होम / 'मैं खूबसूरत नहीं थी और…' धर्मेंद्र के हेमा के साथ शादी पर जब छलका पहली पत्नी का दर्द बताई अपनी दिल की बात

'मैं खूबसूरत नहीं थी और…' धर्मेंद्र के हेमा के साथ शादी पर जब छलका पहली पत्नी का दर्द बताई अपनी दिल की बात

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 17, 2024, 6:40 pm IST

Prakash Kaur on Dharmendra-Hema Malini Marriage: धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की शादी पर प्रकाश कौर

India News (इंडिया न्यूज), Prakash Kaur on Dharmendra-Hema Malini Marriage: धर्मेंद्र अपने जमाने के दिग्गज अभिनेताओं में गिने जाते थे। आज जिस उम्र में लोग रिटायरमेंट के बाद आराम करते हैं, वो आज भी बॉलीवुड में एक्टिव हैं और लगातार लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। धर्मेंद्र अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे। 4 बच्चों के पिता बनने के बाद वो हेमा मालिनी के प्यार में पड़ गए और उन्होंने अपना धर्म बदलकर उनसे शादी करने का फैसला किया। हेमा जितनी लाइमलाइट में रहती हैं, धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर उतनी ही लाइमलाइट से दूर रहती हैं। हेमा और प्रकाश कौर को कभी एक साथ नहीं देखा गया। प्रकाश कौर मीडिया से दूर रहती हैं, लेकिन एक बार उन्होंने हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के रिश्ते पर खुलकर बात की थी और धर्मेंद्र की दूसरी शादी को लेकर अपनी भावनावा पर भी खुलकर बात की।

क्या कहा प्रकाश कौर ने

कहते हैं जब भी कोई प्यार में पड़ता है तो उसकी आंखों पर पट्टी बंध जाती है और उसे कुछ और दिखाई नहीं देता। धर्मेंद्र के साथ भी ऐसा ही हुआ। लेकिन धर्मेंद्र का ये प्यार उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर और उनके चारों बच्चों के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं रहा था। सालों पहले दिए एक इंटरव्यू में प्रकाश कौर ने न सिर्फ अपने पति यानी धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के रिश्तों पर बात की थी बल्कि इंडस्ट्री के उन लोगों पर भी खुलकर निशाना साधा था जो धर्मेंद्र को वुमनाइजर कहते थे।

धर्मेंद्र से कोई शिकायत नहीं

प्रकाश कौर ने कभी भी अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात नहीं की लेकिन हैरानी की बात यह है कि जब उन्होंने धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के रिश्ते के बारे में बात की तो उन्होंने खुलकर धर्मेंद्र का समर्थन किया। प्रकाश कौर ने अपने पुराने इंटरव्यू में धर्मेंद्र को बहुत अच्छा पति और पिता बताया था। उन्होंने कहा कि उनको धर्मेंद्र से कोई भी शिकायत नहीं है क्योंकि एक पति के तौर पर वह हमेशा मेरे साथ खड़े रहे हैं।

30 सालों से पर्दे से कहां गायब थीं मिनाक्षी शेषाद्री? इस ख्वाहिश के साथ लौटीं, जानें क्यों लिया करीना कपूर का नाम?

‘मैं न तो बहुत पढ़ी-लिखी हूं और न ही खूबसूरत…’

अधिकांश लोगों को आज भी यही लगता है कि प्रकाश कौर ने इतने बड़े स्टारडम और बच्चों की परवरिश की खातिर धर्मेंद्र से तलाक नहीं लिया। हालांकि, यह पूरी तरह सच नहीं है। खुद प्रकाश कौर ने इस बात का खुलासा किया। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैं न तो बहुत पढ़ी-लिखी हूं और न ही खूबसूरत, लेकिन अपने बच्चों की नजर में मैं दुनिया की सबसे अच्छी मां हूं। इसी तरह मेरे लिए मेरे बच्चे दुनिया में सबसे अच्छे हैं। मुझे अपने बच्चों पर पूरा भरोसा है कि मेरा कोई भी बच्चा किसी को जरा सा भी नुकसान नहीं पहुंचा सकता।’ प्रकाश धर्मेंद्र को बहुत पसंद करती हैं। वह एक्टर से बेहद प्यार करती हैं। यही वजह है कि वह उन्हें छोड़ने के लिए राजी नहीं हुईं।

‘कोई भी पुरुष मेरी जगह हेमा को चुनता’

प्रकाश कौर ने कहा, ‘कोई भी पुरुष मेरी जगह हेमा को चुनता, अगर मेरे पति ने ऐसा किया तो क्या गलत है। कोई मेरे पति को औरतों पर डोरे डालने वाला कैसे कह सकता है? आधी इंडस्ट्री यही कर रही है। सभी हीरो अफेयर कर रहे हैं और दूसरी शादी कर रहे हैं।’

अगर मैं हेमा की जगह होती तो…

हालांकि, इस दौरान प्रकाश कौर ने हेमा मालिनी के फैसले पर आपत्ति जरूर जताई थी। उन्होंने कहा- ‘धर्मेंद्र से शादी करना हेमा मालिनी के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। उन्हें अपने परिवार और रिश्तेदारों की नाराजगी भी झेलनी पड़ी। लेकिन, वह अपने दिल के आगे बेबस भी थीं।’ धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने साफ कर दिया था कि अगर मैं हेमा की जगह होती तो कभी शादीशुदा आदमी से शादी नहीं करती।’ उन्होंने कहा कि ऐसा फैसला लेने से पहले वह अपने परिवार और बच्चों के बारे में जरूर सोचतीं।

पाकिस्तानी क्रिकेटर के लिए छोड़ा देश, बॉलीवुड को ठुकराया, बेहद दिलचस्प है रही, इस हसीना की लवस्टोरी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP News: दलितों की सुरक्षा पर SP की आई प्रतिक्रिया- ‘बिहार में जंगलराज…’
‘तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसादम में मिलाई जाती है जानवरों की चर्बी’, CM चंद्रबाबू के बड़े आरोप से मच गई सनसनी
Anupgarh News: गांव की जनता परेशान! सरपंच ने मांगी 10 हजार रूपए की रिश्वत, जानें पूरा मामला
India vs Bangladesh 1st Test: 90 साल के इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा, बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के टॉस हारते ही बना अनोखा रिकॉर्ड
Nawada News: महादलित टोले में हुई घटना पर 10 लोग गिरफ्तार! जानें पूरा मामला
बेहद लाभकारी है आपके किचन में मौजूद ये चीज, शरीर में मौजूद इन 5 समस्याओं को जड़ से करेगा खत्म 
RPSC RAS 2024 : RAS भर्ती के लिए आज से करें अप्लाई, 733 पदों पर होगी भर्ती
ADVERTISEMENT