होम / Ananya panday की मां करती हैं ये टोटका, बेटी की सफलता के पीछे ये है वजह?

Ananya panday की मां करती हैं ये टोटका, बेटी की सफलता के पीछे ये है वजह?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 18, 2024, 6:41 pm IST
ADVERTISEMENT
Ananya panday की मां करती हैं ये टोटका, बेटी की सफलता के पीछे ये है वजह?

Ananya Panday ( अनन्या पांडे की मां अपनी बेटी की उतारती है नजर )

India News (इंडिया न्यूज), Ananya Panday: अनन्या पांडे ने एक इंटरव्यू के दौरान एक खुलासा किया है। उन्होंने इस इंटरव्यू के दौरान कहा कि, उनकी मां घरेलू नौकरानी की मदद से उन्हें बुरी नजर से बचाती हैं। मैं हर हफ्ते अपनी नजर उतरवाती हूं। मेरे घर की नौकरानी मिर्ची लगाती है। इस दौरान उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया कि, अगर जली हुई मिर्ची से बहुत बदबू आती है, तो इसका मतलब है कि आपको नजर लग गयी है। अगर मिर्च बहुत जलती है, तो आपको किसी की नजर लग गई है। उन्होंने आगे इंटरव्यू में कहा कि, मुझे इसके पीछे का विज्ञान नहीं पता। मेरे यहां आने से पहले मेरी मां ने मेरे कान के पीछे दो काले बिंदु लगाए थे। हर कोई सोचता है कि मैं नहाती नहीं हूं या मेरे कान के पीछे कुछ गंदा है, लेकिन मेरी मां बार-बार इसे लगाती रहती हैं।”

हर मां अपने बच्चों का नजर उतारने के लिए करती है ऐसा 

हमारे गांव में आज भी ये परम्परा जिन्दा है। शहर में अधिकतर लोगों को ये सही नहीं लगे या उन्हें इसके बारे में कुछ पता नहीं हो। लेकिन आज भी गाँवों में दादी मां अपने पोते और पोतियों का नजर उतारने के लिए उनके आँखों में काजल लगाती है, माथे पर काला टिका लगाती है और कान के पीछे भी काला टिका भी लगाती है। इसके अलावा छोटे-छोटे बच्चों के तलवे के नीचे भी काला टिका लगाया जाता है। छोटे-छोटे बच्चों के लिए खासकर ऐसा किया जाता है। इसके अलावा बच्चा अगर ज्यादा रोता हुआ नजर आता है तो घर में माताएं आग में लाल मिर्च जलाती है और अगर उस मिर्च के जलने से आपके आंखों में जलन हो रही रही है तो इसका मतलब कि बच्चों को नजर लग गयी है। हमारे यहां आज भी इस तरह की चीजों को अपनाया जाता है। 

इजरायल और ईरान के बीच जारी तनाव का तालिबान को मिल रहा फायदा, इस वजह से जमकर हो रही कमाई

अनन्या पांडे की फिल्म 

हाल ही में अनन्या पांडे की वेब सीरीज कॉल मी बे अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई है। इसके अलावा नेटफ्लिक्स पर CTRL मूवी रिलीज हुई है। कॉल मी बे वेब सीरीज दर्शकों को ज्यादा पसंद नहीं आया, लेकिन CTRL लोगों को खूब पसंद आ रही है। इस फिल्म में अनन्या पांडे की एक्टिंग की जमकर तारीफ की जा रही है। 

Viral Video :सबके सामने दो महिलाओं ने युवती को पकड़कर उतार दी जींस, फिर जो हुआ उसे देख…

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT