होम / Ayesha Takia Love Life: दो बार खाई प्यार में मात, तीसरी बार खत्म हुआ इंतजार; शादी कर बदल लिया धर्म

Ayesha Takia Love Life: दो बार खाई प्यार में मात, तीसरी बार खत्म हुआ इंतजार; शादी कर बदल लिया धर्म

Simran Singh • LAST UPDATED : October 6, 2023, 11:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ayesha Takia Love Life, दिल्ली: 90 के दशक में ‘कॉम्प्लान गर्ल’ के नाम से मशहूर आयशा टाकिया जिन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत फिल्म ‘टार्जन-द वंडर कार’ से की थी और लोगों के बीच मशहूर हुई थी। इसके अलावा वह फिल्म ‘डोर’ में भी काफी अच्छा अभिनेता प्रदर्शन दे चुकी है। आयशा ने सलामी इश्क, वांटेड और पाठशाला जैसी शानदार फिल्मों में काम किया। वही अपनी निजी जिंदगी से भी वह सुर्खियों का हिस्सा बनी रही। बता दे कि अभिनेत्री को अपने जीवनसाथी को ढूंढने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

मनीषा कोइराला के भाई सिद्धार्थ कोइराला के साथ था पहले रिश्ता

आयशा का पहला प्यार आईकॉनिक दीवा महीना मनीषा कोइराला के भाई सिद्धार्थ कोइराला के साथ था लेकिन उन्होंने काफी लंबे समय तक अपने रिश्ते को छुपा के रखा। फिर भी आखिरकार लोगों तक इस बात की खबर पहुंची गई। आयशा हमेशा इस बात को लेकर काफी सतर्क रहती थी कि फिल्मों में उनको कोई भी ऐसा सीन ना करना पड़े, जिससे सिद्धार्थ के साथ उनका रिश्ता खराब हो। वही अपने एक इंटरव्यू में आयशा ने कई फिल्मों को रिजेक्ट करने की वजह यह भी बताई थी कि उसमें काफी कम कपड़े पहनने के लिए उन्हें कहा गया था।

लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था इसलिए सिद्धार्थ के साथ उनका रिश्ता खत्म हो गया। वही बताया जाता है कि उनका ब्रेकअप तब वह जब दोनों ने खुद को अपने रिश्ते में दूसरा मौका दिया। फिर भी उनका रिश्ता नहीं चला अपने रिश्ते को खत्म करने के बाद भी दोनों अच्छे दोस्त बन रहे।

अमीषा पटेल के भाई अश्मित पटेल के साथ भी रहा रिश्ता

सिद्धार्थ कोइराला से अपने ब्रेकअप की कुछ सालों बाद ही आयशा को अमीषा पटेल के भाई अश्मित पटेल से प्यार हो गया और दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया लेकिन पहले रिश्ते की तरह ही उनका यह रिश्ता भी गुप्त रखा गया। दोनों का रिश्ता कुछ सालों तक काफी अच्छा चला लेकिन 2005 में अश्मित पटेल और रिया सेन का एक दूसरे को गलत रूप से गले लगाने का वीडियो वायरल हुआ तो आयशा इस रिश्ते से अपने आप को बाहर निकल लिया।

जब आयशा मिली अपने जीवनसाथी से

आयशा को अपनी जिंदगी में तीसरी बार प्यार हुआ और इस बार वह काफी भाग्यशाली भी रहे। बता दे की एक्ट्रेस की मुलाकात लोकप्रिय रेस्टोरेंट के मालिक फरहान आजमी से हुई। वही इन दोनों की प्यार की कहानी तब परमैन चढ़ा जब आयशा मुंबई के इलाकों में रेस्टोरेंट के लिए गई थी। दिलचस्प बात यह है कि आयशा और फरहान के पिता एक दूसरे को अच्छी तरीके से जानते हैं लेकिन फिर भी वह दोनों एक दूसरे को काफी कम जानते थे।

वही इस प्रेम कहानी में बार-बार रेस्टोरेंट जाने से आयशा और फरहान के बीच दिल पक्की हो गई और 2005 तक उन्होंने सार्वजनिक रूप से एक साथ देखना भी शुरू कर दिया। एक इंटरव्यू के दौरान आयशा का फरहान के साथ रिश्ता इंडस्ट्री में बातचीत का बहुत बड़ा मुद्दा बना था। तो अभिनेत्री ने अपने रिश्ते की स्थिति के बारे में स्पष्ट रूप से बताया और अपने प्रेमी की तारीफ करी। इसके साथ उन्होंने बताया कि वह जरूर इन्हीं से शादी करने वाली है।

जिस पर उन्होंने कहा, “वह विनम्र, नम्र और बहुत मेहनती हैं। वह अपने व्यवसाय का आनंद लेता है और उसमें इसकी प्रवृत्ति है। वह जानता है कि एक अच्छा दोस्त और उससे भी बढ़कर एक अच्छा पति कैसे बनना है।”

23 साल की उम्र में की शादी फिर बदला धर्म

3 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद आयशा और फरहान ने दिसंबर 2008 में शादी करने का फैसला किया, लेकिन मुंबई में आतंकवादी हमले के कारण और राजनीतिक स्थितियां खराब होने की वजह से जोड़े को अपनी शादी एक साल आगे बढ़ानी पड़ी और 1 मार्च 2009 को आयशा और फराहन ने मुस्लिम निकाह के तहत शादी कर ली। जिसके कारण आयशा ने इस्लाम धर्म अपनाया और अपने उपनाम के साथ आजंमी जोड़ लिया। इसके साथ ही बता दे की शादी के वक्त आयशा महज 23 साल की थी।

अपनी कम उम्र को लेकर आयशा ने इंटरव्यू में यह बात भी साफ करी थी और बात को साफ करते हुए आयशा ने कहा, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी शादी 23 साल की उम्र में हो जाएगी, लेकिन यह जीवन के बारे में मजेदार बात है – आप नहीं जानते कि अगले मोड़ पर आपका क्या इंतजार कर रहा है। मैं फरहान के साथ रहने के लिए भाग्यशाली हूं। फिल्मों में आने से पहले मैं पेंटिंग करती थी, किताबें पढ़ती थी और बहुत सी चीजें करती थी, लेकिन मेरी अभिनय प्रतिबद्धताओं के कारण वे पीछे रह गए। लेकिन अब मैं इन सबके बीच वापस आ गया हूं और मुझे यह पसंद है।”

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

NEET Paper Leak: नीट-यूजी पेपर लीक मामलें में बिहार पुलिस को कामयाबी, 6 पोस्ट-डेटेड चेक बरामद किए -IndiaNews
Hajj Pilgrims: सऊदी अरब में भीषण गर्मी का कहर, 19 हज यात्रियों की मौत, 17 लापता -IndiaNews
Yoga In UK: लंदन में 700 से अधिक लोगों ने किया योग, भारतीय उच्चायोग ने किया था आयोजन -IndiaNews
Hajj Pilgrims: हज यात्री मार रहे शैतान को पत्थर, दुनिया भर में ईद-उल-अज़हा मना रहे हैं मुसलमान -IndiaNews
India-Canada Relations: अगले साल G7 में पीएम मोदी को आएगा आमंत्रण, जस्टिन ट्रूडो ने कही दी ये बात -IndiaNews
Air India: ‘किसी बुरे सपने से कम नहीं…’, एयर इंडिया के बिजनेस क्लास यात्री ने यात्रा को बताया खौफनाक -IndiaNews
Ukraine: स्विस सम्मेलन में यूक्रेन को मिली बड़ी सफलता, 80 देश क्षेत्रीय अखंडता पर युद्ध समाप्त करने पर सहमत -IndiaNews
ADVERTISEMENT