होम / Annu Kapoor की फिल्म Hamare Baarah को HC से मिली हरी झंडी, इस दिन रिलीज होगी फिल्म -IndiaNews

Annu Kapoor की फिल्म Hamare Baarah को HC से मिली हरी झंडी, इस दिन रिलीज होगी फिल्म -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 20, 2024, 10:00 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Annu Kapoor Hamare Baarah: 19 जून, 2024 को बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा कि उसे अन्नू कपूर की फिल्म हमारे बारह में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला। इस बात पर जोर देते हुए कि फिल्म महिलाओं के उत्थान को बढ़ावा देती है। अब, हाल ही अपडेट में, कोर्ट ने बाद में सिनेमाघरों में भी इसकी रिलीज को मंजूरी दे दी। कोर्ट ने यह भी कहा कि फिल्म को सहमति से किए गए संशोधनों के बाद सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा, जिसमें फिल्म और इसके ट्रेलर दोनों से आपत्तिजनक संवाद और सीन हटाना शामिल है।

  • हमारे बारह के मेकर्स बदलाव करने के लिए सहमत
  • अन्नू कपूर की फिल्म हमारे बारह की रिलीज डेट

Richa Chadha के होने वाले बच्चे की ‘पेट में हरकतों’ को महसूस करती दिखीं सबा आज़ाद, देखें -IndiaNews

अन्नू कपूर की फिल्म हमारे बारह की रिलीज डेट

रिपोर्ट के मुताबिक यह फिल्म पहले 7 जून को रिलीज होने वाली थी और फिर 14 जून को पोस्टपोन कर दी गई थी, लेकिन अब इसका प्रीमियर 21 जून, 2024 को होगा। कुरान के उल्लंघन और इस्लाम, महिलाओं और मुस्लिम समुदाय के लिए अपमानजनक सामग्री का आरोप लगाने वाली याचिकाओं से उत्पन्न कानूनी चुनौतियों के कारण फिल्म में देरी हुई।

जज बीपी कोलाबावाला और फिरदौस पूनीवाला की पीठ ने फिल्म की समीक्षा की और निष्कर्ष निकाला कि उन्हें इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला, जिससे हिंसा भड़के या कुरान या मुस्लिम समुदाय का अपमान हो। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भारतीय जनता समझदार है और आसानी से गुमराह नहीं होती।

बॉलीवुड के पपराजी को नहीं पसंद ये सितारें, सबसे कम पसंदिदा सितारों का बताया नाम -IndiaNews

हमारे बारह के मेकर्स बदलाव करने के लिए सहमत

अदालत ने विशिष्ट बदलाव की सिफारिश की, जिसे फिल्म मेकर और याचिकाकर्ताओं दोनों ने परस्पर स्वीकार कर लिया। उन्होंने फिल्म से आपत्तिजनक भागों और संवादों को हटाने के लिए अपनी सहमति दर्शाते हुए सहमति शर्तें प्रस्तुत कीं।

अब, बॉम्बे हाई कोर्ट के सुझावों के बाद, फिल्म मेकर्स ने ट्रेलर से कुछ संवाद और सीन हटाने पर सहमति जताई है। इसके अलावा, कोर्ट ने फिल्म में दो 12-सेकंड के डिस्क्लेमर शामिल करने की सिफारिश की है।

हाथ में हाथ डाले नजर आए Ranveer-Deepika, ख्याल रखने वाले हसबैंड का मिला टाइटल – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT