होम / Dr Rajkumar’s birth anniversary: कन्नड़ सिनेमा के ये सुपरस्टार कर चुके शानदार फिल्मों में काम, करोड़ों दिलों पर किया राज -Indianews

Dr Rajkumar’s birth anniversary: कन्नड़ सिनेमा के ये सुपरस्टार कर चुके शानदार फिल्मों में काम, करोड़ों दिलों पर किया राज -Indianews

Babli • LAST UPDATED : April 24, 2024, 10:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Dr Rajkumar’s birth anniversary, दिल्ली: भारतीय सिनेमा के कन्नड़ स्टार को अबतक के सबसे बहुमुखी सितारों में से एक कहा जाता था। आज बुधवार, 24 अप्रैल को फैंस स्टार की पुरानी यादों से भर गए हैं। बता दें की एक्टर की पुरा नाम सिंगनल्लुरु पुट्टस्वामैया मुथुराज, जिन्हें डॉ. राजकुमार के नाम से जाना जाता है। आज एक्टर की 95वीं जयंती पर उनके फैंस उन्हें याद करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

  • डॉ. राजकुमार का फिल्मी करियर
  • चार दशकों में 205 फिल्मों में कर चुके हैं काम
  • पार्श्व गायन के लिए नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले एकमात्र एक्टर

अनन्या पांडे के पिता Chunky Panday ने Aditya Roy Kapur संग रिलेशनशिप की खबरों पर किया रिएक्ट, कही ये बात -Indianews

डॉ. राजकुमार का फिल्मी करियर

डॉ. राजकुमार के चार दशक से ज्यादा के शानदार करियर में उन्होंने 205 से अधिक फिल्मों में काम किया। बता दें की वह पार्श्व गायन के लिए नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले एकमात्र मुख्य एक्टर थे। डॉ. राजकुमार को 1983 में पद्म भूषण और 1995 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

Arti Singh ने अपने होने वाले दुल्हे के नाम की लगाई मेहंदी, पर्पल आउटफिट लुक की तस्वीरें आई सामने -Indianews

एक्टर की जन्मदिन की तारीख

24 अप्रैल 1929 को डोड्डा गजनूर में एक कन्नड़ भाषी परिवार में जन्मे डॉ. राजकुमार ने अपने शुरुआती सालों के दौरान कंस, रावण और हिरण्यकशिपु जैसी पौराणिक किरदार निभाकर अपनी पहचान बनाई। उन्होंने स्कूली पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और 25 साल की उम्र तक छोटे-छोटे किरदार निभाए। डॉ. राजकुमार ने 1954 में पंडारी बाई और राजा सुलोचना की सह-अभिनीत फिल्म बेदारा कन्नप्पा में एहम किरदारों में अपनी शुरुआत की। उन्होंने अपना जन्मदिन क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर के साथ साझा किया।

Arti Singh ने दें संगीत में की खास परफॉर्मेंस, बिग बॉस के सितारे हुए शामिल – Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.