होम / ASTRA Awards-Jawan: शाहरुख की जवान को ASTRA अवार्ड 2024 में किया गया शामिल

ASTRA Awards-Jawan: शाहरुख की जवान को ASTRA अवार्ड 2024 में किया गया शामिल

Simran Singh • LAST UPDATED : December 8, 2023, 12:40 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), ASTRA Awards-Jawan, दिल्ली: हॉलीवुड क्रिएटिव अलायंस ने 2024 के लिए अपने एस्ट्रा फिल्म और क्रिएटिव आर्ट्स अवार्ड्स के नामों की घोषणा कर दी है। प्रशंसकों की खुशी के लिए, शाहरुख खान, नयनतारा और विजय सेतुपति स्टारर जवान को बेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फीचर लिस्ट में शामिल किया गया है! इस साल बेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फीचर के लिए नामों की लिस्ट में यह एकमात्र भारतीय फिल्म है। ASTRA Awards-Jawan

जवान इन फिल्मों से करेगी मुकाबला

बेस्ट अंतरराष्ट्रीय फीचर लिस्ट में 10 फिल्मों के नाम को शामिल किया गया है। इसमें एटली की जवान कई बेहतरीन फिल्मों से मुकाबला करने वाली है। जिसमें एनाटॉमी ऑफ ए फॉल (फ्रांस), कंक्रीट यूटोपिया (दक्षिण कोरिया), फॉलन लीव्स (फिनलैंड), परफेक्ट डेज़ (जापान), रेडिकल (मेक्सिको), सोसाइटी ऑफ द स्नो (स्पेन), द टेस्ट ऑफ थिंग्स (फ्रांस), द टीचर्स लाउंज (जर्मनी), और द जोन ऑफ इंटरेस्ट (यूनाइटेड किंगडम) सहित विभिन्न देशों की फिल्में है।

जैसी की सभी जानते है कि एटली द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म जवान में, शाहरुख खान, नयनतारा, विजय सेतुपति, दीपिका पादुकोण, प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा, रिद्धि डोगरा, सुनील ग्रोवर और अन्य कलाकार हैं। फिल्म में शाहरुख एक पिता और बेटे की दोहरी भूमिका में नजर आ रहे हैं, जो मिलकर समाज में हो रही गलतियों को सुधारते हैं।

एनाटॉमी ऑफ ए फॉल (फ्रांस)

जस्टिन ट्रायट द्वारा डायरेक्ट इस 2023 फ्रेंच कोर्टरूम ड्रामा थ्रिलर में सैंड्रा हुल्लर मुख्य भूमिका में हैं। यह एक लेखिका के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपने पति की मौत के मामले में अपनी बेगुनाही साबित करना चाहती है।

एनाटॉमी ऑफ ए फॉल (फ्रांस)

कंक्रीट यूटोपिया (दक्षिण कोरिया)

कंक्रीट यूटोपिया एक दक्षिण कोरियाई आपदा थ्रिलर फिल्म है जो भूकंप और उसके परिणाम के बारे में है। उम ताए-ह्वा द्वारा डायरेक्ट इस फिल्म में ली ब्यूंग-हुन, पार्क सियो-जून और पार्क बो-यंग हैं।

फॉलन लीव्स (फिनलैंड)

यह फिनिश-जर्मन कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। जिसमें अल्मा पोयस्टी और जूसी वतनन मुख्य भूमिका में हैं। यह अन्ना नाम की एक अकेली महिला के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अकेले और शराब पर निर्भर कार्यकर्ता से मिलती है। वे सभी बाधाओं के बावजूद एक रिश्ता बनाने की कोशिश करते हैं।

फॉलन लीव्स (फिनलैंड)

परफेक्ट डेज़ (जापान)

परफेक्ट डेज़ एक मध्यम आयु वर्ग के व्यक्ति हिरयामा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो टोक्यो में एक साधारण जीवन जीता है। फिल्म धीरे-धीरे अप्रत्याशित मुठभेड़ों की एक श्रृंखला के माध्यम से उसके अतीत को उजागर करती है। परफेक्ट डेज़ को अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म के लिए जापानी प्रविष्टि के रूप में चुना गया था।

रेडिकल (मेक्सिको)

इस फिल्म में, ड्रग कार्टेल हिंसा से ग्रस्त मैक्सिकन सीमावर्ती शहर में एक शिक्षक, अपने छात्रों की क्षमता को अनलॉक करने के लिए एक क्रांतिकारी नई विधि का प्रयास करता है।

रेडिकल (मेक्सिको)

सोसाइटी ऑफ द स्नो (स्पेन)

सोसाइटी ऑफ द स्नो उरुग्वे की 1972 की एंडीज उड़ान आपदा के बारे में एक स्पेनिश उत्तरजीविता थ्रिलर फिल्म है। इसे 96वें अकादमी पुरस्कारों के लिए सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म की स्पेनिश प्रविष्टि के रूप में चुना गया था।

द टेस्ट ऑफ थिंग्स (फ्रांस)

फिल्म द टेस्ट ऑफ थिंग्स या ला पैशन डी डोडिन बाउफ़ैंट 1885 में स्थापित है, और एक रसोइये और जिस पेटू के लिए वह काम करती है, उसके बीच के रोमांस को खूबसूरती से चित्रित करता है।

द टेस्ट ऑफ थिंग्स (फ्रांस)

द जोन ऑफ इंटरेस्ट (यूनाइटेड किंगडम)

टीचर्स लाउंज एक शिक्षिका कार्ला नोवाक के जीवन को चित्रित करता है, जो अपने एक छात्र पर चोरी का संदेह होने के बाद इसमें शामिल होने का फैसला करती है।

द जोन ऑफ इंटरेस्ट (यूनाइटेड किंगडम)

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.