होम / Anant Ambani Wedding: क्यों वजह नहीं कम कर पा रहें Mukesh Ambani के बेटे, झेल रहे हैं ये खतरनाक बीमारी

Anant Ambani Wedding: क्यों वजह नहीं कम कर पा रहें Mukesh Ambani के बेटे, झेल रहे हैं ये खतरनाक बीमारी

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:59 pm IST
ADVERTISEMENT
Anant Ambani Wedding: क्यों वजह नहीं कम कर पा रहें Mukesh Ambani के बेटे, झेल रहे हैं ये खतरनाक बीमारी

Anant Ambani Wedding

India News (इंडिया न्यूज़), Anant Ambani and Radhika Merchant Wedding: दुनिया के सबसे रईस बिजनेसमैन में से एक मुकेश अंबानी अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी करवा रहे हैं। बता दे कि आज 12 जुलाई 3:00 बजे अनंत अंबानी अपनी गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट के द्वार पर बारात लेकर जाएंगे। इससे पहले अपनी इंगेजमेंट के दौरान अनंत का वजन घटा हुआ देखने को मिला था। हैरानी की बात यह है कि अब उनका वजन लगभग 200 किलो हो चुका है। हालांकि सवाल यह उठता है कि कुछ ही समय में अनंत का वजन इतना कैसे बढ़ गया। आखिर अनंत का वजन इतनी तेजी से बढ़ाने के पीछे क्या कारण है।

  • इस तरह घटाया था 108 किलो वजन
  • अस्थमा के मरीज हैं अनंत अंबानी

गरबा नाइट से Anant-Radhika की तस्वीरें आई सामने, नई दुल्हन के आए फीकी पड़ी हिरोइने

इस तरह घटाया था 108 किलो वजन

अनंत अंबानी के बड़े हुए वजन की बात करें तो उन्होंने इसे 2017 में डेढ़ साल में घटाकर 108 किलो कम कर लिया था और वह दुबले पतले स्मार्ट देखने लगे थे। हालांकि खबरों की माने तो अब उनका वजन वापस से लगभग 200 किलो पार कर गया है। अनंत अंबानी ने अपने वजन घटाने के लिए दिन में 5 से 6 घंटे एक्सरसाइज की 21 किलोमीटर की वॉक भी शामिल की। इसके साथ ही योग ट्रेनिंग और कई तरह की एक्सर्साइज की वजह से उन्होंने अपना वेट कम किया इस दौरान डाइट का विकास ध्यान रखा अपनी डाइट में हेल्दी फैट प्रोटीन शामिल किए।

छोटे बेटे की शादी के बीच Ambani ने मनाया बड़ी बहु Shloka का बर्थडे, फूलों से सजा दिखा एंटीलिया

अस्थमा के मरीज हैं अनंत अंबानी

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे अनंत अंबानी को बचपन से ही अस्थमा की बीमारी है। इस बीमारी के इलाज के लिए उन्हें कई तरह की स्टेरॉयड लेनी पड़ती है। जिसकी साइड इफेक्ट्स भी होते हैं। इस वजह से उनका वजन काफी ज्यादा बढ़ जाता है। उन्होंने इसे कम करने के लिए लाख कोशिश की लेकिन किसी तरह का कोई फायदा नहीं हुआ। हालांकि कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने अपना वजन काफी हद तक कंट्रोल कर लिया है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

डॉक्टर्स का कहना है इसका किसी तरह का कोई पूरा इलाज नहीं है। इसके असर को कम करने के लिए मरीज को स्टेरॉयड लेनी पड़ती है। आमतौर पर इन हेर टैबलेट के जरिए इसे कंट्रोल किया जा सकता है। जिससे इसके मेडिकल लक्षणों को कम किया जा सकता है। हालांकि बीमारी की गंभीरता पर दवा से रोक लगाई जा सकती है।

इस Hairdresser ने दिया अंबानी परिवार और मेहमानों को नया मेकओवर, एक कट के लेता है लाखों

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT