होम / Election Results 2024: इन सेलिब्रिटीज को मिला राजनीति में लोगों का प्यार, इन सेलेब्स ने की जीत हासिल -IndiaNews

Election Results 2024: इन सेलिब्रिटीज को मिला राजनीति में लोगों का प्यार, इन सेलेब्स ने की जीत हासिल -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 4, 2024, 8:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024, List Of Celebrity Candidates Who Won: इस साल के लोकसभा चुनावों में कई प्रसिद्ध हस्तियों ने संसद में सीटें जीती हैं। इससे पता चलता है कि भारतीय राजनीति में अब सेलिब्रिटीज का कितना प्रभाव है।

कंगना रनौत

हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश में अपने गृहनगर मंडी से चुनाव जीत लिया है। वह पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह और मंडी से मौजूदा सांसद और कांग्रेस की राज्य इकाई की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के खिलाफ खड़ी थीं।

अरुण गोविल

टीवी धारावाहिक ‘रामायण’ में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल (भाजपा) ने मेरठ में देवरत कुमार त्यागी (बसपा) और सुनीता वर्मा (सपा) को हराकर जीत हासिल की है।

सम्राट नंगा है…. Prakash Raj ने PM Modi के अब की बार 400 पार के नारे पर किया कटाक्ष – India News

सुरेश गोपी

त्रिशूर से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने वाले मलयालम अभिनेता सुरेश गोपी ने पूर्व राज्य मंत्री वीएस सुनील कुमार (सीपीआई) और कांग्रेस के के मुरलीधरन के खिलाफ जीत हासिल की है।

हेमा मालिनी

दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी ने मथुरा से भाजपा के टिकट पर जीत हासिल की है। 2024 के संसदीय चुनावों में मथुरा सीट के लिए कुल 17 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हेमा मालिनी ने मथुरा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 16 अन्य उम्मीदवारों के साथ मुकाबला किया।

लोकसभा चुनाव के नतीजे पर Swara Bhaskar ने बीजेपी पर कसा तंज, पोस्ट में लिख दी यह बात – India News

रवि किशन

भोजपुरी अभिनेता रवि किशन, जिन्होंने भाजपा के टिकट पर गोरखपुर से चुनाव लड़ा था, आखिरकार विजयी हुए हैं। वह सपा की काजल निषाद और बसपा के जावेद अशरफ से आगे चल रहे थे।

मनोज तिवारी

राजनेता, गायक और अभिनेता मनोज तिवारी ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा से कांग्रेस के कन्हैया कुमार के खिलाफ जीत हासिल की है।

शत्रुघ्न सिन्हा

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार के रूप में पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से चुनाव लड़ रहे दिग्गज अभिनेता शाहरुघ्न सिन्हा ने जीत हासिल की है। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में शिपिंग और स्वास्थ्य विभागों की देखरेख करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री सिन्हा विजयी हुए हैं।

यूसुफ पठान

पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से लोकसभा चुनाव जीता है। अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) के बीच मुकाबले में ऐसा लग रहा था कि टीएमसी के यूसुफ पठान कांग्रेस के दिग्गज अधीर रंजन चौधरी से पीछे चल रहे हैं। हालांकि, सभी वोटों की गिनती के बाद यूसुफ पठान चुनाव जीत गए।

Richa Chadha ने Mallika Sherawat के कान्स 2024 लुक की तारीफ, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर किया रिएक्ट -India News

देव अधिकारी और हिरन चटर्जी

बंगाली फिल्म उद्योग के ये दो अभिनेता, देव अधिकारी (टीएमसी) और हिरन चटर्जी (भाजपा), घाटल लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े। देव अधिकारी ने चुनाव जीता है, जबकि हिरन चटर्जी नहीं।

लॉकेट चटर्जी और रचना बनर्जी

हुगली में, टीएमसी उम्मीदवार और अभिनेता रचना बनर्जी ने भाजपा की लॉकेट चटर्जी के खिलाफ जीत हासिल की है। भाजपा का प्रतिनिधित्व करने वाली जानी-मानी अभिनेत्री से राजनेता बनी लॉकेट चटर्जी बंगाल की राजनीति में एक मजबूत उपस्थिति रही हैं, वर्तमान में हुगली से सांसद हैं। उनकी प्रतिद्वंद्वी रचना बनर्जी, जो लोकप्रिय बंगाली टेलीविजन शो “दीदी नंबर 1” की होस्ट के रूप में जानी जाती हैं, ने इस साल चुनावी शुरुआत की और जीत हासिल की।

जून मालिया

तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार अभिनेत्री से राजनेता बनी जून मालिया ने मेदिनीपुर से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

शताब्दी रॉय

अभिनेत्री से राजनेता बनीं और बीरभूम से तीन बार तृणमूल सांसद रहीं शताब्दी रॉय ने चुनाव जीत लिया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Fifth Marriage: चार बीवी से नहीं भरा मन तो पांचवी से कर ली शादी, महिला को बेडरूम में ले जाकर दोस्तों से करवाया ये काम
जुलाई में होगा Neet PG का आयोजन, परीक्षा से दो घंटे पहले तैयार होगा पेपर
PM Modi and Hibi Eden: भाषण के बीच सदन में पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद को पिलाया पानी, क्या थी वजह? वीडियो वायरल
Artificial Colors in Food: आपकी फेवरेट पानी पुरी बन सकती है आपके लिए जानलेवा बीमारियों की वजह, आंखें खोल देगा ये खुलासा
Road Accident: पहाड़ पर बस का ब्रेक फेल तो हीरो बनकर सामने आए सेना के जवान, ऐसे बचाई जान
Mamata Banerjee: ममता बनर्जी के खिलाफ बंगाल के राज्यपाल के मानहानि मुकदमे पर कल सुनवाई करेगी अदालत, जानें पूरा मामला
Hathras Stampede: अखिलेश यादव से है बाबा साकार हरि का पुराना नाता, बाबा के खिलाफ यौन शोषण समेत कई गंभीर मुकदमे दर्ज
ADVERTISEMENT