होम / Amitabh Bachchan के तीन शब्दों ने इस स्टार का करियर किया बर्बाद, लग गया फ्लॉप एक्टर का टैग

Amitabh Bachchan के तीन शब्दों ने इस स्टार का करियर किया बर्बाद, लग गया फ्लॉप एक्टर का टैग

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 24, 2024, 8:27 pm IST

Amitabh Bachchan 3 Words Ruined Mukesh Khanna Career

India News (इंडिया न्यूज़), Amitabh Bachchan 3 Words Ruined His Career: मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। करियर की शुरुआत में उनकी तुलना अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से की जाती थी। करियर की शुरुआत में उन्होंने कड़ी मेहनत और काबिलियत के दम पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान भी बनाई। लेकिन उन पर फ्लॉप एक्टर का टैग लग गया था।

‘शक्तिमान’ फेम अभिनेता मुकेश खन्ना अक्सर सोशल मीडिया पर समाज से जुड़े कई मुद्दों पर बात करते नजर आते हैं। एक बार उन्होंने अपने करियर के बारे में बात करते हुए कहा था कि एक बार उन्हें फ्लॉप एक्टर करार दे दिया गया था। अभिनेता मुकेश खन्ना का कहना है कि उनका करियर अभी शुरू ही हुआ था, लेकिन फिर उन्हें फ्लॉप एक्टर का टैग दे दिया गया।

जब मुकेश खन्ना की फ़िल्में फ्लॉप होने लगीं

मुकेश खन्ना ने अपने करियर की शुरुआत में कई फ़िल्मों में काम किया. लेकिन उन्हें ज़्यादा सफलता नहीं मिली. 1984 से 1986 के बीच उन्होंने बहुत बुरा समय देखा. 1984 से 1986 तक उनकी 15 फ़िल्में रिलीज़ हुईं. इनमें से उनकी सिर्फ़ तीन-चार फ़िल्में ही रिलीज़ हुईं और उनकी कोई भी फ़िल्म हिट नहीं हुई। तीन-चार फ़िल्में फ्लॉप होने के बाद लोगों ने उन्हें फ्लॉप एक्टर का टैग दे दिया गया था।

Malaika-Arbaaz के बेटे के साथ कार में निकली Sshura Khan, सौतेली मां ने ऐसे किया बर्ताव, देखें वीडियो – India News

अमिताभ बच्चन के तीन शब्द महंगे साबित हुए

एक बार उन्होंने एक कमर्शियल विज्ञापन किया था। इसी बीच उनका एक और विज्ञापन खूब पसंद किया गया। यह विज्ञापन न सिर्फ टीवी पर बल्कि फिल्मों की स्क्रीनिंग के दौरान इंटरवल में भी दिखाया जाता था। इस विज्ञापन में मुकेश खन्ना सीढ़ियों से उतरते हैं और कई लड़कियां उन्हें घेर लेती हैं। मुकेश खन्ना ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि एक बार अमिताभ बच्चन भी अपने दोस्तों के साथ थिएटर में फिल्म देख रहे थे और उनकी नजर इस विज्ञापन पर पड़ी। अमिताभ ने जैसे ही यह विज्ञापन देखा तो उन्होंने कहा, “साला… कॉपी करता है।” इसके बाद मुकेश खन्ना की चार फिल्में फ्लॉप हो गईं। मुकेश का मानना ​​है कि अमिताभ बच्चन के इन तीन शब्दों ने उनके करियर पर काफी असर डाला।

वरिष्ठ पत्रकार-फिल्म निर्माता Nari Hira का 86 साल की उम्र में हुआ निधन, बिपाशा बसु समेत कईं सितारों ने दी श्रद्धांजलि – India News

आपको बता दें कि मुकेश खन्ना का फिल्मों में जगह बनाने का सपना अधूरा रह गया था। लेकिन उन्होंने टीवी पर अपनी पहचान बना ली थी। बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में भीष्म का किरदार निभाकर उन्हें घर-घर में पहचान मिली थी। उन्होंने शक्तिमान का किरदार निभाकर भी बड़ा नाम कमाया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT