होम / फेक अकाउंट से Om Birla की बेटी पर किया गया फर्जी पोस्ट, Dhruv Rathee के खिलाफ हुई FIR दर्ज, जानें मामला

फेक अकाउंट से Om Birla की बेटी पर किया गया फर्जी पोस्ट, Dhruv Rathee के खिलाफ हुई FIR दर्ज, जानें मामला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 13, 2024, 6:34 pm IST

Om Birla Daughter on Dhruv Rathee

India News (इंडिया न्यूज़), Om Birla Daughter on Dhruv Rathee: यूट्यूबर ध्रुव राठी (Dhruv Rathee) एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। दरअसल, महाराष्ट्र पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। ध्रुव के खिलाफ यह एफआईआर उनके नाम से चलाए जा रहे पैरोडी अकाउंट पर किए गए ट्वीट को लेकर दर्ज की गई है। आरोप है कि इस ट्वीट में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) की बेटी अंजलि बिरला (Anjali Birla) के बारे में झूठ फैलाया गया है। हालांकि, इस विवादित ट्वीट का ध्रुव राठी के आधिकारिक एक्स-हैंडल से कोई लेना-देना नहीं है।

जानें मामला

रिपोर्ट के अनुसार, जानकारी में बताया गया कि ध्रुव राठी के नाम से चल रहे पैरोडी एक्स अकाउंट से अंजलि बिरला के यूपीएससी पास करने को लेकर ट्वीट किया गया था। इस अकाउंट का नाम ध्रुव राठी (पैरोडी) है और हैंडल @dhruvrahtee है। इस पैरोडी अकाउंट के बायो में लिखा है कि यह ध्रुव राठी का फैन और पैरोडी अकाउंट है और यह मूल अकाउंट से जुड़ा हुआ नहीं है।

सोने-चांदी से बनी 160 साल पुरानी साड़ी में दिखीं Alia Bhatt, जानें Anant-Radhika की शादी में पहने इस खास आउटफिट की खासियत – India News

इस मामले में महाराष्ट्र नोडल साइबर पुलिस ने 10 जुलाई को ध्रुव राठी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि जिस एक्स अकाउंट से ट्वीट किया गया, क्या वह ध्रुव राठी का है? क्या वह इस अकाउंट को चलाता है?

ध्रुव राठी के खिलाफ ओम बिरला के परिवार ने करवाई FIR दर्ज

विवादित ट्वीट में क्या लिखा था? ध्रुव राठी के खिलाफ यह एफआईआर ओम बिरला के परिवार के एक सदस्य की शिकायत के बाद दर्ज की गई है। शिकायत में कहा गया है कि पोस्ट के जरिए अंजलि बिरला के यूपीएससी परीक्षा पास करने पर सवाल उठाए गए हैं। जिसमें कहा गया कि अंजलि ने बिना परीक्षा दिए ही परीक्षा पास कर ली। जबकि अंजलि ने 2019 में अपने पहले प्रयास में ही यूपीएससी पास कर लिया था। इसके बावजूद ध्रुव राठी ने पोस्ट कर अंजलि को बदनाम किया और बिना इजाजत के अंजलि की फोटो का भी इस्तेमाल किया।

FIR के बाद ट्वीट कर मामले पर मांगी माफी

इस मामले में ध्रुव राठी के खिलाफ भारतीय न्यायिक संहिता की धाराओं मानहानि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि खराब करने, शांति भंग करने और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, एफआईआर दर्ज होने के बाद पैरोडी अकाउंट से ट्वीट कर मामले पर माफी मांगी गई। जिसमें उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र साइबर सेल के निर्देशानुसार मैंने अंजलि बिरला पर अपनी सभी पोस्ट और टिप्पणियां हटा दी हैं। मैं माफी मांगना चाहता हूं, क्योंकि मैं तथ्यों से अनभिज्ञ था और किसी और के ट्वीट को कॉपी करके शेयर कर दिया था।”

शादी के बाद हनीमून पर नहीं जा पाएंगे Anant Ambani-Radhika Merchant! सामने आई ये वजह – India News

विवादित पोस्ट में लिखी थी ये बात

विवादित पोस्ट में क्या लिखा, जिस पर ध्रुव राठी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पोस्ट में लिखा था, “भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां आप बिना कोई परीक्षा दिए यूपीएससी पास कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी के तौर पर जन्म लेना होगा। ओम बिरला की बेटी ने बिना कोई परीक्षा दिए यूपीएससी पास कर लिया है, वो पेशे से मॉडल हैं। मोदी सरकार हमारी शिक्षा व्यवस्था का मजाक उड़ा रही है।” बता दें कि अब तक इस मामले पर ध्रुव राठी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT