होम / राजेश खन्ना और इस डायरेक्टर को लेकर धर्मेन्द्र ने किया बड़ा खुलासा, मनोरंजन जगत में मच गया बवाल

राजेश खन्ना और इस डायरेक्टर को लेकर धर्मेन्द्र ने किया बड़ा खुलासा, मनोरंजन जगत में मच गया बवाल

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : October 2, 2024, 10:27 am IST
राजेश खन्ना और इस डायरेक्टर को लेकर धर्मेन्द्र ने किया बड़ा खुलासा, मनोरंजन जगत में मच गया बवाल

Dharmendra: धर्मेंद्र

India News (इंडिया न्यूज), Dharmendra: राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा जाता है। 1971 में फिल्म आनंद में राजेश खन्ना द्वारा निभाया गया उनका किरदार बॉलीवुड में अमर हो गया। इस फिल्म में राजेश खन्ना के साथ अमिताभ बच्चन भी अहम किरदार में थे। फिल्म दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया था। लेकिन इस फिल्म आनंद को बनाने वाले ऋषि दा ने इसकी कहानी पहले बॉलीवुड के हिमैन को सुनाई थी। लेकिन उन्होंने राजेश खन्ना को कास्ट कर लिया था। इसको लेकर बॉलीवुड के हैंडसम सुपरस्टार धर्मेंद्र ने एक दिलचस्प किस्सा सुनाया था।

इस फिल्म को लेकर अभिनेता धर्मेंद्र ने बताया था कि पहले इस फिल्म के लिए उन्हें कास्ट करने की चल रही थी। लेकिन ऋषिकेश मुखर्जी ने फिर राजेश खन्ना को कास्ट कर लिया था और इस बात से धर्मेंद्र काफी नाराज हो गए थे।

फ्लाइट में सुनाई थी कहानी

दरअसल इस बात का खुलासा धर्मेंद्र ने कपिल शर्मा शो में किया था, शो में उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें फिल्म आनंद से हटा दिया गया था। धर्मेंद्र ने बताया- ऋषिकेश दा ने मुझे फ्लाइट में आनंद की स्क्रिप्ट सुनाई थी। बेंगलुरु से आते वक्त उन्होंने मुझसे कहा था कि हम ये करने वाले हैं और बाद में मुझे पता चला कि उन्होंने फिल्म के लिए राजेश खन्ना को कास्ट कर लिया है।

Arvind Kejriwal News: राजधानी में एक बार फिर से होगा जनता की अदालत का आगाज,अरविंद केजरीवाल करेंगे संबोधन

वो मुझसे बोलते रहे धरम जाओ हम सुबह बात करेंगे- धर्मेंद्र

इस बात से धर्मेंद ऋषिकेश मुखर्जी से बहुत नाराज हो गए थे। धर्मेंद्र ने उन्हें नशे की हालत में कॉल किया था। धर्मेंद्र ने बताया- मैं नहीं चाहता था कि ऋषिकेश दा पूरी रात चैन से सोएं। मैंने उन्हें कहा कि आप ये रोल मुझे देने वाले थे, आपने मुझे इसकी कहानी सुनाई थी तो आपने ये फिल्म राजेश खन्ना को क्यों दी? वो मुझे बोलते रहे कि धरम सो जाओ हम सुबह बात करेंगे। वो फोन काटते और मैं उन्हें दोबारा कॉल करता और पूछता कि आपने ये रोल उन्हें क्यों दिया? हालांकि इस खट्टी-मीठी नोकझोंक के बाद धर्मेंद्र और ऋषिकेश मुखर्जी ने आगे बढ़े और फिर साथ में ‘चुपके चुपके’ और ‘गुड्डी’ में साथ काम किया।

आपको बता दें कि आनंद के वक्त तक राजेश खन्ना सुपरस्टार थे और अमिताभ ने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में इन दोनों के अलावा रमेश देओ और सीमा देओ जैसे स्टार्स भी अहम भूमिका में थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस अच्छा बिजनेस किया था।

थाईलैंड में भीषण हादसा, बच्चों को ले जा रही बस में अचानक लगी आग, 25 की हुई मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT