होम / AR Rahman-Defamation Suit: ए आर रहमान ने ASICON पर किया 10 करोड़ के मानहानि का मामला दर्ज, जानें पूरा वजह

AR Rahman-Defamation Suit: ए आर रहमान ने ASICON पर किया 10 करोड़ के मानहानि का मामला दर्ज, जानें पूरा वजह

Simran Singh • LAST UPDATED : October 6, 2023, 9:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), AR Rahman-Defamation Suit, दिल्ली: अपने गानों और कंपोजिशंस के लिए मशहूर ए आर रहमान ने इंडिया के म्यूजिक इंडस्ट्री पर अपना काबू कर रखा है। उनके गानों को लोग काफी पसंद करते हैं और हर तरह से उन्हें ऊपर रखते हैं। ऐसे में हाल ही में ए आर रहमान को लेकर एक खबर सामने आई है। जिसे सुनकर उनके फैंस चिंता करने लगें है।

10 करोड़ का केस हुआ दर्ज

बता दे की ए आर रहमान ने एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स इंडिया ASICON के खिलाफ 10 करोड़ का मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया है। क्योंकि हाल में ही ASICON ने एक रकम वापस न करने को लेकर ए आर रहमान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसकों गलत बताते हुए ए आर रहमान की तरफ से केज दर्ज किया गया है।

किसने किया क्या दावा

  • रिपोर्ट के अनुसार ASICON ने हाल में ही रहमान के खिलाफ चेन्नई पुलिस आयोग के कार्यालय में 29.50 लाख रुपए की राशि वापस न करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। इस एडवांस फीस को लीजेंडरी मैजिशियन ए आर रहमान ने एनुअल नेशनल कांफ्रेंस के संगठन में सर्जन ऑफ़ इंडिया के लिए 2018 में चेन्नई में परफॉर्मेंस करने के लिए लिए थे।
  • इस पूरे मामले पर ए आर रहमान के वकील नर्मदा संपत ने मंगलवार को कहा कि संगीतकार ने कभी भी ASICON के साथ कोई लेनदेन या समझौता नहीं किया है और इस बात से साफ इनकार किया कि उन्हें एक शो के लिए बुक किया गया था और भुगतान भी किया गया था।
  • दूसरी तरफ इंडियन एक्सप्रेस का यह कहना है कि सर्जनों की तरफ से यह दावा किया गया है कि रहमान रिफंड देने के लिए सहमत हो गए और उन्होंने पोस्ट डेटेड चेक दिया जो बाउंस हो गया। उनकी टीम ने राशि का निपटान करने का वादा किया था लेकिन उन्होंने 5 साल बाद भी कोई रिफंड नहीं किया है।
  • इन सभी दावों को ए आर रहमान के वकील ने इनकार किया है और यह भी कहा है कि उनके काम की प्रगति को देखते हुए इसके लिए उन्हें लोगों की नजरों में रहना पड़ता है। अगर उन पर कोई गलत और कोई लालछन लगता है तो यह उनके करियर के लिए बेहद हानिकारक है।
  • इसके साथ ही बता दे कि ए आर रहमान के वकील ने एक नोटिस भी भेज जिसमें लिखा था, पुलिस शिकायत और तत्काल नोटिस सभी का उद्देश्य एक ही एजेंट के तहत मेरे काम से बनाई अच्छी प्रतिष्ठित और बदनाम करना है।
  • वहीं ASICON को सार्वजनिक माफी जारी करने और रहमान की अच्छी प्रतिष्ठा को बदनाम करने के लिए हरजाने के रूप में 10 करोड रुपए का भुगतान करने के लिए कहा गया। ऐसा न करने पर उन पर कानूनी कार्यकारी की जाएगी।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT