होम / पेरेंटिंग एडवाइज़ देने से बचती हैं Alia Bhatt, बोली- 'हर एक की जर्नी होती हैं अलग'-IndiaNews

पेरेंटिंग एडवाइज़ देने से बचती हैं Alia Bhatt, बोली- 'हर एक की जर्नी होती हैं अलग'-IndiaNews

Prachi Jain • LAST UPDATED : June 23, 2024, 4:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Alia Bhatt On Parenting Advice: बॉलीवुड की रानी यानि हमारी प्यारी एक्ट्रेस आलिया भट्ट अभिनय और लेखन दोनों ही कामो में कितनी परफेक्ट हैं ये तो हम सभी ने देखा हैं। बात चाहे एक्टिंग की हो या बिज़नेस की एक्ट्रेस दोनों ही चीज़ो में खुद को कभी पीछे रहने नहीं देती। आलिया ने अपनी पहली किताब, “एड फाइंड्स ए होम” के लांच डे पर मीडिया से बात चीत में बताया कि, “मुझे कहानी के ब्रह्मांड के निर्माण में पूरी दिलचस्पी है।”

विवेक कामथ और शबनम मिनवाला के साथ पहली किताब का सह-लेखन करने के बाद, तन्वी भट्ट द्वारा चित्रित – वह “एडवेंचर्स ऑफ़ एड-ए-मम्मा” श्रृंखला के तहत पाँच और चित्र पुस्तकें लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। पेंगुइन रैंडम हाउस के बच्चों के विभाग पफिन द्वारा प्रकाशित, यह पुस्तक पर्यावरणीय जिम्मेदारी के विषयों पर आधारित है।

‘गदर3’ में काम करने के लिए ‘Ameesha Patel’ ने रखी हैं सिर्फ ये एक शर्त, जानिए क्या है-IndiaNews

हालाँकि अब वह एक लेखिका हैं, लेकिन एक समय ऐसा था जब वह एक बच्चे के रूप में लिखने से कतराती थीं। बचपन के बारे में बताते हुए वह कहती हैं, “मेरी माँ मुझे पढ़ने के लिए मजबूर करती थीं, लेकिन मैंने कभी पढ़ना नहीं सीखा। मैं कभी पढ़ ही नहीं पाई। मेरी बहन शाहीन को किताबों की बहुत शौक था। मैं बचपन में एक दिवास्वप्न देखने वाली लड़की थी, जो अपनी कल्पनाओं में खोई रहती थी।”

एक फैंटास्टिक इंसान थी आलिया भट्ट

बचपन में, गंगूबाई की अभिनेत्री ने स्वीकार किया कि वह एक फैंटास्टिक इंसान थी, जिसकी वास्तविकता उसके आस-पास के लोगों से अलग थी। “मैं स्कूल में एक अजीबोगरीब लड़की थी, अक्सर कक्षा की खिड़की से बाहर झांकती रहती थी।” शायद यही वह बात है जो किताब के काल्पनिक ब्रह्मांड को प्रेरित करती है, प्रकृति के साथ संबंध बनाती है, क्योंकि वह एक छोटी लड़की और उसके कुत्ते की यात्रा के माध्यम से अपने बचपन की यादों को फिर से बनाने का प्रयास करती है। “पुस्तक में, हमने इस छोटी लड़की को एक सुपरपॉवर दिया – जहाँ वह जानवरों, पेड़ों और पक्षियों के साथ संवाद कर सकती है और अपने पर्यावरण से गहरे स्तर पर जुड़ सकती है,” नई माँ बताती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

रविवार को जियो वर्ल्ड ड्राइव में बच्चों के लिए आयोजित एक लिट फेस्ट स्टोरीवर्स में “एड फाइंड्स ए होम” लॉन्च किया गया। पर्यावरण संरक्षण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को मान्यता देते हुए, एड-ए-मम्मा ने बच्चों को ग्रह पृथ्वी के प्रति वचनबद्ध होने के लिए आमंत्रित किया, जो हमें भविष्य की पीढ़ियों के लिए हमारे ग्रह की सुरक्षा करने की सामूहिक जिम्मेदारी की याद दिलाता है। यह खुशी और रचनात्मकता से भरा एक जीवंत उत्सव था जहाँ परिवारों और युवा पाठकों ने कहानी सुनाने के सत्रों और इंटरैक्टिव गतिविधियों का आनंद लिया। पुस्तक को संधारणीय कागज़ पर पूरे रंग में मुद्रित किया गया है, जो किसी भी प्रकाशन गृह के लिए उद्योग में पहली बार है।

मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को फिर बनाया अपना उत्तराधिकारी, दी ये बड़ी जिम्मेदारी-IndiaNews

यह आलिया के नए संधारणीय कपड़ों के ब्रांड और कहानी सुनाने के माध्यम से मिनी-ग्रहवासियों की एक पीढ़ी को प्रेरित करने के दृष्टिकोण से भी मेल खाता है। पर्यावरण वकालत के लिए प्रतिबद्ध एक उद्यमी के रूप में, आलिया एड-ए-मम्मा को सकारात्मक बदलाव की दिशा में एक आंदोलन के रूप में देखती हैं। एड-यूनिवर्स का विस्तार करके, कपड़ों से शुरू करके, अब किताबों और खिलौनों और उसके बाद बेबी केयर रेंज तक – उद्देश्य बचपन के हर पहलू में संधारणीयता के सिद्धांतों को शामिल करना है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT