होम / Annapurni FIR: फिल्म अन्नपूर्णी पर दर्ज हुई FIR, इस वजह से लिया एक्शन

Annapurni FIR: फिल्म अन्नपूर्णी पर दर्ज हुई FIR, इस वजह से लिया एक्शन

Simran Singh • LAST UPDATED : January 10, 2024, 11:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Annapurni FIR, दिल्ली: हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म “अन्नपूर्णी” विवादों का हिस्सा बनी हुई है। फिल्म के अंदर भगवान श्री राम का अपमान और हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। ऐसे में फिल्म मेकर और डायरेक्टर के अलावा फिल्म की लीड एक्ट्रेस नयनतारा सहित पूरी स्टार कास्ट के खिलाफ मध्य प्रदेश के जबलपुर में धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए एक हिंदूवादी संगठन ने FIR दर्ज कराई है।

हिंदूवादी संगठन ने दर्ज की FIR

बता दे कि हिंदू सेवा परिषद के अतुल जेसवानी ने बताया कि “अन्नपूर्णी” फिल्म में कई ऐसे दृश्य को दिखाया गया है। जो हिंदू धर्म के मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के अपमान को दर्शाता है। फिल्म में भगवान राम के खिलाफ अनगिनत गलत टिप्पणियां की गई है। जिससे हिंदुओं की मान्यताओं और भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा की फिल्म में लव जिहाद भी दिखाया गया है। फिल्म के कलाकार द्वारा यह भी दिखाने की कोशिश की गई है कि श्री राम वनवास में जानवरों को मार कर मांस खाया करते थे।

इनके खिलाफ दर्ज की गई FIR

हिंदू सेवा परिषद ने जबलपुर के थाना ओमती में मंगलवार यानी की 9 जनवरी को फिल्म “अन्नपूर्णी” को हिंदू विरोधी बताते हुए फिल्ममेकर डायरेक्टर के साथ सभी स्टार कास्ट के खिलाफ FIR दर्ज की है। जिसमें नीलेश कृष्णा डायरेक्टर, नयनतारा मुख्य कलाकार, जतिन सेठी फिल्म मेकर, आर रविन्द्रन फिल्म मेकर, पुनीत गोईका फिल्म मेकर, सारिक पटेल और मोनिका शेरगिल के खिलाफ पुलिस की धारा 153 और 34 की आईपीसी के तहत केस को दर्ज किया गया है। Annapurni FIR

इन सीन के खिलाफ दर्ज हुई FIR

  • फिल्म की आखिरी सीन में बिरयानी बनाने से पहले मंदिर के पुजारी की बेटी हिजाब पहनकर नमाज पढ़ती है।
  • आरोप है कि एक्टर के दोस्त फरहान ने एक्ट्रेस का ब्रेनवाश करके मांस कटवाया क्योंकि उसका कहना था कि भगवान श्री राम और माता सीता ने भी मांस खाया था।
  • फिल्म एक्ट्रेस मंदिर नहीं जाकर फरहान के घर रमजान इफ्तार करने जाती है। फिल्म में लड़की के पिता संध्या आरती कर रहे हैं और दादी माला जाप कर रही है पर उसकी बेटी के मांस खाने और खिलाने के सीन को आपस में जोड़ दिया गया है।
  • एक्ट्रेस के पिता एक मंदिर के प्रधान पुजारी हैं। वह विष्णु भगवान के लिए साथ पीढियों से भोग बना रहे हैं, लेकिन उनकी बेटी को मुर्गा मांस बनाते हुए दिखाया गया है।
  • हिंदू पुजारी की बेटी मुस्लिम लड़के के प्यार में पड़ जाती है। जो कि रमजान इफ्तार के लिए जाते हुए दिखाई जाती है। हिंदू लड़की को नमाज के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
  • फिल्म में फरहान नाम के कलाकार द्वारा भगवान श्री राम, माता सीता, भगवान लक्ष्मण, शिव और भगवान मुरूगन को जानवरों को काटकर, पका कर, खाते थे। इस तरह का दावा किया गया है।
  • फिल्म में फरहान नामक कलाकार द्वारा प्रभु श्री राम के वनवास के दौरान जंगलों में जानवरों को मारकर, काटकर, पीकर खान की बात की गई है।
  • फिल्म में ब्राह्मण हिंदू लड़की को मुस्लिम धर्म के लिए प्रेरित करना और हमारे धार्मिक ग्रंथो जैसे रामायण, पुराण और अन्य धार्मिक ग्रंथो का गलत तरीके से गलत तथ्यों के साथ भगवानों को अपमानित करना प्रदर्शित किया गया है।

 

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ice Facial: फेस की पफीनेस कम करने से लेकर निखार लाने तक, आइस फेशियल का ऐसे करें इस्तेमाल, जाने फायदे -Indianews
LSG VS RR: लखनऊ को उसके घर में हराना चाहेगी राजस्थान, जानें क्या होगी संभावित प्लेइंग 11-Indianews
LSG vs RR Head-To-Head Record: राजस्थान को हरा अपने जीत का लय बरकरार रखना चाहेगी लखनऊ, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
Darasing Khurana ने ब्रिटेन में क्वीन कैमिला से की मुलाकात, महारानी को नमस्ते करने का समझाया मतलब -Indianews
सिंदूर-मंगलसूत्र पहने खूबसूरत नजर आई नई दुल्हन Arti Singh, Shehnaaz Gill संग वीडियो कॉल पर बात कर फोटो की शेयर -Indianews
Japan Earthquake: जापान में भूकंप से फिर कांपी धरती, रिक्‍टर स्‍केल पर इतनी रही तीव्रता
LSG VS RR: एकाना में रहेगा गेंदबाजों का दबदबा! जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
ADVERTISEMENT