होम / शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी थी एक सोची-समझी साजिश! समीर वानखेड़े की चाल का खुफिया अधिकारी ने किया खुलासा

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी थी एक सोची-समझी साजिश! समीर वानखेड़े की चाल का खुफिया अधिकारी ने किया खुलासा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 19, 2023, 4:00 pm IST
ADVERTISEMENT
शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी थी एक सोची-समझी साजिश! समीर वानखेड़े की चाल का खुफिया अधिकारी ने किया खुलासा

Aryan Khan Drug Case Update

India News (इंडिया न्यूज़), Aryan Khan Drug Case Update: क्रूज ड्रग्स भंडाफोड़ मामले में साल 2021 में बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की गिरफ्तारी ने हर किसी को चौंका दिया था। इस मामले की छानबीन के बाद आर्यन को क्लीन चिट मिल गई। लेकिन एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े पर स्टारकिड की गिरफ्तारी के बाद रिश्वत लेने का आरोप लगा। वहीं, अब समीर को लेकर एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। बता दें कि पूर्व खुफिया अधिकारी आशीष रंजन प्रसाद ने अब आर्यन खान की गिरफ्तारी के बारे में हैरान करने वाली जानकारी दी है।

आर्यन खान की गिरफ्तारी एक सोची-समझी साजिश

आपको बता दें कि इस मामले में आशीष रंजन ने संकेत दिया है कि शाहरुख खान के बेटे की गिरफ्तारी एक सोची-समझी साजिश थी। कथित तौर पर अधिकारी ने केंद्रीय एजेंसी को बताया है कि गवाह किरण गोसावी को वानखेड़े पहले से जानते थे और उनकी मंजूरी पर उसे इस मामले में शामिल किया गया था।

ड्रग्स केस जांच टीम में शामिल आशीष ने सीबीआई को भी अपना बयान दिया है। आशीष ने आरोप लगाया कि क्रूज से संदिग्धों को हिरासत में लेने के दौरान उन्होंने किरण गोसावी की मौजूदगी को लेकर सवाल किया था। वहीं, उन्होंने इसके बारे में वानखेड़े से भी सवाल पूछा था और उन्होंने यह स्वीकार किया था कि वो उन गवाहों को जानते थे। हालांकि, आशीष का बयान वानखेड़े के बयान से बिल्कुल विपरीत जा रहा है। वानखेड़े ने दावा किया था कि वह ड्रग्स भंडाफोड़ मामले के दिन गोसावी, सेल और भानुशाली से परिचित हुए थे।

जांच से किया गया था समझौता

अधिकारी ने इस बात को लेकर भी दावा किया है कि शाहरुख खान के बेटे को ड्रग्स भंडाफोड़ मामले में एनसीबी के जरिए गिरफ्तार किया, और यह इस बात का सबूत देता है कि जांच से समझौता किया गया था। साथ ही यह पूरा ऑपरेशन जानबूझकर किया गया था। वहीं, गोसावी के जरिए प्रसारित आर्यन की ऑडियो रिकॉर्डिंग एक और प्रक्रियात्मक चूक थी।

वानखेड़े पर 25 करोड़ रिश्वत मांगने का भी आरोप

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मामले में किए गए दावों को सत्यापित करने के लिए एनसीबी की विशेष जांच टीम (एसईटी) द्वारा सीसीटीवी फुटेज एकत्र किया गया था। हालांकि, फाइलें भ्रष्ट थीं और एनसीबी के जरिए प्रदान की गई डीवीआर और हार्ड डिस्क अलग थीं। बता दें कि आंतरिक पूछताछ के बाद एनसीबी ने मामले से आर्यन खान का नाम हटा दिया गया। इसके बाद अदालत ने सबूतों के अभाव की वजह से स्टारकिड को क्लीन चिट दे दी। वहीं, समीर वानखेड़े पर इस मामले में 25 करोड़ रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में मुकदमा चल रहा है।

 

Read Also: पुर्तगाल की सड़कों पर साइकिल चलाते नजर आए अनन्या पांडे और आदित्य रॉय कपूर (indianews.in)

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT