होम / Animal: संसद तक पहुंची एनिमल कॉन्ट्रोवर्सी, महिला सांसद ने फिल्म के लिए कही ये बात

Animal: संसद तक पहुंची एनिमल कॉन्ट्रोवर्सी, महिला सांसद ने फिल्म के लिए कही ये बात

Babli • LAST UPDATED : December 8, 2023, 3:51 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Animal, दिल्ली: संदीप रेड्डी वांगा डायरेक्टेड और रणबीर कपूर-स्टारर एनिमल की जितनी तारीफ हो रही है उतनी ही आलोचना भी हो रही है। यह फिल्म अपने जहरीले और डरावने कंटेंट की वजह से आलोचना का शिकार भी हो रही हैं। अब यह विवाद संसद तक भी पहुंच गया है। हाल ही में, छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने फिल्म के सीन के लेकर की और कहा कि उनकी बेटी फिल्म देखने के बाद रोते हुए सिनेमाघरों से बाहर आ गई।

रो पड़ी और हॉल से उठकर चली गई-रंजीत रंजन

जानकारी के मुताबिक रंजीत रंजन ने कहा, “सिनेमा समाज का शिशा है। हम इसे देखकर बड़े हुए हैं, सिनेमा देखकर और युवा काफी प्रभावित हैं, आजकल कुछ ऐसी फिल्में आ रही हैं, अगर आप कबीर से पुष्पा तक शुरू करते हैं और अब एक तस्वीर जा रही है ‘एनिमल’ पर। मैं आपको यह नहीं बता पाऊंगी कि मेरी बेटी के साथ बहुत सारी लड़कियां थीं जो कॉलेज में थीं। दूसरे साल में पढ़ रही थी। वह आधी तस्वीर में ही रो पड़ी और हॉल से उठकर चली गई।”

वे इसे रोल मॉडल मानने लगे हैं (Animal)

उन्होंने आगे कहा, “आखिरकार, इतनी हिंसा, इतनी हिंसा और महिलाओं के साथ छेड़छाड़। मुझे तस्वीरों में ऐसी चीजें दिखाना पसंद नहीं है। ‘कबीर सिंह’ को देखें, वह अपनी पत्नी, लोगों और समाज के साथ कैसा व्यवहार करता है और तस्वीरें उसे सही ठहराते हुए भी दिखा रही हैं। यह बहुत ही सोचने लायक बात हैं। ये तस्वीरें, ये हिंसा, इन नकारात्मक किरदारों को दिखाना आजकल हमारे 11वीं और 12वीं कक्षा के बच्चों पर पड़ रहा है। वे इसे रोल मॉडल मानने लगे हैं। क्योंकि हम इसे तस्वीरों में देख रहे हैं, हम समाज में भी इस तरह की हिंसा देख रहे हैं।”

तीसरा पंजाब का इतिहास है

इतना ही नहीं, उन्होंने फिल्म में अर्जन वैली गाने के इस्तेमाल के बारे में बात करते हुए कहा की, ”तीसरा पंजाब का इतिहास है। नलवा के हरि सिंह। इसमें एक गाना है कि फड़ के गंडासी मारी… इसने इतिहास जोड़ दिया है” गैंगवार को, दो परिवारों के बीच नफरत की जंग। फिल्म में कॉलेज में बड़े-बड़े हथियार लेकर जिस तरह से वह हीरो को मारता है, वह बहुत बुरा लगता है। कोई कानून उसे सजा भी नहीं दे रहा है, यह सब तस्वीर में दिखाया गया है, क्या गलत है।”Animal

अर्जन वैली पर भी उठाया सवाल

उन्होंने आगे कहा, ‘जहां तक ​​अर्जन वैली का सवाल है, सिख फोर्स के कमांडर-इन-चीफ हरि सिंह नलवा थे, जिन्होंने मुगलों के खिलाफ, अंग्रेजों के खिलाफ, उनकी बढ़ती ताकत को रोकने के लिए लड़ाई लड़ी थी, उनके बेटे अर्जन सिंह नलवा थे। उन्होंने 1947 में, जब पूरा भारत एक साथ था, पाकिस्तान के गुजरा से कई मुसलमानों को बचाया। इस तस्वीर में इतिहास को गलत तरीके से दिखाया गया है। इससे धार्मिक आस्था को भी ठेस पहुंचती है।”

आज की महिलाओं के लिए जताया दुख

इससे पहले बॉलीवुड गीतकार और कवि स्वानंद किरकिरे ने एनिमल ऑन एक्स के मेकर्स की आलोचना की थी। उन्होंने कहा, “आज फिल्म ‘एनिमल’ देखने के बाद, मुझे आज की पीढ़ी की महिलाओं के लिए सच में दया महसूस हुई। एक और नए तरह का आदमी बनाया गया है आपके लिए, जो और भी भयावह है, आपका बिल्कुल भी सम्मान नहीं करता है, और अपने अधीन करने, दमन करने और उस पर गर्व करने के अपने प्रयास को अपना प्रयास मानता है। Animal

फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलैक्शन

इस बीच, रणबीर कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और तृप्ति डिमरी के एहम किरदार वाली एनिमल को जबरदस्त रिएक्शन मिल रहे है, जो फिल्म की कमाई में भी दिखा जा सकता हैं। रिवेंज ड्रामा ने केवल 6 दिनों में 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है और अभी भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT