होम / Erica Fernandes : इस बीमारी से जूझ रही हैं फैंस की ‘प्रेरणा’, एरिका फर्नांडिस ने किया बड़ा खुलासा

Erica Fernandes : इस बीमारी से जूझ रही हैं फैंस की ‘प्रेरणा’, एरिका फर्नांडिस ने किया बड़ा खुलासा

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 28, 2023, 8:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Erica Fernandes: एरिका फर्नांडिस अपनी खूबसूरती और नायाब अदाकारी के लिए जानी जाती हैं। वह कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं। उनकी पहचान किसी नाम का मौहताज नही है। एरिका ने एक चौका देने वाला खुलासा किया है। उन्होने बताया कि वह एक ‘डिस्लेक्सिक’ हैं यानी उन्हे ‘डिस्लेक्सिया’ बीमारी है।

‘डिस्लेक्सिया’ का शिकार हैं एरिका

एरिका ने हाल ही में एक पॉडकास्ट में बताया कि वह ‘डिस्लेक्सिया’ बीमारी का शिकार हैं। उन्होने बताया कि ,“मैं डिस्लेक्सिक हूं। बोर्ड पर जो कुछ भी लिखा होता था, वह डांस करने लगता था। यह अभी भी है कभी-कभी, जब मैं शब्दों को देखती हूं, तो मुझे लगता है कि इसका उच्चारण सही होगा, लेकिन मैं सोचती रहती हूं कि यह सही नहीं लगता।”

मैं एक वर्चुअल लरनर हूं-एरिका

एरिका ने फिर बताया कि वह एक वर्चुअल लरनर हैं। वह अपने आस पास होने वाली चीजों को ऑब्सर्ब करती हैं और उनसे सीखती हैं। उन्होने कहा, ‘मैं एक वर्चुअल लरनर हूं। मैं बहुत अब्सॉर्ब करती हूं। यही वजह है कि मैं ज्यादा नहीं पढ़ती। लेकिन मैं कुछ सुन और देख सकती हूं और सीख भी सकती हूं। मेरा पढ़ाई में ज्यादा मन नहीं था। मैं स्कूल के समय एग्जाम से एक-दो दिन पहले बैठती थी और तभी पढ़ाई करती थी। मैं एक एवरेज स्टूडेंट थी और स्कूल में मेरी रैंक 10वीं होती थी।’

कभी-कभी ही भारत आती हैं अभिनेत्री

बता दें कि एरिका अब हमेशा के लिए भारत छोड़ कर दुबई में शिफ्ट हो गई हैं। जहां उन्होने अपना प्रोडक्शन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी खोला है। वह कभी-कभी ही भारत आती हैं। गौरतलब है कि अभिनेत्री अपनी एक शॉर्ट हॉरर फिल्म के लिए आखिरी बार भारत आईं थी।

ऐसा रहा करियर

अगर बात करें एरिका के करियर की तो वह छोटे पर्दे पर एक सफल अभिनेत्री रही हैं। उनको किसी पहचान की जरुरत नही है। उन्होने अपने एक्टिंग करियर में कई सिरीयल में काम किया है पर उन्हे सबसे ज्यादा पहचान ‘कुछ रंग प्यार के ऐसे भी’ और एकता कपूर के सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ से मिली है। इस सीरियल से वह घर-घर में प्रेरणा के नाम से जानी जाने लगी।

यह भी पढ़ें : New Delhi : सुप्रीम कोर्ट ने मणिपुर की घटना पर मांगा केंद्र व राज्य से जवाब, सीबीआई को सौंपी गई जांच

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT