होम / पिता की अंतिम इच्छा पूरी न कर पाने पर आज भी अफसोस करते हैं Bhansali -Indianews

पिता की अंतिम इच्छा पूरी न कर पाने पर आज भी अफसोस करते हैं Bhansali -Indianews

Babli • LAST UPDATED : May 3, 2024, 8:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sanjay Leela Bhansali: संजय लीला भंसाली भारतीय सिनेमा के सबसे रहस्यमय और शानदार फिल्म मेकर्स में से एक हैं, और इस बात में कोई दो राय नहीं है। उनकी हर फिल्म किसी मास्टरपीस से कम नहीं रही है, और इसके लिए उन्हें अपार प्यार और तारीफ मिली है। 61 साल के फिल्म मेकर ने 1996 में अपने निर्देशन करियर की शुरुआत खामोशी: द म्यूजिकल से की थी। इसके बाद, उन्होंने दशकों में बॉक्स-ऑफिस पर कुछ बड़ी फिल्में दीं, जिनमें हम दिल दे चुके सनम, देवदास, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, ब्लैक और कई हिट फिल्में शामिल हैं। हाल ही में, संजय ने अपनी पहली वेब-सीरीज़ हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार के साथ डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी शुरुआत की, जिसे 1 मई, 2024 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया।

  • पिता की अंतिम इच्छा पूरी न कर पाने पर डायरेक्टर
  • पिता को फिल्म के सेट पर ले जाने पर भंसाली
  • मेरे पास हयो रब्बा खेलने के लिए कोई जगह नहीं थी

राजनीति में उतरेंगी Sonakshi Sinha? एक्ट्रेस ने राजनीतिज्ञ बनने पर कही ये बात -Indianews

पिता की अंतिम इच्छा पूरी न कर पाने पर डायरेक्टर

हाल ही में बातचीत में, संजय लीला भंसाली ने अपने पिता नवीन भंसाली के बारे में एक किस्सा बताया, जो एक फ़िल्म मेकर हुआ करते थे, जिन्होंने अपने काम के ज़रिए कभी उपलब्धि और सफलता नहीं पाई। उनके बारे में बात करते हुए, संजय को एक दुखद पल याद आया, जब उनके पिता अपनी मृत्युशैया पर थे। नवीन ने अपनी अंतिम इच्छा के रूप में प्रख्यात गायिका रेशमा की आत्मा को झकझोर देने वाली धुन, हायो रब्बा सुनने का अनुरोध किया था। संजय ने अपने अफ़सोस का खुलासा किया, क्योंकि जब उन्होंने आखिरकार अपने पिता के लिए ऑडियो क्लिप का कैसेट मंगवाया, तो वे पहले ही कोमा में चले गए थे। फिल्म मेकर ने बताया,

“मेरे पास हयो रब्बा खेलने के लिए कोई जगह नहीं थी, और मेरी मां कहती रहती थी, ‘हयो रब्बा खेलो!’…जीवन बहुत ही आकर्षक है। क्या फिल्में कभी इसे पकड़ सकती हैं?”

Ramayana में ऋषि विश्वामित्र के रोल में नजर आएंगे अजिंक्य देव, Ranbir Kapoor के साथ सेल्फी शेयर कर की घोषणा -Indianews

पिता को फिल्म के सेट पर ले जाने पर भंसाली

ऐसी दुखद याद के बाद, संजय लीला भंसाली ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए अपने पिता से जुड़ी एक प्यारी याद के बारे में बताया। फिल्म मेकर ने बताया कि कैसे उन्हें फिल्में बनाने का शौक पैदा हुआ, और उन्होंने बताया कि यह उस समय से शुरू हुआ जब उनके पिता उन्हें पहली बार फिल्म के सेट पर लेकर गए थे। संजय ने बताया कि अपनी यात्रा के बाद, वह फिल्म स्टूडियो के अलावा कहीं और नहीं जाना चाहते थे:

“मैं क्रिकेट के मैदान पर नहीं रहना चाहता, मैं स्कूल में नहीं रहना चाहता, मैं कहीं और नहीं रहना चाहता। मैं यहीं रहना चाहता हूँ। यह मेरी जगह है।”

हीरामंडी में अपने रोल पर Richa Chadha ने तोड़ी चुप्पी, इस वजह से निभाया था लज्जो का किरदार -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.