होम / Elvish Yadav से Munawar Faruqui तक, जेल जा चुके हैं बिग बॉस के ये मशहूर कंटेस्टेंट

Elvish Yadav से Munawar Faruqui तक, जेल जा चुके हैं बिग बॉस के ये मशहूर कंटेस्टेंट

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : March 19, 2024, 12:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bigg Boss Stars Who Ever Visited Jail, दिल्ली : लोकप्रिय बिग बॉस सितारे जिन्हें सलाखों के पीछे भेजा गया सांप के जहर मामले में गिरफ्तार होने के बाद एल्विश यादव ने कई लोगों को चौंका दिया। सूत्रों से पता चला कि रियलिटी शो स्टार ने अब रेव पार्टियों में सांप के जहर की व्यवस्था करना स्वीकार कर लिया है। आगे जाने किन बिग बॉस सितारों के नाम कानूनी मामलों में सामने आए और उन्हें गिरफ्तार किया गया। 

1. एल्विश यादव

Elvish Yadav
Elvish Yadav

बिग बॉस ओटीटी विजेता एल्विश यादव को हाल ही में सांप के जहर के मामले में नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 19 मार्च को एक रिपोर्ट सामने आई जिसमें पता चला कि एल्विश ने रेव पार्टियों में सांप के जहर की व्यवस्था करने के दावों को स्वीकार कर लिया है। अब उन पर वन्यजीव अधिनियम के तहत, नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थ अधिनियम के तहत कार्यवाही हो रही है। उनके खिलाफ लगाए गए कड़े कानून की धारा 29 नशीली दवाओं से जुड़ी साजिशों जैसे खरीद-फरोख्त से संबंधित है। सूत्रों से पता चला कि एल्विश ने पहले पुलिस को सूचित किया था कि उसके वीडियो में देखे गए सांपों की व्यवस्था बॉलीवुड गायक फाजिलपुरिया ने की थी।

2. मुनव्वर फारूकी

Munawar Faruqui
Munawar Faruqui

1 जनवरी को मुनव्वर ने गुजरात में एक स्टैंड-अप कॉमेडी परफॉर्म किया था। बाद में उन्हें मध्य प्रदेश के इंदौर में अपने कॉमिक शो में हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करके धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में भाजपा सांसद के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ की शिकायत पर पुलिस ने चार अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया था। इन सभी पर आईपीसी की धारा 295-ए, धारा 269 और कई अन्य प्रासंगिक प्रावधान को तहत कार्यवाही हुइ थी । उन पर सभी COVID-19 प्रोटोकॉल की अनदेखी करते हुए कॉमिक शो आयोजित करने का भी आरोप लगाया गया था। उन्हें 5 फरवरी को जमानत मिल गई थी।

यह भी पढेः- Vedaa Teaser OUT: रिलीज हुआ वेदा का टीज़र, एक्शन से भरपूर दिखें जॉन अब्राहम-तमन्ना भाटिया

3. असीम त्रिवेदी

Aseem Trivedi
Aseem Trivedi

राजनीतिक कार्टूनिस्ट और कार्यकर्ता असीम त्रिवेदी बिग बॉस सीजन 6 का हिस्सा थे। रियलिटी शो स्टार पर अपने कार्टून के माध्यम से राष्ट्रीय प्रतीक, संसद, भारतीय ध्वज और संविधान का अपमान करने के गंभीर आरोप लगे। इसके अलावा असीम के खिलाफ देशद्रोह (भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए) का मामला भी दर्ज किया गया था। उन्हें अपने काम की सामग्री से संबंधित राजद्रोह के आरोप में मुंबई में गिरफ्तार किया गया था।

4. मोनिका बेदी

Monika Bedi
Monika Bedi

बिग बॉस सीजन 2 का हिस्सा रह चुकीं ‘सरस्वतीचंद्र’ फेम मोनिका बेदी ने अबू सलेम के साथ अपने अफेयर को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। जाली दस्तावेजों पर पुर्तगाल में प्रवेश करने के आरोप में लिस्बन पुलिस ने उसे अबू सलेम के साथ गिरफ्तार किया था। उन्होंने 2006 में पुर्तगाल में जेल की सजा काटी। भारतीय अदालत ने बेदी को पासपोर्ट जालसाजी और फर्जी नाम पर पासपोर्ट हासिल करने का दोषी ठहराया। इसके अलावा, नवंबर 2010 में, भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने उसकी सजा को बरकरार रखा लेकिन जेल की सजा को उस अवधि तक कम कर दिया जो वह पहले ही काट चुकी थी।

5. अजाज़ खान

Ajaz Khan
Ajaz Khan

2021 में ड्रग मामले में गिरफ्तार किए गए अजाज खान को 19 जून, 2023 को जमानत मिल गई। ड्रग मामले में शामिल होने के कारण वह 26 महीने तक सलाखों के पीछे थे। बिग बॉस 7 के प्रतियोगी ने 26 महीने तक जेल में रहने के अपने अनुभव को साझा करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। उन्हें ड्रग मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया था।

6. संपत पाल

Sampat Pal
Sampat Pal

वह गुलाबी गैंग नामक एक सतर्क महिला समूह की नेता थीं। संपत, जो बिग बॉस के छठे सीज़न में थीं, ने अपने गिरोह के साथ कई सार्वजनिक अधिकारियों और घरेलू हिंसा में शामिल पुरुषों की पिटाई की है। दो बार जेल जाने के बावजूद उन्होंने इस समाज से महिलाओं के खिलाफ सामाजिक अन्याय को खत्म करने के अपने प्रयास जारी रखे। संपत के गुलाब गैंग ने विश्व स्तर पर लोगों को प्रभावित किया है और कहा जाता है कि गुलाब गैंग पर एक अध्याय फ्रांस में भी शुरू किया गया था। इस साल की शुरुआत में उन पर माधुरी दीक्षित और जूही चावला अभिनीत एक फिल्म भी बनी थी।

यह भी पढेः- ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के डायरेक्टर ने लीड एक्टर्स को शो से निकाला, 15 मिनट में सेट से जाने की दी मोहलत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT