होम / फेमस एक्टर की उजड़ गई जिंदगी, करोड़ो के कर्ज में डूबा स्टार से बना किसान, बेटे के स्कूल के बाहर बेचनी पड़ी सब्जियां

फेमस एक्टर की उजड़ गई जिंदगी, करोड़ो के कर्ज में डूबा स्टार से बना किसान, बेटे के स्कूल के बाहर बेचनी पड़ी सब्जियां

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 30, 2024, 3:51 pm IST
फेमस एक्टर की उजड़ गई जिंदगी, करोड़ो के कर्ज में डूबा स्टार से बना किसान, बेटे के स्कूल के बाहर बेचनी पड़ी सब्जियां

Actor Rajesh Kumar Became A Farmer

India News (इंडिया न्यूज़), Actor Rajesh Kumar Became A Farmer: अमीरी से गरीबी और गरीबी से अमीरी का सफर मुश्किलों से भरा होता है। कुछ ऐसा ही हुआ मशहूर एक्टर राजेश कुमार (Rajesh Kumar) के साथ, जो साराभाई वर्सेज साराभाई में रोसेश का किरदार निभाकर फैंस के बीच मशहूर हुए। जब ​​उन्होंने किसान बनने का सोचा तो उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उन्होंने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि जब उन्होंने दोस्तों से मदद मांगी तो कुछ ने उनके क्लाइंट बनकर उनकी मदद की, जबकि अन्य ने ना तो मेरा फोन उठाया और ना ही कोई रिप्लाई दिया।

बेटे के स्कूल के बाहर बेचनी पड़ी सब्जियां

आपको बता दें कि हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्टर राजेश कुमार ने कहा, “किसान बनने के बाद मुझ पर 1.5 करोड़ से ज्यादा का कर्ज हो गया था। मेरे दोस्तों और परिवार ने पूरे एक साल तक मेरे सफर में पैसा लगाया, जो मेरे जीवन का सबसे मुश्किल वक्त था। मुझे उन लोगों को जवाब देना पड़ा, जिन्होंने मुझे पैसे उधार दिए थे। मेरा परिवार, किसान और मेरी पत्नी।”

Kangana Ranaut की Emergency के निर्माता फिल्म में करेंगे कई बड़े बदलाव, इस तारीख को होगी हाईकोर्ट में सुनवाई – India News

उन्होंने आगे बताया कि जब उनका स्टार्टअप नहीं चला तो उन्हें सब्जियां बेचनी पड़ीं। एक्टर ने याद किया कि उन्होंने अपने बेटे के स्कूल के बाहर सब्जी का ठेला लगाया था। जहां उनका बेटा अपने टीचर्स से सब्जियां खरीदने के लिए कहता था। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने शार्क टैंक इंडिया में भी हिस्सा लिया था और उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The CSR Journal (@thecsrjournal)

शार्क टैंक इंडिया में हिस्सा लेने का बताया किस्सा

राजेश कुमार ने बताया, “मैंने शार्क टैंक इंडिया के लिए अप्लाई किया था। तीन में से दो राउंड क्लियर कर लिया। आपको एक वीडियो भी सबमिट करना होता है, तो मैंने सोचा कि कौन जाने मुझे कोई एहसान मिल जाए क्योंकि मैं एक जाना-माना चेहरा हूं। कि कोई एक्टर है, जो सोशल एंटरप्रेन्योर है और एग्रीकल्चर के बारे में बात कर रहा है। मेरा प्रेजेंटेशन कोलकाता में था और एक दिन में पूरा हो गया। मेरे पिता ने टिकट के पैसे दिए।”

500 के नोट पर गांधीजी नहीं बल्कि Anupam Kher आए नजर, हैरान हुए एक्टर बोले- ‘लो कर लो बात…’, जानें पूरा मामला – India News

1 लाख के लिए मुंडवा दिया सिर

राकेश ने बताया कि शार्क टैंक छोड़ने से पहले मुझे हड्डी की टीम से कॉल आया कि डायरेक्टर और कास्टिंग टीम उनसे मिलना चाहती है। उस समय मैं बहुत नर्वस था और मेरा कॉन्फिडेंस कम था। लेकिन जब उन्होंने बिना ऑडिशन के मुझे कन्फर्म किया, मैंने ऑडिशन के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि वो आपको लेना चाहते हैं। लेकिन डायरेक्टर की एक शर्त है कि आपको अपना सिर मुंडवाना होगा। अगर आप ऐसा करते हैं, तो हम आपको एक लाख और देंगे और उन्होंने ऐसा किया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT