होम / कॉमेडियन और अभिनेता Russell Brand पर 4 महिलाओं ने लगाए बलात्कार, यौन उत्पीड़न के आरोप, जाने पुरा मामला

कॉमेडियन और अभिनेता Russell Brand पर 4 महिलाओं ने लगाए बलात्कार, यौन उत्पीड़न के आरोप, जाने पुरा मामला

Babli • LAST UPDATED : September 17, 2023, 4:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Russell Brand दिल्ली: लंदन के एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अंग्रेजी कॉमेडीयन और अभिनेता रसेल ब्रांड पर ‘बलात्कार, यौन उत्पीड़न और भावनात्मक शोषण’ का आरोप लगाया गया है। उन पर 2006 और 2013 के बीच अपनी लोकप्रियता के चरम के दौरान चार महिलाओं के साथ बलात्कार और यौन शोषण करने का आरोप लगाया गया था। घटना के समय उनमें से एक महिला केवल 16 वर्ष की थी। ब्रिटिश कॉमेडीयन, जिन्हें मूल रूप से ‘एमटीवी यू.के.’ पर एक मेजबान के रूप में प्रसिद्धि मिली, ने ‘फॉरगेटिंग सारा मार्शल’ और ‘गेट हिम टू द ग्रीक’ जैसी हॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है। उन्होंने 2010 से 2012 के बीच गायिका कैटी पेरी से भी शादी की थी।

रसेल ब्रांड पर बलात्कार, यौन उत्पीड़न का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक महिला ने आरोप लगाया है कि रसेल ने 2012 में अपने लॉस एंजिल्स स्थित घर में एक दीवार के सामने उसके साथ बलात्कार किया था। उस समय वह तीस साल की थी। उसे याद आया कि बाद में उसने माफी मांगने के लिए उसे टेक्स्ट किया था। जानकारी के मुताबिक रसेल ने तीन महीने के ‘भावनात्मक और यौन रूप से अपमानजनक’ रिश्ते के दौरान 16 साल की उम्र में एक अन्य महिला पर हमला किया। वह तब 30 वर्ष के थे। एक घटना में, उसने “अपना लिंग उसके गले में जबरदस्ती डाला”, जिससे उसका दम घुट गया। रिपोर्ट में एक और घटना का उल्लेख किया गया है जहां उसने कहा कि उसने उसकी जानकारी के बिना संभोग के दौरान कंडोम हटा दिया। महिला ने यह भी कहा कि रसेल ब्रांड ने उसे साथ रहने के दौरान व्लादिमीर नाबोकोव के उपन्यास ‘लोलिता’ के अंश पढ़ने के लिए कहा।

रसेल पर आरोप

एक दुसरी पीड़िता ने खुलासा किया कि कॉमेडियन ने 2013 में अपने वेस्ट हॉलीवुड स्थित घर पर उसका यौन उत्पीड़न किया था। उसने इस घटना के बारे में सार्वजनिक रूप से बात करने पर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी भी दी थी। एक अन्य घटना में, एक 24 वर्षीय धावक ने दावा किया कि जब वह उसके ड्रेसिंग रूम में गई तो ब्रांड ने एक बार “अपना लिंग दिखाया”। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसने “यह भी आग्रह किया कि वह उसे ओरल सेक्स दे सकती है।” उनकी पूर्व निजी सहायक, हेलेन बर्जर ने भी बताया कि उन्होंने अभिनेता को अपने दोस्तों को “महिलाओं की अंतरंग तस्वीरें” दिखाते हुए देखा था।

रसेल ने आरोपों से इनकार किया

इस बीच, ब्रांड ने ‘ एक यूट्यूब वीडियो में आरोपों से इनकार किया है। वीडियो में, ब्रांड ने कहा कि वह “आश्चर्यजनक, बल्कि बारोक हमलों का पूरी तरह से खंडन करता है।”“ये आरोप उस समय के हैं जब मैं मुख्यधारा की मीडिया में काम कर रहा था, जब मैं हर समय अखबारों में रहता था, जब मैं फिल्मों में था। और जैसा कि मैंने अपनी किताबों में विस्तार से लिखा है कि मैं बहुत, बहुत कामुक था। अब व्यभिचार के उस दौर में मेरे जो संबंध थे वे बिल्कुल सहमति से बने थे। मैं उस समय इसके बारे में हमेशा पारदर्शी था – लगभग बहुत अधिक पारदर्शी – और मैं अब भी इसके बारे में पारदर्शी हूं,”

 

ये भी पढ़े –

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.