज बच्चन परिवार की जगह इस खानदान की बहू होती Aishwarya Rai? लेकिन यूं बिगड़ गई बनी हुई बात

बिग स्टार होने के बाद भी नहीं की बेटे की कोई मदद

जुनैद ने यह भी खुलासा किया कि आमिर खान उनके सेट पर नहीं आए या उनकी पहली फिल्म में हस्तक्षेप नहीं किया। “वह हमारे सेट पर कभी नहीं थे। वह केवल मेरे तीन दादा-दादी के साथ शूटिंग के पहले दिन आए और फिर उन्होंने सीधे फिल्म देखी, ”उन्होंने कहा। जुनैद ने कहा कि आमिर के काम का उनकी फिल्मों की पसंद पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है क्योंकि सुपरस्टार ने अपने “शानदार काम” के साथ-साथ “सभी अच्छे नहीं” प्रोजेक्ट भी किए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने सीखा है कि व्यक्ति को सीखते रहने और आगे बढ़ने की जरूरत है क्योंकि फिल्म निर्माण कोई विज्ञान नहीं है।

14 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे Fardeen Khan, श्रद्धा की स्त्री 2 से होगी भिड़ंत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT