होम / Anant Ambani ने लालबागचा राजा को चढ़ाया 20 किलो सोने का मुकुट, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Anant Ambani ने लालबागचा राजा को चढ़ाया 20 किलो सोने का मुकुट, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 6, 2024, 3:16 pm IST

Anant Ambani Donated 20 KG Gold Crown To Lalbaug Raja

India News (इंडिया न्यूज़), Anant Ambani Donated 20 KG Gold Crown To Lalbaug Raja: मुंबई के प्रतिष्ठित लालबागचा राजा का पहला लुक कल गणेश चतुर्थी उत्सव से ठीक पहले सामने आया। भगवान गणेश या बप्पा को खूबसूरत मैरून रंग की पोशाक पहने और बेहतरीन आभूषणों से सजे हुए देखकर भक्त मंत्रमुग्ध हो गए। इस साल के लालबागचा राजा की सबसे खास विशेषताओं में से एक है 20 किलो का शानदार सोने का मुकुट, जिसकी कीमत कथित तौर पर 15 करोड़ रुपये है, जिसे अनंत अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन ने दान किया है। जी हां, इस उदार भेंट ने पहले से ही पूजनीय देवता की भव्यता को और भी बढ़ा दिया है।

अनंत अंबानी का 15 सालों से ज्यादा है पुराना जुड़ाव

आपको बता दें कि अनंत अंबानी का लालबागचा राजा समिति के साथ 15 वर्षों से अधिक पुराना जुड़ाव है। समिति की विभिन्न पहलों में उनके योगदान को अच्छी तरह से पहचाना गया है और वो गणेशोत्सव समारोह के दौरान आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल होते हैं। अनंत अंबानी हर साल गिरगांव चौपाटी बीच पर मूर्ति विसर्जन समारोह में भी भाग लेते हैं, जो अनगिनत मुंबईकरों की परंपरा है। इसके अलावा, रिलायंस फाउंडेशन के माध्यम से, अंबानी परिवार ने स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न गतिविधियों में अपना समर्थन दिया है। बता दें कि 7 सितंबर से शुरू होने वाला गणेशोत्सव महाराष्ट्र के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है, जिसे लालबागचा राजा समिति से जुड़े भव्य अनुष्ठानों और खुशियों के साथ मनाया जाता है।

Kartik Aaryan-Sara Ali Khan ने फिर से डेटिंग की शुरू? एक-दूसरे को गले लगाते आए नजर, देखें वीडियो  – India News

COVID-19 महामारी के चुनौतीपूर्ण समय के दौरान, समिति को अपने सामाजिक कार्य जारी रखने में वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। अनंत अंबानी ने समिति के रोगी सहायता कोष का समर्थन करने के लिए 24 डायलिसिस मशीनों का दान करने सहित महत्वपूर्ण सहायता प्रदान की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

Yo Yo Honey Singh के साथ सालों से चले आ रहे झगड़े को खत्म करना चाहते हैं Badshah, चौंकाने वाली बातों का किया खुलासा – India News

हर साल आम लोगों से लेकर मशहूर हस्तियां तक होती हैं शामिल

लालबागचा राजा, जिन्हें अक्सर ‘लालबाग का राजा’ कहा जाता है, मुंबई में सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले गणेश मंडलों में से एक है। हर साल, आम लोगों से लेकर मशहूर हस्तियों तक, हर वर्ग के लोग राजसी मूर्ति की एक झलक पाने के लिए लंबी कतारों में खड़े होते हैं। दस दिनों तक चलने वाली सभाएं और एक शानदार विसर्जन (विसर्जन), जहां मंत्रोच्चार और संगीत के बीच गणेश की मूर्तियों को जल निकायों में विसर्जित किया जाता है, जो उत्सव के समापन का प्रतीक है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT