होम / Bollywood-Hollywood: शाहरुख से लेकर ऐश्वर्या तक, इन सेलेब्स ने हॉलीवुड के लिए किया हैं काम

Bollywood-Hollywood: शाहरुख से लेकर ऐश्वर्या तक, इन सेलेब्स ने हॉलीवुड के लिए किया हैं काम

Babli • LAST UPDATED : November 16, 2023, 10:49 am IST

India News(इंडिया न्यूज़), Bollywood-Hollywood, दिल्ली: भारत में हॉलीवुड फिल्मों की पॉपुलैरिटी का बहुत बड़ा कारण हमारे बॉलीवुड सितारे हैं। फिल्म जगत के कई सितारों ने हॉलीवुड फिल्मों को हिंदी-डब करने के लिए अपनी आवाज दी है। शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन और रणवीर सिंह तक, लिस्ट काफी लम्बी है।

बॉलीवुड सितारे जिन्होंने हॉलीवुड में किरदारों को दी अपनी आवाज़

1. शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह के रूप में मशहूर शाहरुख खान, जो अपनी आवाज और व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं, ने इनक्रेडिबल्स में मिस्टर इनक्रेडिबल्स को अपनी आवाज देकर अपनी पहचान बनाई। उनकी दमदार आवाज ने बाद में द लायन किंग के हिंदी वर्जन में मुफासा के किरदार को शोभायमान किया।

2. ऐश्वर्या राय बच्चन

स्क्रीन पर अपनी मनमोहक उपस्थिति के लिए मशहूर ऐश्वर्या राय बच्चन ने मेलफिकेंट: मिस्ट्रेस ऑफ एविल के हिंदी वर्जन में अपनी आवाज दी। जबकि एंजेलिना जोली ने मूल रूप से चरित्र को आवाज दी थी।

3. प्रियंका चोपड़ा

ग्लोबल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने द जंगल बुक के हिंदी वर्जन में का के किरदार को आवाज दी। अपनी आवाज़ में गहराई के लिए चुनी गई, प्रियंका के भारतीय दर्शकों के लिए हैरान कर देने वाली कहानी में जान फूंक दी।

4. रणवीर सिंह

रणवीर सिंह ने अपने अचूक करिश्मे और एंर्जी के साथ, एंटी-हीरो ब्लॉकबस्टर डेडपूल में रयान रेनॉल्ड्स के लिए हिंदी वॉयसओवर किया हैं।

5. टाइगर श्रॉफ

अपने दमदार अभिनय के लिए फेमस एक्टर, टाइगर श्रॉफ ने प्रिय सुपरहीरो फिल्म स्पाइडर-मैन: होमकमिंग के हिंदी वर्जन में आवाज देने की भूमिका निभाई। उन्होंने इसे सपना सच होने जैसा बताते हुए इस अवसर के प्रति उत्साह व्यक्त किया।

6. इमरान खान

इमरान खान ने अपनी रियो 2 में ब्लू के लिए हिंदी आवाज देकर एनिमेटेड एरिया में प्रवेश किया।

7. वरुण धवन

कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर के हिंदी वर्जन में क्रिस इवांस को अपनी आवाज देते हुए वरुण धवन ने कैप्टन अमेरिका की भूमिका निभाई। इस सिनेमाई महाकाव्य में, वरुण की आवाज़ ने कैरेक्टर में एक अनोखा स्पर्श जोड़ दिया, जिससे भारतीय दर्शकों को ये काफी पंसंद आई।

8. अक्षय कुमार

अपने एक्शन से भरपूर अभिनय के लिए मशहूर अक्षय कुमार, प्रसिद्ध ऑटोबोट, ऑप्टिमस प्राइम में एक भारतीय स्पर्श लेकर आए। अभिनेता ने ब्लॉकबस्टर ट्रांसफॉर्मर्स: डार्क ऑफ द मून के हिंदी वर्जन के लिए ऑटोबोट्स के वीर नेता को अपनी आवाज दी।

9. सोनू सूद

इंडस्ट्री के करिश्माई एंटी-हीरो, सोनू सूद ने द लीजेंड ऑफ हरक्यूलिस नामक फिल्म में ड्वेन जॉनसन के चरित्र हरक्यूलिस को डब करने के लिए अपनी कर्कश और गहरी आवाज दी।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT