होम / Best Hollywood Romantic Movies: हॉलीवुड की ये पांच रोमांटिक फिल्में, आपके लिए खास

Best Hollywood Romantic Movies: हॉलीवुड की ये पांच रोमांटिक फिल्में, आपके लिए खास

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 27, 2023, 2:33 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Best Hollywood Romantic Movies: हॉलीवुड में अकसर आपको एक्शन से भरी पूरी फिल्म दिखती होगी। लेकिन क्या आपको पता है कि, हॉलीवुड की रोमांटिक फिल्में भी लगातार फैंस के दिल पर राज करती हुई आई है। वहीं इनमें से कुछ ऐसी फिल्म है जो कि आपको जरूर देखनी चाहिए। जानें कौन सी है वो फिल्में।

1. ‘टक एवरलास्टिंग’

जे रसेल द्वारा निर्देशित, टक एवरलास्टिंग नेटली बैबिट की 1975 की नेमसेक किताब पर आधारित है।
यह विनी फोस्टर की एक शाश्वत कहानी है, जो एक युवा लड़की है जो शाश्वत जीवन प्रदान करने वाले एक गुप्त झरने की खोज करती है।
जैसे ही वह जेसी टक के नेतृत्व वाले अमर टक परिवार से दोस्ती करती है, फिल्म एक मार्मिक कथा में रोमांस और आत्मनिरीक्षण का मिश्रण करते हुए, अनंत जीवन के परिणामों की खूबसूरती से पड़ताल करती है।

2. ‘ट्वाइलाइट’ (2008)

स्टेफ़नी मेयर के उपन्यास पर आधारित, ट्वाइलाइट एक नश्वर मानव बेला स्वान और रहस्यमय पिशाच, एडवर्ड कुलेन के बीच एक अलौकिक रोमांस को उजागर करता है। फोर्क्स के धुंधले शहर में स्थापित, यह उनके निषिद्ध प्रेम की गहराई से पड़ताल करता है, नश्वरता और अमरता के बीच की सीमाओं का परीक्षण करता है। इसके साथ ही जैसे-जैसे उनका रिश्ता आगे बढ़ता है, उन्हें चुनौतियों की एक श्रृंखला का सामना करना पड़ता है जो उनकी दुनिया के बीच के नाजुक संतुलन को बिगाड़ने का खतरा पैदा करती है।

3. ‘समय के बारे में’ (2013)

रिचर्ड कर्टिस द्वारा निर्देशित, अबाउट टाइम एक युवा व्यक्ति टिम लेक की असाधारण कहानी को उजागर करता है, जिसे पता चलता है कि वह अपने जीवन में समय यात्रा कर सकता है। अपने रिश्तों को बेहतर बनाने की इस नई क्षमता का उपयोग करते हुए, टिम प्यार की चुनौतियों को हास्य और दिल से पार करता है। यह दिल छू लेने वाली रोमांटिक कॉमेडी प्यार, परिवार और जीवन के क्षणभंगुर क्षणों की सराहना के शाश्वत विषयों की पड़ताल करती है।

4. ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ (2017)

सदाबहार डिज्नी क्लासिक फिल्म ब्यूटी एंड द बीस्ट प्रेम की परिवर्तनकारी शक्ति की कहानी है। बेले, एक उत्साही युवा महिला, शापित जानवर के जादुई महल में उसके साथ उलझ जाती है। जैसे ही उसे जानवर के बाहरी हिस्से के नीचे उसकी मानवता का पता चलता है, एक जादुई और हार्दिक यात्रा सामने आती है। यह फिल्म भीतर पाई जाने वाली स्थायी सुंदरता और सच्चे प्यार की शक्ति का जश्न मनाती है।

5. ‘द शेप ऑफ वॉटर’ (2017)

गुइलेर्मो डेल टोरो की द शेप ऑफ वॉटर में, उच्च सुरक्षा वाली सरकारी प्रयोगशाला में काम करने वाली एक मूक, पृथक महिला एलिसा को एक असाधारण जलीय जीव की खोज होती है। जैसे ही उनके बीच एक अनोखा बंधन बनता है, एलिसा प्राणी को कैद से छुड़ाने की योजना बनाती है।
यह प्रेम की परिवर्तनकारी शक्ति का पता लगाता है, जो सामाजिक मानदंडों से परे है और सबसे अप्रत्याशित संबंधों में पाई जाने वाली सुंदरता को अपनाता है।

ये भी ढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Andhra Pradesh: बिजली का झटका लगने से अचेत पड़ा था बच्चा, रास्ते से गुजर रहे डॉक्टर ने भगवान बन बचाई जान- Indianews
Lok Sabha elections: सोनिया गांधी ने रायबरेली में दिया भाषण, राहुल गांधी ने कहा- भावनात्मक क्षण – Indianews
Uttar Pradesh: पिता 5 बच्चों के होने को लेकर था चिंतित, 13 वर्षीय लड़की ने छोटी बहनों का गला घोंटा- Indianews
Uttar Pradesh: शख्स ने पत्नी का गला घोंटा, रिश्तेदारों को तस्वीरें भेजीं, फिर खुद भी आत्महत्या कर ली- Indianews
Patanjali: उत्तराखंड ने 14 पतंजलि दवाओं के उत्पादन को निलंबित करने के आदेश पर लगाई रोक- Indianews
PM Modi in Mumbai: पीएम मोदी ने मुंबई में बीआर अंबेडकर, वीर सावरकर को दी श्रद्धांजलि- Indianews
PM Modi in Mumbai: कांग्रेस के माओवादी घोषणापत्र की नजर मंदिरों से…, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना- Indianews
ADVERTISEMENT