होम / Aamir Khan को Oscar वाली फिल्म से पत्नी ने निकाल दिया था? वजह सुनकर हक्के-बक्के रह गए थे एक्टर

Aamir Khan को Oscar वाली फिल्म से पत्नी ने निकाल दिया था? वजह सुनकर हक्के-बक्के रह गए थे एक्टर

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : September 24, 2024, 3:15 pm IST

Aamir Khan: आमिर खान

India News (इंडिया न्यूज), Aamir Khan: बॉलीवुड फिल्म ‘लापता लेडीज को हाल ही में ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री मिली है। फिल्म को सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म कैटेगरी के लिए भी नॉमिनेट किया गया है। लापता लेडीज को फैंस ने काफी पसंद किया था और इसका ऑस्कर में जाना इस फिल्म की खासियत को बताता है। लापता लेडीज की ऑस्कर एंट्री से फिल्म की निर्दशक किरण राव ने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की है। किरण राव ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा ‘मैं बहुत सम्मानित और खुश हूं कि हमारी फिल्म ‘लापता लेडीज’ को एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में चुना गया है।

पूर्व पत्नी ने किया रिजेक्ट

लापता लेडीज के ऑस्कर में चुने के बाद फिल्म को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल किरण राव के निर्देशन में बनी इस फिल्म में स्पर्श श्रीवास्तव ने दीपक, प्रतिभा रांटा ने जया और नितांशी गोयल ने फूल का किरदार निभाया है। वही रवि किशन के किरदार का नाम सप-इंस्पेक्टर श्याम मनोहर होता है। लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्म के एक किरदार के लिए बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान ने ऑडिशन भी दिया था और वो पूरे मन के साथ इस रोल को करना भी चाहते थे। लेकिन आमिर खान को उनकी पूर्व पत्नी किरण राव ने रिजेक्ट कर दिया था। अब आपको इस बात को जानने में उत्सुकता होगी कि फिल्म को वो कौन-सा किरदार है जिसे करना चाहते और क्यों किरण राव ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया।

लापता लेडीज के इस किरदार को करना चाहते थे आमिर

दरअसल हाल ही में आमिर खान ने एक इंटरव्यू में कहा था,’ लापता लेडीज की स्क्रिप्ट बहुत अच्छी थी और उसमें एक बहुत ही बेहतरीन किरदार था। मुझे लगा कि मैं जब किरण को ये बात बताऊंगा कि मैं ये किरदार करना चाहता हूं तो वो खुश होंगी। लेकिन ऐसा नही हुआ जब मैंने उन्हें इस बारे में बताया तो किरण ने कहा, तुम बड़े स्टार हो, मेरी फिल्म बहुत छोटी है और तुम इसे डिस्बैलेंस कर दोगे। फिर मैंने कहा कि चलो ठीक है लेकिन मुझे स्क्रीन टेस्ट तो देने दो। देखते हैं कि ये रोल मुझे सूट करेगा या नहीं? फिर मैंने लापता लेडीज के लिए स्क्रीन टेस्ट दिया।’ बता दें कि आमिर खान रवि किशन वाला रोल करना चाहते थे।

Kill के लिए 40 करोड़ रुपये फीस मांगने पर भड़के Karan Johar, गुस्से में एक्टर से बोले- ‘मुझसे यह रकम मांगने का आपको…’

किरदार के लिए अपना हुलिया बदलने को भी तैयार थे आमिर

इंटरव्यू में आमिर ने कहा, ‘स्क्रीन टेस्ट देने के बाद किरण और मुझे दोनों को यह पसंद आया,लेकिन हम दोनों को डर था कि अगर मैं स्टार बनकर आया तो लोगों की उम्मीदें बढ़ जाएंगी। हमें लगा कि मुझे किसी भी हालत में फिल्म में नहीं होना चाहिए। आमिर ने किरण को बताया था कि वो ट्रॉपिक थंडर वाले रॉबर्ट डाउनी जूनियर की तरह अपना हुलिया पूरी तरह से बदले लेंगे। लेकिन निर्देशक ने उन्हें मना कर दिया और कहा कि क्या फायदा?

इस बेहतरीन फिल्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं

आपको बता दें कि आमिर खान अपने परफेक्शन के लिए जाने जाते हैं ये बात उनकी फिल्मों में भी दिखती है इसलिए उन्हें बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्टनिस्ट भी कहा जाता है। इसलिए आमिर जो भी किरदार करते परफेक्शन के साथ करते है। लापता लेडीज की बात करें तो फिल्म पितृसत्ता पर बनी हल्के-फुल्के व्यंग्य वाली बॉलीवुड फिल्म है। फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के रियल लोकेशन्स पर शूट हुई है। इस बेहतरीन फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

Shimla: यें है हिमाचल के नए मुख्य न्यायाधीश, 25 सितंबर को राजभवन में लेंगे शपथ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सिगरेट पीती हुई ये लड़की है दुनिया की सबसे ‘बवाली’मॉडल’, इजिप्ट के राजा को भी नही छोड़ा
महाभारत के बाद कैसे बचा था पांडवों का आखरी वंशज? जानें द्वापर युग से कैसे चमत्कार कर रही हैं जितिया व्रत की ये तीन कथाएं!
फालतू में फंस गया Sheikh Hasina का ये करीबी, लगा 147 हत्या का पाप, मामला जानकर फटी रह जाएंगी आखें
MP News: क्लास से बाहर जाने पर टीचर ने छात्रा को जड़ा थप्पड़, पिता ने दर्ज कराई FIR
Damoh Road Accident: दमोह में बड़ा हादसा, सड़क पर बिछ गईं लाशें
लाइव वीडियो में जर्नलिस्ट पर गिरी इजराइल की मिसाइल, लेबनान का ये मंजर देखकर रात को आएंगे डरावने सपने
शरीर पर नजर आते हैं Heart Blockage के ये लक्षण, आखिरी वाला डेंजर लाइन के ऊपर
ADVERTISEMENT