होम / Abhishek Bachchan से पहले Aishwarya Rai कर चुकी थीं शादी, पेड़ के साथ लिए थे सात फेरे?

Abhishek Bachchan से पहले Aishwarya Rai कर चुकी थीं शादी, पेड़ के साथ लिए थे सात फेरे?

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 23, 2024, 2:26 pm IST
ADVERTISEMENT
Abhishek Bachchan से पहले Aishwarya Rai कर चुकी थीं शादी, पेड़ के साथ लिए थे सात फेरे?

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Marriage

India News (इंडिया न्यूज), Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Marriage: बॉलीवुड कपल ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) इन दिनों अपने तलाक की अफवाहों को लेकर खबरों में बने हुए हैं। बता दें कि ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने 20 अप्रैल 2007 में शादी की थी। उनकी शादी में कईं सितारें भी शामिल हुए थे और इस शादी को बेहद निजी भी रखा गया था। उनकी शादी को लेकर फिल्म इंडस्ट्री में कई खबरें आईं। सबसे चर्चित खबर यह थी कि किसी गलती की वजह से ऐश्वर्या राय की शादी अभिषेक से पहले एक पेड़ से कर दी गई थी।

अभिषेक से पहले ऐश्वर्या ने पेड़ से की थी शादी

आपको बता दें कि रिपोर्ट में बताया जाता है कि ‘बुरी शगुन’ को दूर करने के लिए एक प्राचीन अनुष्ठान के तहत उनकी शादी एक पेड़ से कर दी गई थी। साल 2008 में ऐश्वर्या राय ने इस बारे में मीडिया से बात की थी और बताया था कि यह विशेष रूप से शर्मनाक है जब विदेशी पत्रकार उनसे उनके अंतरराष्ट्रीय दौरे के बारे में पूछते हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या शादी के कुछ पहलू ऐसे थे, जिनकी उन्हें उम्मीद नहीं थी, तो ऐश्वर्या ने कहा, “कुछ (हंगामा) की उम्मीद थी, लेकिन कुछ ऐसे भी थे जिनके बारे में हमने सपने में भी नहीं सोचा था।”

लॉरेंस बिश्नोई से मिल रही धमकियों के बीच Salman Khan ने की देश छोड़ने की तैयारी! जल्द ही इस जगह होंगे रवाना – India News

परिवार ने पेड़ से शादी को लेकर किया इनकार

जब उनसे पूछा गया कि वो किस बारे में बात कर रही थीं, तो ऐश्वर्या ने कहा, “कुछ घटनाएं हुई थीं, लेकिन इस पर इतना ध्यान क्यों दिया जा रहा है।” जब उनसे पूछा गया कि क्या वो पेड़ विवाद के बारे में बात कर रही थीं, तो ऐश्वर्या ने कहा, “हां, बहुत कुछ हुआ था। मुझे लगा कि यह बहुत अनावश्यक था। जिस तरह का प्राइम टाइम, जिस तरह की न्यूज़ कवरेज और मैगज़ीन कवर स्टोरीज़ बनाई गईं, वो सब अनावश्यक था। सबसे अच्छी बात यह थी कि एक परिवार के रूप में हम मज़बूत हैं। हम सभी लोगों की नज़रों में हैं और हमें अपनी बात कहने का भरपूर मौका मिला है, लेकिन हंगामे को बढ़ाने के बजाय, हमने इसे खत्म करना बेहतर समझा। पा ने शादी के बाद एक बहुत ही खास समय पर मीडिया से मुलाकात की और सभी सवालों के जवाब दिए।”

एक बार फिर दिखेगी Ranbir Kapoor-Katrina Kaif की रोमांटिक जोड़ी, इस दिन रिलीज होगी ये ब्लॉकबस्टर फिल्म – India News

क्या यह पूजा वाराणसी में की गई थी?

उनकी शादी से एक साल पहले, ऐसी खबरें आने लगीं कि यह जोड़ा ‘कुंभ विवाह’ करने के लिए वाराणसी चला गया है। साल 2006 में एक रिपोर्ट में एक ज्योतिषी के हवाले से कहा गया था, “अभिषेक और ऐश्वर्या मेरे सुझाव पर पवित्र शहर (वाराणसी) में थे। मैंने दोनों परिवारों को प्राचीन शिव मंदिर में यह पूजा करने की सलाह दी।” बच्चन परिवार ने बार-बार इस बात से इनकार किया है कि ऐसा कोई समारोह हुआ था।

अभिषेक ने साल 2016 में ट्वीट कर बताया था, “और रिकॉर्ड के लिए, हम अभी भी इस पेड़ की तलाश कर रहे हैं।” 2007 में अमिताभ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि परिवार बिल्कुल भी अंधविश्वासी नहीं है और उन्होंने ऐश्वर्या की ‘जन्मपत्री’ भी नहीं देखी है। उन्होंने कहा, “वह पेड़ कहाँ है? कृपया मुझे दिखाएँ। उसने जिस एकमात्र व्यक्ति से शादी की है, वह मेरा बेटा है।”

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT