होम / Best Pakistani Films: हर भारतीयों को जरूर देखनी चाहिए पाकिस्तान की ये 10 शानदार फिल्में

Best Pakistani Films: हर भारतीयों को जरूर देखनी चाहिए पाकिस्तान की ये 10 शानदार फिल्में

Babli • LAST UPDATED : July 3, 2024, 12:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Best Pakistani Films: आजकल देश और दुनिया में सिनेमा एक ऐसा जरिया बन गया है जिसकी वजह से लोग आपस में जुड़ जाते हैं। और एक साथ एक दूसरे की परंपरा के बारे में बहुत सी चीज जानते हैं। बॉलीवुड दुनिया के सबसे बड़े सिनेमा लवर की दुनिया है। लेकिन हमारा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी सिनेमा की इस रेस में काम नहीं है। अब तक आपने कई सारे पाकिस्तानी शोस देखे होंगे। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ पाकिस्तानी फिल्मों के लेकर आए हैं जिन्हें आपको जरुर देखनी चाहिए।

Bigg Boss के घर से बाहर हुआ ये सदस्य, दो हफ्तों में हुआ तीसरा एलिमिनेशन

पाकिस्तान की इन फिल्मों पर डाले नजर

बोल- माहिरा खान आतिफ असलम की फिल्म बोल पाकिस्तानी इंडस्ट्री की मास्टरपीस कही जाती है। यह फिल्म दिल छू लेने वाली कहानी के साथ महिलाओं के अधिकार, रूढ़िवादी समाज और संघर्षों के बारे में बात करती है।

दुखतर- पाकिस्तान की फिल्म दुखतर मां बेटे की कहानी दिखती है। जो बाल विवाह का शिकार होने वाली है और उसे बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी।

रिहाना के बाद ये हॉलीवुड सिंगर्स Anant-Radhika की शादी में करेंगे परफॉर्म! संगीत सेरेमनी में दिखाएंगे दोनों की लव स्टारी

जॉयलैंड- 2022 में रिलीज हुई पाकिस्तानी फिल्म जॉयलैंड मे एक सास चाहती है कि उसकी बहू नौकरी छोड़कर घर बैठे, लेकिन उसका बेटा बिना बताए एक इरॉटिक डांसर का काम करना शुरू कर देता है उसे ट्रांस महिला से प्यार हो जाता है।

खुदा के लिए- इस पाकिस्तानी फिल्म में नसरुद्दीन शाह ने कैमियो रोल किया था जो दो संगीतकार की जिंदगी 9/11 के बाद जिहाद की वजह से उथल-पुथल हो गई थी। यह पाकिस्तान की पहली फिल्म थी जो भारत में दिखाई गई थी।

जवानी फिर नहीं आनी- पाकिस्तान की यह फिल्म लाइट हार्टेड फिल्म है। 2015 में आई है कॉमेडी मूवी चार दोस्तों की कहानी है जिनका एनआरआई दोस्त उनकी बीवियों को मना कर ट्रिप पर निकल पड़ता है।

बैड न्यूज़ के गाने तौबा तौबा के लॉन्च इवेंट पर करण औजला के साथ थिरकते दिखें Vicky और Sunny, देखें वीडियो -IndiaNews

केक- केक एक ऐसी पाकिस्तान फिल्म है जो आपको अपने पेरेंट्स के साथ देखनी चाहिए। ये फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी और युवाओं के अपने बूढ़े होते पेरेंट्स के साथ रिश्तों को दिखाती है।

हो मां जहां- यह फिल्म तीन दोस्तों की कहानी है जिनका रिश्ता फ्रेंडशिप से प्यार तक पहुंचता है। फिल्म की कहानी कॉम्प्लिकेटेड रिश्तों का एक खूबसूरत हिस्सा दिखाई है।

द लीजेंड ऑफ़ मौला जट्ट- पीरियड ड्रामा फिल्म द लीजेंड ऑफ़ मौला जट्ट में फवाद खान और माहिरा खान अहम किरदार में है। ये फिल्म लोकल लोकनायक मौला जट्ट की कहानी है जो एक क्रूर कबीले के नेता के खिलाफ अपनी जंग लड़ता है।

बारबाडोस तूफान में फंसे  विराट कोहली, पत्नी अनुष्का शर्मा को वीडियो कॉल कर कह दी ये बात, वीडियो वायरल 

लाल कबूतर- लाल कबूतर एक ऐसी महिला की कहानी है। जिसके पति की बेरहैमी से हत्या कर दी जाती हैय़ यह महिला अपने पति की मौत का बदला लेने के लिए और कई सवालों के जवाब ढूंढने के लिए एक नए मिशन पर निकल पड़ती है।

जिंदगी तमाशा- पाकिस्तानी इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है यह सच्चे मुसलमान राहत की कहानी है। जिसकी जिंदगी में इतना बोतल मत जाती है जब अपने दोस्तों के बेटे की शादी में डांस करता है और डांस वीडियो इंटरनेट पर एक तमाशा बनकर निकलता है।

हनीमून पर पति Zaheer पर गुस्साई Sonakshi Sinha, एक्टर ने पोस्ट शेयर कर बताई वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT