होम / अमेरिकी हॉरर फिल्मों के डायरेक्टर Sam Mercer का हुआ निधन, 69 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

अमेरिकी हॉरर फिल्मों के डायरेक्टर Sam Mercer का हुआ निधन, 69 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Babli • LAST UPDATED : March 15, 2024, 12:49 pm IST
ADVERTISEMENT
अमेरिकी हॉरर फिल्मों के डायरेक्टर Sam Mercer का हुआ निधन, 69 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Sam Mercer

India News (इंडिया न्यूज़), Sam Mercer, दिल्ली: द हॉलीवुड रिपोर्टर की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी फिल्म मेकर सैम मर्सर, जिन्होंने अपनी शानदार हॉरर फिल्मों में मनोज नाइट श्यामलन के साथ सहयोग किया था, का उनके साउथ पासाडेना स्थित घर पर निधन हो गया हैं। उनकी पत्नी टेगन जोन्स ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की हैं। बता दें की सैम ने साइंस-फिक्शन एक्शन-एडवेंचर फिल्म कांगो के साथ हॉलीवुड प्रोडक्शन में कदम रखा था।

ये भी पढ़े-‘हिंदू धर्म के ऊपर 1000 मुनव्वर फारूकी कुर्बान’-कॉमेडियन को गले लगाने के लिए Elvish Yadav ने मांगी माफी

मनोज एन श्यामलन ने किया फिल्म मेकर को याद

श्यामलन ने एक बयान जारी कर दिवंगत फिल्म मेकर के साथ अपने रिश्तो को याद किया। उन्होंने सैम के साथ द सिक्स्थ सेंस अनब्रेकेबल, साइन्स और डेविल सहित आठ से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। द हॉलीवुड रिपोर्टर ने भारतीय-अमेरिकी डायरेक्टर के हवाले से कहा, “सैम और मैंने तब एक साथ काम करना शुरू किया था जब मैं बीस के दशक के मध्य में था। उन्होंने मुझे सिखाया कि एक सेट की संस्कृति ऊपर से नीचे तक आती है। उन्होंने दयालुता के साथ नेतृत्व किया और मुझे दिखाया कि कैसे शालीनता के साथ दबाव से निपटा जा सकता है। वह सबसे अच्छा बड़ा भाई था जिसकी मैं आशा कर सकता था।”

ये भी पढ़े-योद्धा से बस्तर द नक्सल स्टोरी तक, इस हफ्ते सिनेमाघरों में धूम मचाएंगी ये फिल्में

जब वह आसपास था, तो यह हमेशा सच था

अपने पूर्व सहकर्मी की कार्य नीति और सेट पर बंधन के बारे में बोलते हुए, साइन्स के डायरेक्टर ने बताया, “उन्होंने हर फिल्म को एक पारिवारिक बना दिया, और मैंने तब से हर फिल्म में इसका अनुकरण करने की कोशिश की है। उन्होंने मुझे हंसाया और साथ ही मेरा ख्याल भी रखा।’ ऐसा उसने सबके साथ किया। मैं उनकी बिल्कुल साफ-सुथरी डेस्क, उनकी कोमल आंखें और यह बताने की उनकी जादुई क्षमता को कभी नहीं भूलूंगा कि सब कुछ ठीक होने वाला है। जब वह आसपास था, तो यह हमेशा सच था।

ये भी पढ़े-Ed Sheeran के साथ ये बॉलीवुड सितारे आए नजर, Kapil Sharma ने शो में लगाया अपनी होस्टिंग का तड़का

रिकी स्टैब को सैम मेन्सर के साथ काम करना अच्छा लगता है

सैम ने वैन हेलसिंग (2004), जारहेड (2005), थिंग्स वी लॉस्ट इन द फायर (2007), स्नो व्हाइट एंड द हंट्समैन (2012), हेवन इज़ फॉर रियल (2014), द बीएफजी (2016) और कंक्रीट जैसी फिल्मों का भी निर्माण किया हैं। काउबॉय (2020)। कंक्रीट काउबॉय को लिखने और डायरेक्ट करने वाले रिकी स्टैब ने भी दिवंगत फिल्म मेकर की तारीफ की। हॉलीवुड रिपोर्टर के हवाले से रिकी ने कहा, “सैम के लिए काम करने से मेरे जीवन की पूरी दिशा बदल गई।”

ये भी पढ़े-Rajinikanth की इन फिल्मों ने तोड़े बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड, भूल कर भी ना करें मिस

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT