होम / Babita Phogat ने खोली Aamir Khan की चालाकी की पोल? 2000 करोड़ कमाने वाली फिल्म से मिले सिर्फ इतने रुपए, अब मचेगा इंडस्ट्री में बवाल

Babita Phogat ने खोली Aamir Khan की चालाकी की पोल? 2000 करोड़ कमाने वाली फिल्म से मिले सिर्फ इतने रुपए, अब मचेगा इंडस्ट्री में बवाल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 23, 2024, 3:22 pm IST
ADVERTISEMENT
Babita Phogat ने खोली Aamir Khan की चालाकी की पोल? 2000 करोड़ कमाने वाली फिल्म से मिले सिर्फ इतने रुपए, अब मचेगा इंडस्ट्री में बवाल

Babita Phogat on Aamir Khan Movie Dangal

India News (इंडिया न्यूज), Babita Phogat on Aamir Khan Movie Dangal: बबीता फोगट रातों-रात मशहूर हो गईं, जब उनके जीवन पर आधारित बॉलीवुड फिल्म ‘दंगल’ (Dangal) हिट हुई। आमिर खान (Aamir Khan) अभिनीत इस फिल्म ने दुनिया भर में 2000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। फिल्म की सफलता के बावजूद, फोगट परिवार, जिसकी कहानी ने फिल्म को प्रेरित किया, उनको ‘अपनी कहानी के अधिकारों के लिए केवल 1 करोड़ रुपये मिले।’ उन्होंने यह भी बताया कि निर्माता उनके किरदार का नाम हटाना चाहते थे। फोगट ने यह भी बताया कि उनके पिता ने फिल्म की सफलता के बाद आमिर खान को ‘एक अकादमी बनाने के लिए’ बुलाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने उनके अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

बबीता फोगट ने आमिर खान पर लगाए आरोप

आपको बता दें कि एक इंटरव्यू में पूर्व पहलवान ने साल 2016 की फिल्म ‘दंगल’ के निर्माण पर चर्चा की और बताया कि कैसे फिल्म निर्माताओं को उनके जीवन पर एक फिल्म बनाने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ के एक पत्रकार ने उनके परिवार के बारे में एक लेख लिखा था, जिसने नितेश तिवारी की टीम का ध्यान आकर्षित किया। उनके अनुसार, निर्देशक ने बाद में उनसे मुलाकात की और शुरू में संकेत दिया कि वह उनकी कहानी पर एक वृत्तचित्र बनाने का इरादा रखते हैं। यह बातचीत 2010 के आसपास हुई थी, लेकिन आगे की प्रगति के बाद, उन्होंने इसे एक फीचर फिल्म में बदलने की इच्छा व्यक्त की।

Alia Bhatt ने फिर रीपिट किया शादी वाला आउटफिट, मेहंदी के लहंगे को दिया ऐसा ट्विस्ट देख कर चौंधिया गई आंखें – India News

जब उनसे पूछा गया कि फिल्म निर्माताओं ने उनकी कहानी के अधिकारों के लिए उन्हें कितनी राशि का भुगतान किया, खासकर दुनिया भर में फिल्म की प्रभावशाली कमाई को देखते हुए, बबीता ने कहा कि उन्हें बहुत अधिक पैसा नहीं मिला। उन्होंने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि पूरी कहानी लिखे जाने के बाद, फिल्म से उनका नाम पूरी तरह से हटाने और चरित्र का नाम भी बदलने के बारे में चर्चा हुई।

बबीता फोगट को मिली इतनी रकम

जब उनसे फिर से पूछा गया कि उन्हें फिल्म के लिए कितनी रकम मिली, तो बबीता ने कहा, “2000 करोड़ का 1 प्रतिशत कितना है?” साक्षात्कारकर्ता ने जवाब दिया, “20 करोड़ रुपये।” उन्होंने हंसते हुए पूछा, “और अगर मैं आपसे 20 करोड़ रुपये का 1 प्रतिशत पूछूं?” साक्षात्कारकर्ता ने बोला- “20 लाख रुपये?”, बबीता ने कहा, “ठीक है, इतना कम नहीं, बल्कि लगभग 1 करोड़ रुपये।”

Abhishek Bachchan से पहले Aishwarya Rai कर चुकी थीं शादी, पेड़ के साथ लिए थे सात फेरे? – India News

किया गया नजरअंदाज

बबीता ने खुलासा किया कि कहानी लिखे जाने और उन्हें सुनाए जाने के बाद, वो आमिर के शो सत्यमेव जयते में दिखाई दिए। उनके आने के बाद आमिर खान की टीम ने उनसे पात्रों के नाम बदलने का प्रस्ताव देने के लिए संपर्क किया। हालांकि, उनके पिता ने इस विचार का विरोध किया, उन्होंने जोर देकर कहा कि अगर वो फिल्म बनाते हैं, तो इसमें उनके असली नामों का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारों के लिए शुल्क कहानी को अंतिम रूप दिए जाने से काफी पहले निर्धारित किया गया था, जो फिल्म की कुल कमाई का 1 प्रतिशत से भी कम था। बबीता ने यह भी बताया कि फिल्म निर्माताओं ने फिल्म की सफलता के बाद उनके गांव में खेल अकादमी बनाने में सहायता के उनके अनुरोध को भी नजरअंदाज कर दिया।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT