होम / कौन हैं Aanvi Kamdar? CA से बनीं थी इन्फ्लुएंसर, इंस्टाग्राम रील बनाते गई जान

कौन हैं Aanvi Kamdar? CA से बनीं थी इन्फ्लुएंसर, इंस्टाग्राम रील बनाते गई जान

Babli • LAST UPDATED : July 19, 2024, 8:46 am IST

Aanvi Kamdar

India News(इंडिया न्यूज), Aanvi Kamdar: आनवी कामदार ने कड़ी मेहनत के बाद अपना नाम ट्रैवल इन्फ्लुएंसर की लंबी लिस्ट में जोड़ा था, जिनकी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए कंटेंट बनाते समय मौत हो गई। हाल के सालों में, हमने कई ऐसी घटनाएं देखी हैं, जहां इन्फ्लुएंसर ने अपनी सुरक्षा से ज़्यादा कंटेंट बनाने को प्राथमिकता दी है। महाराष्ट्र में एक ऐसा ही मामला देखा गया है, जहां 27 साल की एक युवा लड़की की कथित तौर पर अपने इंस्टाग्राम हैंडल के लिए कंटेंट बनाते समय मौत हो गई।

  • कौन हैं आनवी कामदार? 
  • इंस्टाग्राम पर रील बनाते गई जान
  • इंस्टाग्राम रील नहीं बना रही थीं आनवी कामदार?

कब हाई Uric Acid बन जाता है खतरनाक गठिया, समय रहते जान लें

कौन हैं आनवी कामदार? 

हम बात कर रहे हैं आनवी कामदार की, जो ‘ये जवानी है दीवानी के सूर्यास्त के पल को फिर से बनाने वाली इन्फ्लुएंसर’ के लिए मशहूर थीं। बता दें की, अपनी दुर्भाग्यपूर्ण मौत से कुछ दिन पहले, आनवी, जो एक मशहूर ट्रैवल इन्फ्लुएंसर थीं, ने उदयपुर से कई तस्वीरें पोस्ट कीं, जो इंस्टाग्राम पर वायरल हो गईं। आनवी ने सात तस्वीरों के कोलाज अपलोड किए, जिसमें उन्होंने फिल्म ये जवानी है दीवानी में दीपिका पादुकोण के किरदार ‘नैना तलवार’ को फिर से बनाया।

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, आनवी कामदार दीपिका पादुकोण की तरह ही दिख रही थीं, क्योंकि उन्होंने तस्वीर में मैचिंग आउटफिट पहना हुआ था। आनवी को तस्वीरों और जिस तरह से उन्होंने ये जवानी है दीवानी के सूर्यास्त सीन को फिर से बनाया, उसके लिए बहुत तारीफ मिली।

तस्वीरों के साथ, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने 40 डिग्री पर फोटोशूट किया था। अपने YJHD थ्रेड के साथ इंस्टाग्राम को तोड़ने के कुछ ही दिनों बाद, आनवी की महाराष्ट्र के कुंभे झरने पर एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

Cholesterol Controller: अपने रात के खाने से पहले घर में रखी इन 5 चीजों का कर लें सेवन, बढ़ता कोलेस्ट्रॉल होने लगेगा कम

इंस्टाग्राम पर रील बनाते गई जान

18 जुलाई, 2024 को कई मीडिया चैनलों ने रिपोर्ट करना शुरू किया कि सोशल मीडिया की मशहूर इन्फ्लुएंसर आनवी कामदार कुंभे झरने में एक खाई में गिरने से मर गईं। एक रिपोर्ट के अनुसार, युवा ट्रैवल इन्फ्लुएंसर इंस्टाग्राम रील फिल्माने के दौरान 300 फीट गहरी खाई में गिर गईं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि आनवी 16 जुलाई, 2024 को अपने सात दोस्तों के साथ महाराष्ट्र के रायगढ़ में कुंभे झरने की सैर पर गई थीं। यह दुखद घटना सुबह करीब 10:30 बजे हुई, जब वे एक वीडियो रिकॉर्ड कर रहे थे।

हालांकि अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई की और कुंभे झरने के लिए एक बचाव दल भेजा। छह घंटे के बचाव अभियान के बाद, आनवी कामदार को खाई से बाहर निकाला गया और सीधे मानागांव अस्पताल ले जाया गया, जहाँ गंभीर चोटों के कारण उनकी मौत हो गई। हालाँकि, सार्वजनिक रूप से कोई आधिकारिक बयान नहीं है जो पुष्टि करता है कि जब आनवी खाई में गिरी तो वह इंस्टाग्राम रील बना रही थी।

High Uric Acid को नसों से बाहर फेंकने के लिए नाश्ते में शामिल करें ये चीजें, मिलेंगे भरपूर फायदें

इंस्टाग्राम रील नहीं बना रही थीं आनवी कामदार?

जैसे ही मीडिया और समाचार पोर्टलों ने रिपोर्ट करना शुरू किया कि आनवी कामदार की मौत इंस्टाग्राम रील बनाते समय हुई, क्रिएटर समुदाय ने उनके दावों को चुनौती दी। आनवी की एक करीबी दोस्त सृष्टि तेहरी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक लंबा नोट लिखा, जिसमें उन्होंने आनवी द्वारा इंस्टाग्राम रील शूट करने के दावों को खारिज कर दिया।

सृष्टि ने यहां तक ​​दावा किया कि आनवी अपना स्मार्टफोन भी नहीं ले जा रही थी। एक ट्रैवल इन्फ्लुएंसर, शरण्या अय्यर ने भी मीडिया आउटलेट्स पर कटाक्ष किया, जो लगातार यह कह रहे हैं कि आन्वी की मौत इंस्टाग्राम रील्स को फिल्माने के दौरान हुई।

ट्रैवल इन्फ्लुएंसर से पहले डेलॉइट में थी चार्टर्ड अकाउंटेंट 

आन्वी कामदार के इर्द-गिर्द सभी अराजकता और बहस के बीच, यह उनके परिवार और करीबी लोगों के लिए बेहद मुश्किल दौर है। बता दें की एक ट्रैवल इन्फ्लुएंसर होने के अलावा, आन्वी पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट थीं।

Vaginal Infection: खूबसूरत मानसून प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए क्यों माना जाता खतरनाक? समय रहते जान लें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jandarshan Program: मुख्यमंत्री आवास में लोगों से सीधे जुड़ेंगे सीएम, जनदर्शन में होगा हर समस्या का समाधान
UP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन के बहाने BJP पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, जानिए क्या कहा?
‘अंडरगारमेंट्स सही से पहने…’, इस कंपनी का अजीबोगरीब फरमान सुन पूरी दुनिया हुई हैरान, नियम देख भड़के लोग
UP Lakhimpur News: लखीमपुर में बाढ़ और बाघ बना मुसीबत, लोग सड़क पर रहने को मजबूर
Rajasthan News: वन नेशन-वन इलेक्शन पर गोविंद सिंह डोटासरा ने दी प्रतिक्रिया, बोले- ‘नहीं बन पाएगा कानून…’
एक घंटे में बेरूत में मची तबाही…Pager के बाद अब रेडियो-लैपटॉप और मोबाइल में हो रहे ब्लास्ट, कई लोगों की मौत
Diabetes मरीजों के लिए जहर से कम नहीं हैं ये 4 ड्राई फ्रूट्स, भूलकर भी ना करें इसका सेवन
ADVERTISEMENT