होम / Anant Ambani जानवरों की देखभाल के लिए समर्पित करना चाहते थे जीवन, पर अरशद वारसी की पत्नी ने क्या लगाया आरोप

Anant Ambani जानवरों की देखभाल के लिए समर्पित करना चाहते थे जीवन, पर अरशद वारसी की पत्नी ने क्या लगाया आरोप

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 6, 2024, 1:31 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Anant-Radhika pre wedding: अरशद वारसी की पत्नी मारिया गोरेटी ने अनंत-राधिका के प्री वेडिंग के दौरान हाथी के इस्तेमाल पर नाराजगी व्यक्त की है। और उन्होंने जानवर के ऊपर प्राप की तरह खड़ा होने पर दुख व्यक्त किया है। लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि अनंत बचपन से ही  जानवरों की सेवा करना चाहते थे। वंतारा चिड़ियाघर भी उनके सपनों की ही उपज है।

बचपन से ही जानवरों की देखभाल करने का सपना

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी छोटी उम्र से ही जानवरों की देखभाल करने का सपना देखते थे। राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने से ठीक पहले, अनंत अंबानी ने दुनिया को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट, वंतारा के बारे में बताया। यह दुनिया का सबसे बड़ा चिड़ियाघर और पुनर्वास केंद्र बनने के उद्देश्य से एक समर्पित वन्यजीव संरक्षण परियोजना है। वंतारा का अर्थ है ‘जंगल का तारा’। यह चिड़ियाघर रिलायंस के जामनगर रिफाइनरी कॉम्प्लेक्स के भीतर 3,000 एकड़ में फैला हुआ है।

अनंत अंबानी छोटी उम्र से ही जानवरों के कल्याण के लिए काम करना चाहते थे। उनका सपना उनके प्रोजेक्ट वंतारा के साथ साकार हुआ, जो दुनिया का सबसे बड़ा चिड़ियाघर और पशु बचाव केंद्र बनने जा रहा है। यह स्थान दुर्व्यवहार, घायल और लुप्तप्राय जानवरों को पोषण देने वाला वातावरण प्रदान करता है। एक साक्षात्कार के दौरान, अनंत ने खुलासा किया कि भगवान जानवरों के रूप में आते हैं, और यही एक कारण है कि यह परियोजना एक व्यावसायिक पहल नहीं है।

अनंत अंबानी, हम तो रूबरू भगवान को देख नहीं सकते तो मैं ये मानता हूं कि जानवर का सेवा करना ही मेरे लिए भगवान का कार्य है और भगवान का सेवा करने जैसा मुझे मौका मिला है। मैं ये दिल से करता हूं इसे सिर्फ बिजनेस का कुछ लेना देना है नहीं।

ये भी पढ़ें-India’s First Underwater Metro: भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, जानिए इसकी खासियत

अनंत अंबानी कभी शादी नहीं करना चाहते….

इंडिया टुडे के साथ एक साक्षात्कार में, अनंत अंबानी ने अपनी प्रेमिका, राधिका मर्चेंट की प्रशंसा की। पशु प्रेमी, जो दुनिया को चार पैरों वाले प्राणियों के लिए एक बेहतर जगह बनाने के लिए समर्पित है, ने साझा किया कि वह कभी शादी नहीं करना चाहता था क्योंकि वह अपना जीवन जानवरों की देखभाल के लिए समर्पित करना चाहता था। हालाँकि, फिर उनकी मुलाकात राधिका से हुई, जिनका सपना भी उनके जैसा ही था।

अनंत ने कहा, “मैं निश्चित रूप से भाग्यशाली हूं। वह मेरे सपनों का व्यक्ति है। बचपन से मैंने सोचा था कि मैं कभी शादी नहीं करूंगा क्योंकि मैं हमेशा जानवरों की देखभाल के लिए समर्पित था। लेकिन जब मैं राधिका से मिला, तो मैं उसे मेरे जैसे ही मूल्यों को साझा करते हुए देखा। उसमें जानवरों के प्रति देने और उनका पालन-पोषण करने की भावना है। अंबानी की पार्टी के बारे में अरशद वारसी की पत्नी मारिया के दृष्टिकोण के बारे में आप क्या सोचते हैं?

ये भी पढ़ें- FB-Instagram Down: फेसबुक, इंस्टाग्राम के आउटेज के बाद YouTube यूजर्स ने की गड़बड़ी की शिकायत

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT