होम / 26 साल बाद Cartoon Network की वेबसाइट हुई बंद, अब इस तरह देख सकेंगे अपने पसंदीदा शो

26 साल बाद Cartoon Network की वेबसाइट हुई बंद, अब इस तरह देख सकेंगे अपने पसंदीदा शो

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 10, 2024, 4:02 pm IST

Cartoon Network Website Shut Down

India News (इंडिया न्यूज़), Cartoon Network Website Shut Down: वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी ने अपने चल रहे लागत-कटौती उपायों के हिस्से के रूप में कार्टून नेटवर्क वेबसाइट को पूरी तरह से बंद करने का अप्रत्याशित कदम उठाया है। बता दें कि यह कदम स्टूडियो द्वारा सामना की जा रही वित्तीय कठिनाइयों के बीच उठाया गया है, जिसके परिणामस्वरूप अन्य स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म को अपनी एनीमेशन सफलताओं को बेचने और तैयार फिल्मों को रिलीज़ न करने सहित कई कदम उठाए गए हैं। अब बंद हो चुकी यह वेबसाइट एनिमेटेड सीरीज़ के फैंस के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य थी, जो विभिन्न प्रकार के शो के क्लिप और पूर्ण एपिसोड पेश करती थी।

इसके द्वारा प्रस्तुत शो की लिस्ट पर डालें एक नज़र

आपको बता दें कि कार्टून नेटवर्क वेबसाइट ने पहले अपने शो के पूर्ण एपिसोड और वीडियो क्लिप उपलब्ध कराए थे, जिनमें एडवेंचर टाइम, क्रेग ऑफ़ द क्रीक, द अमेजिंग वर्ल्ड ऑफ़ गमबॉल, टीन टाइटन्स गो!, स्टीवन यूनिवर्स, वी बेयर बियर्स और क्लेरेंस शामिल हैं। इस साइट पर मुफ़्त गेम भी उपलब्ध थे, जिनमें टीन टाइटन्स गो!, एडवेंचर टाइम और गमबॉल के गेम शामिल थे।

ओलंपिक हीरो Neeraj Chopra को सिल्वर मेडल जीतने के बाद Abhishek Bachchan ने लगाया गले, पीठ थपथपाते दी बधाई, देखें वायरल वीडियो – India News

वेबसाइट विज़िटर को मैक्स सब्सक्रिप्शन पेज पर किया गया रीडायरेक्ट

जैसा कि वैराइटी द्वारा रिपोर्ट किया गया है, कार्टून नेटवर्क वेबसाइट पर आने वाले विज़िटर को अब मैक्स सब्सक्रिप्शन को बढ़ावा देने वाले पेज पर रीडायरेक्ट किया जा रहा है। इस पेज पर संदेश उपयोगकर्ताओं को मैक्स के लिए साइन अप करने और इसकी सामग्री का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करता है। यह केबल सब्सक्राइबर्स को यह भी आश्वासन देता है कि वो अपने टीवी और कनेक्टेड ऐप पर अपने पसंदीदा कार्टून नेटवर्क प्रोग्रामिंग का आनंद लेना जारी रख सकते हैं।

फ़्लैश गेम्स का नुकसान और भविष्य की योजनाएं

कार्टून नेटवर्क वेबसाइट सीरीज़ कंटेंट का केंद्र थी। इसने शो पर आधारित कई वर्षों के पसंदीदा फ़्लैश गेम्स की मेजबानी भी की। पिछले कुछ वर्षों में साइट के रीडिज़ाइन के कारण कई गेम हटा दिए जाने के बावजूद, कुछ अभिलेखागार वेबसाइट के अंतर्राष्ट्रीय संस्करणों के माध्यम से उन क्षेत्रों में सुलभ बने हुए हैं जहाँ मैक्स वर्तमान में अनुपलब्ध है।

यह कदम वार्नर के हाल ही में लिए गए उस निर्णय के बाद उठाया गया है, जिसमें उसने क्लासिक एनीमेशन के लिए अपनी समर्पित स्ट्रीमिंग सेवा बूमरैंग को 30 सितंबर तक बंद करने और इसकी लाइब्रेरी और सब्सक्राइबर को मैक्स के विज्ञापन-मुक्त स्तर पर स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है।

अपने पार्टनर से धोखा मिलने पर सरेआम सबक सिखाते दिखीं ये TV एक्ट्रेसेस, एक ने पति को ही खिलवाई जेल की हवा – India News

RIP कार्टून नेटवर्क हुआ ट्रेंड

दरअसल, इस खबर के बाद हैशटैग #RIPCartoonNetwork एक्स पर ट्रेंड करने लगा। इस ट्रेंड की शुरुआत समुदाय द्वारा संचालित अकाउंट, एनिमेशन वर्कर्स इग्नाइटेड द्वारा एनिमेशन उद्योग में चुनौतियों पर चर्चा करने वाले एक वीडियो के माध्यम से की गई थी। वीडियो में कार्टून चरित्रों को यह कहते हुए दिखाया गया है, “कार्टून नेटवर्क अनिवार्य रूप से मर चुका है! और अन्य बड़े एनिमेशन स्टूडियो भी पीछे नहीं हैं।” जबकि, मूल पोस्ट का उद्देश्य खतरनाक हैशटैग #RIPCartoonNetwork का उपयोग करके जागरूकता बढ़ाना था, लेकिन जल्द ही इसने एनिमेशन दिग्गज के बंद होने की अफवाहों को जन्म दिया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT