होम / Amitabh Bachchan का 81वां जन्मदिन होगा बेहद ही खास, इन यादगार चीजों की होगी नीलामी

Amitabh Bachchan का 81वां जन्मदिन होगा बेहद ही खास, इन यादगार चीजों की होगी नीलामी

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 30, 2023, 7:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Amitabh Bachchan Birthday: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) पांच दशकों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहें हैं। अमिताभ बच्चन ने अपनी हर भूमिका से फैंस का दिल छुआ है। बता दें कि बिग बी के चाहने वाले उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं। अब अमिताभ बच्चन के फैंस के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। बताया जा रहा है कि उनकी यादगार चीजों की नीलामी होने जा रही है, जो उनके फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है।

जी हां, इस बार अमिताभ बच्चन का 81वां जन्मदिन बहुत ही खास होने वाला है, जिसमें उनकी कुछ यादगार चीजों की नीलामी होगी। 11 अक्टूबर 2023 को बिग बी 81 साल के हो जाएंगे। बिग बी के बर्थडे को स्पेशल बनाने के लिए ऐतिहासिक ऑक्शन का इंतजाम किया जा रहा है।

अमिताभ बच्चन के बर्थडे के लिए ऑक्शन का आयोजन

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन के जन्मदिन को खास बनाने के लिए एक ऑक्शन आयोजित की जा रही है। ये ऑक्शन रिवाज एंड आईव्स द्वारा होस्ट की जा रही है। ‘बच्चनेलिया’ टाइटल से आयोजित हो रहा ये ऑक्शन 5 से 7 अक्टूबर तक होगा।

अमिताभ बच्चन की ये यादगार चीजें होंगी नीलाम

जानकारी के अनुसार, अमिताभ बच्चन की जो चीजें नीलाम होंगी, उनमें उनकी चुनिंदा ब्लॉकबस्टर फिल्में ‘जंजीर’, ‘दीवार’, ‘फरार’ और ‘शोले’ के शो कार्ड सेट, फिल्म पोस्टर, तस्वीरें, लॉबी कार्ड, फिल्म बुकलेट और ओरिजनल आर्टवर्क शामिल हैं। इसके अलावा ‘शोले’ की सक्सेस के बाद रमेश सिप्पी ने कास्ट के लिए जो खास पार्टी रखी थी, उसकी फोटोज भी ऑक्शन में मौजूद होंगी।

वहीं, फिल्म ‘मजबूर’ के रेयर पोस्टर, ‘मि. नटवरलाल’, ‘द ग्रेट गैम्बलर’, ‘कालिया’, ‘नसीब’, ‘सिलसिला’ और मशहूर फोटोग्राफर गौतम राजाध्यक्ष द्वारा शूट किया गया अमिताभ का एक रेयर स्टूडियो पोट्रेट भी नीलाम किया जाएगा।

अमिताभ बच्चन की अपकमिंग फिल्में

अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही ‘गणपत’ और ‘कल्कि 2898 एडी’ में नजर आएंगे। टाइगर श्रॉफ स्टारर ‘गणपत’ 20 अक्टूबर को रिलीज हो रही है, जबकि ‘कल्कि 2898 एडी’ 12 जनवरी 2014 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 

Read Also: Khichdi 2 Teaser: एक बार फिर हसाएगी प्रफुल और हंसा की जोड़ी, ‘खिचड़ी 2’ का टीजर हुआ रिलीज (indianews.in)

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT