होम / Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन ने श्वेता को दिया बेहद खास उपहार, किया यह काम

Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन ने श्वेता को दिया बेहद खास उपहार, किया यह काम

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 25, 2023, 6:37 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक कहे जानें वाले अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ जूनियर को होस्ट कर रहे हैं। इसके साथ ही अमिताभ अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ को लेकर भी काफी चर्चाओं में चल रहे हैं। वहीं, अब हाल ही में, खबर आ रही है कि, अमिताभ बच्चन ने बेटी श्वेता बच्चन को अपना जुहू का बंगला गिफ्ट दे दिया है।

अमिताभ बच्चन ने श्वेता को दिया उपहार

महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने अपनी बेटी श्वेता नंदा को मुंबई के आलीशान जुहू के इलाके में अपना भव्य बंगला ‘प्रतीक्षा’ को उपहार में दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, बच्चन परिवार ने दोनों उपहार कार्यों के लिए कुल 50.65 लाख रुपये की स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया है। वहीं, बंगले का बाजार मूल्य 50.63 करोड़ रुपये से अधिक दिखाया गया है।

कितना कीमत है इस बंगले की

वहीं, वर्तमान नियमों के मुताबिक, मुंबई में पिता द्वारा बेटी या बेटे को उपहार में दी गई, आवासीय संपत्ति पर प्रति कार्य 1% मेट्रो उपकर के साथ नाम मात्र 200 रुपये का स्टांप शुल्क रहता है। बता दें कि, बंगला जिन दो जमीनों पर बना है, उनमें से एक 9,585 वर्ग फुट में फैला हुआ है इसका मालिकाना हक अमिताभ और जया बच्चन के पास संयुक्त रूप से था। वहीं 255 वर्ग फुट में फैली दूसरी जमीन अकेले अमिताभ के पास ही थी।

यूजर्स ने खुब किया तारीफ

बता दें कि, अमिताभ के इस निर्णय को सोशल मीडिया पर भी खूब सराहा जा रहा है। वहीं, एक यूजर ने लिखा कि, ‘बिग बी का यह कदम बहुत ही अच्छा है। बेटी को भी समान का हक दिया जाना चाहिए।’ इसके बाद दूसरे यूजर ने लिखा कि, ‘अमिताभ जी ने बेटी के लिए यह बहुत ही अच्छा सोचा है।’ एक और यूजर ने लिखा है कि, ‘अमिताभ जी के इस कदम की सराहना की जानी चाहिए।’

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gujarat game zone accident: गुजरात गेमिंग जोन में भीषण आग लगने से सह-मालिक की भी मौत, डीएनए सैंपल से चला पता- Indianews
Haryana: सोनीपत के रबर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 40 से ज्यादा लोग हुए घायल-Indianews
MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारी ने नर्सिंग घोटाले की जांच के दौरान ली 2 लाख रुपये की रिश्वत, बर्खास्त- Indianews
Lok Sabha Election: तृणमूल के पक्ष में वोट देकर वोट क्यों बर्बाद करें? बंगाल में पीएम मोदी ने किया बड़ा दावा- Indianews
Israel-Hamas War: गाजा में कब थमेगा मौत का मंजर? इजरायली हमले से एक बार फिर मारे गए लगभग 37 फिलिस्तीनी नागरिक-Indianews
Mosque encroachment: एक व्यक्ति ने जज के ऊपर फेंकी जूतों की माला, मामला खारिज होने से था नाराज- Indianews
Pope Franci: पोप फ्रांसिस ने समलैंगिकता विरोधी टिप्पणी के बाद मांगी माफी, जमकर हुई थी आलोचना-Indianews
ADVERTISEMENT