होम / Aftab Shivdasani के साथ हुई लाखों की ठगी, पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत

Aftab Shivdasani के साथ हुई लाखों की ठगी, पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 10, 2023, 7:28 pm IST
Aftab Shivdasani के साथ हुई लाखों की ठगी, पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत

Aftab Shivdasani KYC Fraud

India News (इंडिया न्यूज़), Aftab Shivdasani KYC Fraud: आज के समय में साइबर ठगी आम बात हो गई है। जागरुकता के बावजूद साइबर ठग कुछ लोगों को आसानी से चूना लगा देते हैं। कई बार शोबिज से जुड़े सितारे भी इसका शिकार बन जाते हैं। अब इसी बीच खबर आ रही है कि बॉलीवुड एक्टर आफताब शिवदासानी (Aftab Shivdasani) के साथ ठगी हुई।

आफताब शिवदासानी के साथ हुई लाखों की ठगी

आपको बता दें कि बॉलीवुड में अपने उम्दा एक्टिंग के लिए पॉपुलर आफताब शिवदासानी साइबर ठग का शिकार हुए हैं। उन्हें केवाईसी कराने के बहाने साइबर ठग ने लाखों का चूना लगा दिया है। हाल ही में, उन्होंने पुलिस को शिकायत भी की। कहा जा रहा है कि एक्टर के पास एक मैसेज आया था, जिसके बाद उन्हें डेढ़ लाख रुपये का नुकसान हुआ।

इस तरह ठग का शिकार हुए आफताब शिवदासानी

बांद्रा पुलिस थाने के एक अधिकारी के मुताबिक, आफताब शिवदासानी के साथ ये ठगी रविवार, 8 अक्टूबर को हुई। इसके बाद सोमवार, 9 अक्टूबर को एक्टर ने मामला दर्ज कराया। पुलिस ने कहा, “अभिनेता के पास एक अज्ञात नंबर से मैसेज आया था। मैसेज में उन्हें बैंक से जुड़े अपने केवाईसी डिटेल्स को अपडेट करने का निर्देश दिया गया था। साथ ही कहा गया था कि अगर वो ऐसा नहीं करेंगे तो उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा।”

पुलिस ने आगे बताया, “आफताब ने उस मैसेज पर आए लिंक पर क्लिक किया और उन्होंने निर्देशों का पालन किया। इस तुरंत बाद उनके पास एक और मैसेज आया कि उनके खाते से 1,49,999 रुपये डेबिट कर लिए गए हैं।”

धोखाधड़ी करने वालों पर लगी ये धाराएं

ठग का शिकार होते ही एक्टर आफताब ने बैंक मैनेजर के साथ कॉन्टैक्ट किया और फिर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। धोखाधड़ी करने वालों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है।

बता दें कि एक्टर आफताब शिवदासानी को आखिरी बार साल 2021 में वेब सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स 1.5’ में रॉ ऑफिसर की भूमिका में देखा गया था। तब से अभिनेता हिंदी सिनेमा से दूर हैं।

 

Read Also: इजरायल से लौटने के बाद Nushrratt Bharuccha ने दिया रिएक्शन, वीडियो पोस्ट कर बताई पूरी घटना (indianews.in)

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT