होम / Arjun Bijlani ने साइबर धोखाधड़ी में 40 हजार रुपये गंवाने पर डिजिटल सुरक्षा पर जताई चिंता, किया यह फैसला -Indianews

Arjun Bijlani ने साइबर धोखाधड़ी में 40 हजार रुपये गंवाने पर डिजिटल सुरक्षा पर जताई चिंता, किया यह फैसला -Indianews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : May 21, 2024, 3:16 pm IST
Arjun Bijlani ने साइबर धोखाधड़ी में 40 हजार रुपये गंवाने पर डिजिटल सुरक्षा पर जताई चिंता, किया यह फैसला -Indianews

Arjun Bijlani

India News (इंडिया न्यूज़), Arjun Bijlani Cyber Fraud: मई के दूसरे सप्ताह में, अभिनेता और टेलीविजन व्यक्तित्व अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani) साइबर धोखाधड़ी की घटना का शिकार हो गए, उनका क्रेडिट कार्ड हैक हो गया और डिटेल्स लीक हो गए। इसके परिणामस्वरूप अर्जुन को एक महत्वपूर्ण राशि का नुकसान हुआ। लेकिन इससे पहले कि चीजें खराब होतीं, उन्होंने कार्ड को ब्लॉक करने के लिए आवश्यक उपाय किए। हाल ही में एक बातचीत में, अर्जुन बिजलानी ने भयानक घटना को याद किया और शेयर किया कि यह उनके लिए आंखें खोलने वाला क्यों था।

अर्जुन बिजलानी ने साइबर फ्रॉड के शिकार होने को किया याद

इस घटना को याद करते हुए अर्जुन बिजलानी ने एक बातचीत के साथ शेयर किया कि वह जिम में थे, जब अनधिकृत लेनदेन हुआ था। उन्होंने अपने फोन की जांच करने के लिए अपने कसरत से ब्रेक लिया और उन्होंने क्रेडिट कार्ड लेनदेन के कई पाठ संदेश देखे। हर मिनट के बाद कार्ड स्वाइप किया गया और प्रत्येक 3000-5000 रुपये के सात से आठ लेनदेन थे। चूंकि अर्जुन की पत्नी नेहा स्वामी के पास एक पूरक कार्ड था, इसलिए उन्होंने जल्दी से उनसे जांच की। यह पुष्टि की गई थी कि उनका विवरण लीक हो गया था, लेकिन उन्हें इस बात का कोई सुराग नहीं था कि यह कैसे हुआ।

Cannes 2024 के रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाने को तैयार हैं Aditi Rao Hydari, फिल्म फेस्टिवल के लिए भारत से हुई रवाना -Indianews – India News

अर्जुन बिजलानी ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

बता दें कि 9 मई को, अर्जुन बिजलानी ने इस घटना के बारे में एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट किया और लिखा, “क्रेडिट कार्ड हैक हो गया और इसे ब्लॉक करने से पहले धोखाधड़ी लेनदेन, मुझे यकीन है कि साइबर क्राइम सेल अपराधियों को पकड़ लेगा!! सावधान रहें दोस्तों !!”

इस घटना ने अर्जुन बिजलानी की खोलीं आंखें

अर्जुन बिजलानी ने तुरंत अपना कार्ड ब्लॉक करवाया और साइबर क्राइम सेल को घटना की सूचना दी। चूंकि उनके क्रेडिट कार्ड की लिमिट 10-12 लाख है, इसलिए अगर अर्जुन बिजलानी ने समय पर मैसेज नहीं देखे होते तो स्थिति और खराब हो सकती थी। अभिनेता ने अपनी चिंता व्यक्त की, “यह घटना एक आंख खोलने वाली घटना की तरह थी। अगर मैं उस समय सो रहा था तो क्या होगा? बहुत से लोग बैंकों से सभी संदेशों की जांच नहीं करते हैं, लेकिन मुझे एहसास हुआ कि उन ग्रंथों को पढ़ना कितना महत्वपूर्ण है।”

अक्षय कुमार की Welcome To The Jungle से Sanjay Dutt ने किया वॉकआउट, जाने इसकी बड़ी वजह -Indianews – India News

ऑनलाइन लेनदेन में सुरक्षा की खामियों के बारे में बात करते हुए, अर्जुन बिजलानी ने कहा कि उन्हें लेनदेन के लिए ओटीपी प्राप्त नहीं हुआ जो किसी भी मौद्रिक लेनदेन के लिए आवश्यक है। उन्होंने शेयर किया, “मैं अभी भी सोच रहा हूं कि मेरे द्वारा एक भी ओटीपी प्रदान किए बिना लेनदेन सफलतापूर्वक कैसे हो रहा था।”

अर्जुन बिजलानी ने अपराधी पकड़े जाने की जताई उम्मीद

इसके अलावा, अर्जुन बिजलानी ने यह व्यक्त करते हुए निष्कर्ष निकाला कि डिजिटल दुनिया में सुरक्षा एक चिंता का विषय है। आगे बढ़ने के लिए वह जो कदम उठाएंगे, उनके बारे में बात करते हुए, उन्होंने हर चार से छह महीने में अपना क्रेडिट कार्ड बदलने का फैसला किया है। हालांकि उन्हें उम्मीद है कि अपराधी पकड़े जाएंगे और उनके पैसे बरामद कर लिए जाएंगे। बता दें कि अर्जुन आगामी कलर्स टीवी शो, लाफ्टर शेफ में दिखाई देंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT