होम / Boney Kapoor On Sridevi Death: 5 सालों बाद बोनी कपूर ने खोला श्रीदेवी की मौत का राज, बताया उस रात का सच

Boney Kapoor On Sridevi Death: 5 सालों बाद बोनी कपूर ने खोला श्रीदेवी की मौत का राज, बताया उस रात का सच

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 2, 2023, 11:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Boney Kapoor On Sridevi Death Reason: 24 फरवरी 2018 वो मनहूस दिन था, जब हिंदी सिनेमा ने पहली सुपरस्टार श्रीदेवी (Sridevi) को हमेशा के लिए खो दिया था। दुबई में उनके अचानक निधन से पूरा देश शोक में डूब गया था। कहा जाता है कि होटल के बाथरूम के टब में डूबने से उनकी मौत हुई थी। सालों तक बीवी के निधन पर बोनी कपूर (Boney Kapoor) ने चुप्पी साध रखी थी। अब फाइनली उन्होंने इस बारे में बात की है।

श्रीदेवी एक ऐसी अभिनेत्री थीं, जिनकी एक्टिंग, डांसिंग और खूबसूरती के आगे बड़ी-बड़ी हीरोइनें फेल थीं। ढलती उम्र में भी श्रीदेवी ने खुद को जवां और फिट रखा था। हालांकि, उनकी जवानी का राज उनका स्ट्रिक्ट डाइट था, जो शायद उनकी मौत का भी कारण बना।

सालों बाद श्रीदेवी के निधन पर बोले बोनी कपूर

आपको बता दें कि बोनी कपूर ने 5 साल तक श्रीदेवी की मौत पर चुप्पी साधी। अब आखिरकार पांच साल बाद उन्होंने अपनी पत्नी के निधन पर खुलासा किया है। एक इंटरव्यू के साथ बातचीत में बोनी ने कहा, “यह नेचुरल मौत नहीं थी। यह एक एक्सिडेंटल डेथ थी। मैंने इस बारे में बात न करने का फैसला इसलिए लिया था, क्योंकि जांच-पड़ताल और पूछताछ के दौरान मैंने 24 या 48 घंटे लगातार इस बारे में बात की थी। अधिकारियों को ऐसा करना पड़ा, क्योंकि भारतीय मीडिया की तरफ से उन्हें बहुत प्रेशर आ रहा था।”

“आखिरकार उन्हें पता चला कि इसमें कोई बेइमानी नहीं थी। मैं लाई डिटेक्टर टेस्ट समेत कई टेस्ट से गुजरा और जो रिपोर्ट सामने आई, उसमें साफ पता चल गया कि यह एक एक्सिडेंट था।”

फिटनेस को लेकर जुनूनी थीं श्रीदेवी

बोनी कपूर ने बताया कि आखिर क्यों श्रीदेवी की मौत हुई। उनका कहना है कि श्रीदेवी इतनी स्ट्रिक्ट डाइट पर रहती थीं कि वो कई बार बेहोश भी हो गई थीं। बोनी ने कहा, “वह अक्सर भूखी रहती थीं। वह अच्छा दिखना चाहती थीं। वह यह सुनिश्चित करती थीं कि वह अच्छी शेप में रहें। ऑन-स्क्रीन वह अच्छी दिखती भी थीं। जब से उनकी मुझसे शादी हुई, तब से वह कई मौकों पर बेहोश हो चुकी थीं। डॉक्टर कहते रहते थे कि उन्हें लो बीपी है।”

“यह दुर्भाग्यपूर्ण था। उनके निधन के बाद नागार्जुन शोक जताने के लिए आए थे और उन्होंने मुझसे कहा था कि उनकी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान वह फिर से एक सख्त डाइट पर थीं और इसी वजह से वह बाथरूम में गिर गईं और उनका दांत टूट गया था।”

लो बीपी बना श्रीदेवी की मौत का कारण?

बोनी कपूर ने कहा कि डॉक्टर के लाख समझाने के बावजूद श्रीदेवी नहीं मानीं और उनके सख्त डाइट ने उनकी जान ले ली। बोनी ने कहा, “दुर्भाग्य से उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया और कभी नहीं सोचा कि घटना इतनी गंभीर हो सकती है।”

बोनी कपूर ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने कई बार उन्हें नमक खाने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं मानती थीं। वह अक्सर बिना नमक के ही खाना खाती थीं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

नसों में जमा गंदा Cholesterol पिघलकर निकल जाएगा तुरंत बाहर, बस सुबह खाली पेट पानी में ये चीज मिलाकर करें सेवन
EPFO: पेंशन स्कीम पर सरकार का बड़ा फैसला, 23 लाख कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी, जानें क्या है EPS?
क्यों मनाया जाता है मुहर्रम? जानें मुस्लिम धर्म के दूसरे सबसे पवित्र माह का इतिहास
Rahul Gandhi on Hindu: राहुल गांधी के बयान से मचा बवाल, पीएम मोदी ने कहा- पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना…
Natasa Stankovic ने Hardik Pandya के टी20 विश्व कप जीत के बाद नहीं दी बधाई, किसी और से वीडियो कॉल पर बात करते दिखे क्रिकेटर
Kareena Kapoor की मर्डर-मिस्ट्री The Buckingham Murders से नए पोस्टर हुए आउट, रिलीज डेट की भी हुई घोषणा
दिल्ली के इस हनुमान मंदिर में मात्र झाड़ा लगने से मिट जाते हैं बड़े से बड़े रोग, देश-विदेशो से आते है लोग!
ADVERTISEMENT