होम / फूट डालो और राज करो…, लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले क्या बोल गए Kamal Haasan -IndiaNews

फूट डालो और राज करो…, लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले क्या बोल गए Kamal Haasan -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 4, 2024, 9:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kamal Haasan Tamilian: हाल ही में कमल हासन की आने वाली फिल्म ‘इंडियन 2’ का ऑडियो लॉन्च इवेंट चेन्नई में हुआ था। इस कार्यक्रम में फिल्म के डायरेक्टर शंकर, एक्ट्रेस काजल अग्रवाल, रकुल प्रीत सिंह, ब्रह्मानंदम, गुलशन ग्रोवर और संगीतकार अनिरुद्ध रविचंदर भी शामिल हुए। इवेंट में खुद कमल हासन ने ग्रैंड एंट्री की। इस मौके पर उन्होंने मंच से फिल्म के साथ-साथ राजनीति पर भी खूब चर्चा की। कमल ने पूछा कि आज भारतीय होने का क्या मतलब है? उन्होंने ‘फूट डालो और राज करो’ की पुरानी नीति के बारे में भी पूछा कि तमिल लोगों को देश पर शासन क्यों नहीं करना चाहिए?

  • अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति इस देश में नहीं चलेगी।
  • शंकर और सुभाषकर्ण की तारीफ में कमल
  • ‘लौटने के लिए कोई घर नहीं होगा’

Radhika-Anant wedding: नीता अंबानी से लेकर राधिका मर्चेंट तक, अंबानी परिवार ने प्री-वेडिंग पार्टी में बिखेरा जलवा- Indianews

शंकर और सुभाषकर्ण की तारीफ में कमल

कमल ने अपने भाषण की शुरुआत डायरेक्टर शंकर की तारीफ से कीय़ उन्होंने कहा कि आमतौर पर साउथ में किसी एक्टर को रिजेक्ट करने के बाद कोई भी डायरेक्टर दोबारा उनके पास फिल्म लेकर नहीं आता, लेकिन शंकर उनमें से नहीं हैं। ‘इंडियन 2’ के प्रोड्यूसर सुभाषकरण के बारे में बात करते हुए कमल ने कहा कि उन्होंने अभी तक फिल्म की झलक भी नहीं देखी है, लेकिन उन्हें हम पर पूरा भरोसा है।

राजनीति में पार्टी बनाकर भाई की पीठ पर मारा खंजर, पहचान बदलकर फिल्मों में की एंट्री -IndiaNews

‘लौटने के लिए कोई घर नहीं होगा’

आखिर में राजनीति पर बोलते हुए कमल ने कहा, ‘अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति इस देश में नहीं चलेगी। अपनी रणनीति विफल होने के बाद अंग्रेजों के पास वापस लौटने के लिए अपना घर था। लेकिन उन्हें यह एहसास होना चाहिए कि अगर यहां रहने वाले लोग ऐसा कुछ करने की कोशिश करेंगे तो उनके पास वापस जाने के लिए कोई जगह नहीं होगी। इसके साथ ही कमल ने आगे कहा- ‘मैं पहले तमिल हूं और बाद में भारतीय। यही मेरी और आपकी भी पहचान है। एक तमिल जानता है कि कब शांत रहना है और कब नहीं। मैं इस बारे में पहले भी बात कर चुका हूं और परेशानी में पड़ गया हूं। लेकिन अब मुझे इसकी चिंता नहीं है।

तो, यहाँ यह है… वह दिन क्यों नहीं आना चाहिए जब तमिल भारत पर शासन करें? जरा सोचिए, हमने भारत की पहली महिला को प्रधानमंत्री बनाया। अब हम इसे भी लागू करेंगे।’

Varun Dhawan First Baby: वरुण धवन और पत्नी नताशा दलाल के घर गूंजी किलकारी, बेटी का किया स्वागत- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT